For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

FD : ये स्मॉल फाइनेंस बैंक दे रहा 7.5 फीसदी ब्याज, होगी खूब कमाई

|

नई दिल्ली, मई 14। सावधि जमा या एफडी सबसे भरोसेमंद निवेश ऑप्शनों में से एक हैं, जिनमें ज्यादातर वरिष्ठ नागरिकों द्वारा निवेश किया जाता है। पिछले कुछ वर्षों में, इक्विटी और कमोडिटी जैसे वैकल्पिक निवेशों ने गति पकड़ी है, लेकिन जब बाजार में उतार-चढ़ाव होता है तो ऐसे में एफडी ने पैसे को सुरक्षित करने के लिए अपना महत्व नहीं खोया है। निवेशक एफडी में शॉर्ट या लॉन्ग जैसे मर्जी चाहे टर्म के लिए निवेश कर सकते हैं। यहां, सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक द्वारा दी जाने वाली एफडी ब्याज दरों की जानकारी दी गई है जो शॉर्ट टर्म एफडी पर अच्छा रिटर्न दे रही है।

 

Bandhan Bank : FD पर बढ़ाई ब्याज दर, पहले से इतना ज्यादा होगा फायदा

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक घरेलू फिक्स्ड डिपॉजिट

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक घरेलू फिक्स्ड डिपॉजिट

सूर्योदय सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक घरेलू एक प्रसिद्ध स्मॉल फाइनेंस बैंक है जिसने लंबे समय से ग्राहकों की बचत को सुरक्षित करते हुए अपने ग्राहक आधार को बढ़ाया है। बैंक कई अन्य निजी और सरकारी बैंकों की तुलना में अच्छी ब्याज दर एफडी पर दे रहा है।

चेक करें ब्याज दरें
 

चेक करें ब्याज दरें

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक खाताधारकों के लिए 9 महीने से 1 साल से कम के लिए एफडी ब्याज दर आम जनता के लिए 5.75 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 6.25 फीसदी है। 1 वर्ष से 1 वर्ष 6 महीने से कम के लिए आम जनता के लिए एफडी ब्याज दर 6.50 फीसदी है और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.00 फीसदी, 1 वर्ष 6 महीने से ऊपर और 2 वर्ष के लिए एफडी की दर आम जनता के लिए 6.50 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.00 फीसदी है।

कुछ और अवधियों की ब्याज दरें

कुछ और अवधियों की ब्याज दरें

2 वर्ष से अधिक 3 वर्ष से कम के लिए एफडी पर आम जनता के लिए दर 6.25 फीसदी है और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 6.75 फीसदी, 3 साल की एफडी के लिए आम जनता के लिए ब्याज दर 7.00 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.50 फीसदी है। 3 साल से ऊपर और 5 साल से कम के लिए आम जनता के लिए एफडी ब्याज दर 6.50 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.00 फीसदी है।

5 साल पर ब्याज दर

5 साल पर ब्याज दर

5 साल की एफडी के लिए आम जनता के लिए ब्याज दर 6.75 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.25 फीसदी है। हालांकि, 5 साल से ज्यादा की एफडी पर अभी तक बताई गई दरों से कम ब्याज मिल रहा है। ये नवीनतम एफडी ब्याज दरें 10 मार्च, 2022 को लागू हुईं। इन ब्याज दरों को बैंक के निदेशक मंडल के निर्णय के अनुसार बदला जा सकता है। बैंक आम तौर पर अलग-अलग वित्तीय वर्षों में ब्याज दरों में बदलाव करते हैं और निर्णय ज्यादातर आरबीआई रेपो दर से प्रेरित होते हैं।

बढ़ गयी है रेपो रेट

बढ़ गयी है रेपो रेट

आरबीआई रेपो दर में वृद्धि के साथ, सावधि जमा/एफडी पर ब्याज दरों में वृद्धि की जा सकती है, और आरबीआई रेपो दर में कमी के साथ, एफडी पर ब्याज दरों में कटौती की जा सकती है। आरबीआई ने हाल ही में अपनी प्रमुख उधार दर, रेपो दर में वृद्धि की है। इसलिए, निवेशकों को ब्याज दर में किसी भी बदलाव के लिए सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक की आधिकारिक वेबसाइट की जांच करनी चाहिए।

English summary

FD This small finance bank is giving 7 point 5 percent interest will earn a lot

The FD interest rate for Suryoday Small Finance Bank account holders for 9 months to less than 1 year is 5.75 per cent for general public and 6.25 per cent for senior citizens. FD interest rate for general public from 1 year to less than 1 year 6 months is 6.50 per cent.
Story first published: Saturday, May 14, 2022, 17:13 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X