For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Federal Bank : दे रहा 5.70 लाख रु सालाना कमाई का मौका, आवेदन का आज आखिरी दिन

|

नई दिल्ली, अक्टूबर 23। फेडरल बैंक ने अपने इंटर्नशिप प्रोग्राम के लिए आवेदन मांगे हैं। कोर्स मणिपाल ग्लोबल एजुकेशन सर्विसेज (एमएजीई) के सहयोग से आयोजित किया जाता है। सफलता पूरा होने पर, इंटर्न को मणिपाल एकेडमी ऑफ हायर एजुकेशन (एमएएचई) से बैंकिंग में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा प्रदान किया जाएगा, जो कि एक प्रतिष्ठित संस्थान है।

 

HDFC Bank : जम कर बरसाया पैसा, 1 लाख रु को बनाया 1.7 करोड़ रु

कब तक कर सकते हैं आवेदन

कब तक कर सकते हैं आवेदन

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 23 अक्टूबर है और ऑनलाइन एप्टीट्यूड टेस्ट 7 नवंबर को आयोजित होने वाला है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार federalbank.co.in/federal-internship-program पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस लिंक पर आपको बाकी जरूरी जानकारी भी मिलेगी।

एजुकेश्नल क्राइटेरिया

एजुकेश्नल क्राइटेरिया

कोर्स के लिए आवेदन करने के लिए, एक आवेदन के पास कक्षा 10, कक्षा 12 और ग्रेजुएशन लेवल पर न्यूनतम कुल 60 प्रतिशत या उससे अधिक अंक होने चाहिए। इंटर्नशिप प्रोग्राम के लिए आवेदन करने की अधिकतम आयु सीमा 1 अक्टूबर 2021 को 27 वर्ष है।

किन राज्यों का हो सकता है डोमिसाइल
 

किन राज्यों का हो सकता है डोमिसाइल

उम्मीदवारों का निवास स्थान (डोमिसाइल) आंध्र प्रदेश, दिल्ली, गोवा, हरियाणा, गुजरात, कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र, पंजाब, तमिलनाडु, तेलंगाना या उत्तर प्रदेश में से कोई भी राज्य हो सकता है।

2 साल है अवधि

2 साल है अवधि

'फेडरल इंटर्नशिप प्रोग्राम (एफआईपी)' टाइटल वाले कोर्स की अवधि दो साल है। पाठ्यक्रम एमएजीई द्वारा वर्चुअल सेशल और फेडरल बैंक शाखाओं/कार्यालयों में इंटर्नशिप दोनों को इंटीग्रेट्स करता है। यह सीखने के फिजिकल तरीके के माध्यम से इंटर्न के डेवलपमेंट को सुनिश्चित करने पर केंद्रित है। बैंक की तरफ से जारी बयान के अनुसार, प्रोग्राम में शामिल होने वाला उम्मीदवार प्रति वर्ष 5.70 लाख रुपये तक कमा सकता है। इसके अलावा एफआईपी के सफल समापन पर, इंटर्न को फेडरल बैंक के साथ एक प्रोबेशन ऑफिसर के रूप में काम करने का मौका मिल सकता है। उन पर इस पोस्ट के लिए विचार किया जाएगा।

1 करोड़ से अधिक ग्राहक

1 करोड़ से अधिक ग्राहक

फेडरल बैंक लिमिटेड भारतीय प्राइवेट सेक्टर का एक प्रमुख बैंक है, जिसका मुख्यालय अलुवा, कोच्चि में है। बैंक की भारत में विभिन्न राज्यों में फैली 1,250 से अधिक शाखाएँ हैं। विदेशों में इसके अबू धाबी, कतर, कुवैत, ओमान और दुबई में प्रतिनिधि कार्यालय भी हैं। 1 करोड़ से अधिक ग्राहक आधार के साथ, जिसमें 15 लाख एनआरआई ग्राहक हैं। बैंक की दुनिया भर में 110 से अधिक बैंकों/विनिमय कंपनियों के साथ प्रेषण व्यवस्था (रेमिटेंस अरेंजमेंट्स) है। बैंक बीएसई, एनएसई और लंदन स्टॉक एक्सचेंज पर भी लिस्टेड है। फेडरल बैंक लिमिटेड (पहले त्रावणकोर फेडरल बैंक लिमिटेड) को त्रावणकोर कंपनी अधिनियम के तहत 23 अप्रैल 1931 को सेंट्रल त्रावणकोर में तिरुवल्ला के पास एक जगह, नेदुमपुरम में 5,000 रु की अधिकृत पूंजी के साथ शुरू किया गया था। 2 दिसंबर 1949 को बैंक का नाम फेडरल बैंक लिमिटेड रखा गया था।

English summary

Federal Bank Giving opportunity to earn Rs 5 point 70 lakh annually today is last day of application

To apply for the course, an application must have a minimum aggregate of 60 per cent or more marks in class 10, class 12 and graduation level.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X