For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Equity Mutual Funds : 1 साल में 133 फीसदी तक रिटर्न देने वाली स्कीमें, जानिए नाम

|

नई दिल्ली, जून 23। निवेशकों का रुझान एक फिर से इक्विटी म्यूचुअल फंड्स की तरफ है। निवेशक इन फंड्स में अपना निवेश तेजी से बढ़ा रहे हैं। एम्फी (एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड्स इन इंडिया) के आंकड़ों के अनुसार इक्विटी-ओरिएंटेड म्यूचुअल फंड्स में मई में 10,083 करोड़ रुपये का निवेश किया गया। ये मई महीने में इन फंड्स में आया अब तक का सर्वाधिक निवेश है। ये अप्रैल की तुलना में लगभग तीन गुना और पिछले साल फरवरी के बाद सबसे अधिक है। पिछले तीन महीनों से इन फंड्स में शुद्ध निवेश आया है, जबकि उससे पहले लगातार आठ महीनों तक इन फंड्स में से पैसे निकाले गए थे। बता दें कि इक्विटी फंड्स रिटर्न देने के मामले में भी काफी आगे रहे हैं। यहां हम आपको ऐसे ही 5 फंड्स की जानकारी देंगे, जिन्होंने बीते एक साल में 133 फीसदी से अधिक तक रिटर्न दिया है।

 

Mutual Fund : एक बार में लगा कर कमाना है पैसे से पैसा, तो जानिए बेस्ट स्कीमों के नाम

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल टेक्नोलॉजी फंड

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल टेक्नोलॉजी फंड

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल टेक्नोलॉजी फंड हमारी लिस्ट में पहले नंबर पर है। इस फंड ने निवेशकों को बीते एक साल में 133.38 फीसदी का भारी भरकम रिटर्न दिया है। अगर किसी ने साल भर पहले इस फंड में एक लाख रु का निवेश किया हो तो उसकी निवेश राशि आज 2.33 लाख रु से अधिक होगी। आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल टेक्नोलॉजी फंड का 6 महीनों का रिटर्न 33.43 फीसदी और 3 तीन महीनों का रिटर्न 15.48 फीसदी रहा है।

क्वांट टैक्स प्लान फंड
 

क्वांट टैक्स प्लान फंड

क्वांट टैक्स प्लान फंड हमारी लिस्ट में दूसरे नंबर पर है। इस फंड ने निवेशकों को बीते एक साल में 109.54 फीसदी का रिटर्न दिया है। यानी इस फंड ने भी निवेशकों का पैसा दोगुने से अधिक कर दिया है। अगर किसी ने 1 साल पहले इस फंड में 1 लाख रु का निवेश किया हो तो उसकी निवेश राशि आज 2.09 लाख रु से अधिक होगी। क्वांट टैक्स प्लान फंड का 6 महीनों का रिटर्न 46.68 फीसदी और 3 तीन महीनों का रिटर्न 22.96 फीसदी रहा है।

पीजीआईएम इंडिया मिडकैप अपॉर्चुनिटीज फंड

पीजीआईएम इंडिया मिडकैप अपॉर्चुनिटीज फंड

पीजीआईएम इंडिया मिडकैप अपॉर्चुनिटीज फंड इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। इस फंड ने निवेशकों को बीते एक साल में 98.19 फीसदी का रिटर्न दिया है। इस फंड ने निवेशकों का पैसा करीब-करीब दोगुना ही किया है। किसी के 1 साल पहले लगाए गए 1 लाख रु अब 1.98 लाख रु हो गए हैं। पीजीआईएम इंडिया मिडकैप अपॉर्चुनिटीज फंड का 6 महीनों का रिटर्न 41.44 फीसदी और 3 तीन महीनों का रिटर्न 16.33 फीसदी रहा है।

क्वांट एक्टिव फंड

क्वांट एक्टिव फंड

क्वांट एक्टिव फंड लिस्ट में चौथे नंबर पर है। इस फंड ने निवेशकों को बीते एक साल में 92.03 फीसदी का रिटर्न दिया है। अगर किसी ने 1 साल पहले इस फंड में 1 लाख रु का निवेश किया हो तो उसकी निवेश राशि अब तक 1.92 लाख रु से अधिक होगी। क्वांट एक्टिव फंड का 6 महीनों का रिटर्न 40.08 फीसदी और 3 तीन महीनों का रिटर्न 17.98 फीसदी रहा है।

एक्सिस स्मॉल कैप फंड

एक्सिस स्मॉल कैप फंड

एक्सिस स्मॉल कैप फंड लिस्ट में पांचवे नंबर पर है। इस फंड ने निवेशकों को बीते एक साल में 77.84 फीसदी का रिटर्न दिया है। अगर किसी ने 1 साल पहले इस फंड में 1 लाख रु का निवेश किया हो तो उसकी निवेश राशि 1.77 लाख रु से अधिक होगी। क्वांट एक्टिव फंड का 6 महीनों का रिटर्न 34.11 फीसदी और 3 तीन महीनों का रिटर्न 16.59 फीसदी रहा है।

English summary

Equity Mutual Funds Schemes gave upto 133 percent returns in 1 year

Quant Tax Plan Fund is second on our list. This fund has given a return of 109.54 per cent to the investors in the last one year.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X