For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Electric Scooter : बिना लाइसेंस चलाएं ये वाहन, एक बार चार्ज करने पर करें 60 किमी का सफर

|

नयी दिल्ली। डिटल ने भारतीय बाजार के लिए बैटरी से चलने वाले एक नए स्कूटर को पेश किया है। कंपनी ने अपने 'डिटल डीकार्ब्नाइज इंडिया' पहल के तहत मुंबई में इंडिया ऑटो शो 2021 में एक नया इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर 'डिटल ईजी प्लस' पेश किया। कंपनी अप्रैल 2021 तक भारत में अपनी ईवी रेंज लॉन्च करने के लिए तैयार है। अच्छी बात ये है कि आप इस स्कूटर को बिना लाइसेंस के चला सकेंगे। ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर 60 किमी तक चलेगा। आइए जानते हैं बाकी डिटेल।

 

4 कलर ऑप्शन में मिलेगा स्कूटर

4 कलर ऑप्शन में मिलेगा स्कूटर

डिटल का लक्ष्य टियर 2 और टियर 3 शहरों में अपनी मार्केट हिस्सेदारी मजबूत करना है। कंपनी के अनुसार डिटल ईजी प्लस एक सस्ता और भारतीय सड़कों के लिए सबसे उपयुक्त ई-स्कूटर होगा। इस स्कूटर को चार अलग-अलग रंगों में पेश किया जाएगा, जिनमें येलो, रेड, टील ब्लू और रॉयल ब्लू शामिल हैं। इस स्कूटर की कीमत भी काफी कम है।

बच्चों और बुजुर्गों के लिए परफेक्ट
 

बच्चों और बुजुर्गों के लिए परफेक्ट

ये स्कूटर बच्चों और बुजुर्गों के लिए परफेक्ट रहेगा। बच्चे और बुजुर्ग इस स्कूटर को आसानी से चला सकेंगे। इसके अलावा कंपनी वर्ष 2021 के अंत तक एक कमर्शियल ई-व्हीकल 'डिटल ईजी लोडर' लाने की भी योजना बना रही है। ब्रांड भारत में टियर 2 और 3 बाजारों को टार्गेट करेगा। डिटल फाउंडेशन ने कहा है कि वे डिटेल के हर वाहन की बिक्री पर एक पेड़ भी लगाएगी। अपनी डिटल डीकार्ब्नाइज इंडिया पहल के तहत फर्म ग्राहकों को सराहना के तौर पर एक टोकन भी देगी जिसमें एक पर्सन्लाइज्ड सर्टिफइकेट शामिल होगा। इसमें यह बताया जाएगा कि कैसे उनके ईवी खरीदने के फैसले ने पर्यावरण की मदद की है।

दमदार होगी बैटरी

दमदार होगी बैटरी

कंपनी का दावा है कि डिटल ईजी प्लस इलेक्ट्रिक स्कूटर से सिंगल चार्ज में 60 किमी तक सफर किया जा सकेगा। इस स्कूटर में 20 एएच की लिथियम आयन बैटरी दी गयी है। डिटल के फाउंडर डॉ योगेश भाटिया के अनुसार हम भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल रेवोल्यूशन को बढ़ावा देने के लिए सभी प्रयास कर रहे हैं। स्विच दिल्ली अभियान पर दिल्ली सरकार की पहल का समर्थन करके हमने ईवी के बारे में जागरूकता बढ़ाने और वायु प्रदूषण से निपटने में मदद करने के लिए अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार करके एक कदम आगे बढ़ाया है।

कितने समय में होगा चार्ज

कितने समय में होगा चार्ज

डिटल ईजी प्लस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पूरी तरह से चार्ज होने में 4-5 घंटे का समय लगेगा। स्कूटर 170 मिमी के ग्राउंड क्लियरेंस से लैस है। इसकी मदद से ये ऊंचे-नीचे और कच्चे रास्तों पर आसानी से चल सकेगा।

Bajaj : बजट के बाद चेक करें लेटेस्ट प्राइस लिस्ट, जानिए सभी बाइक और स्कूटर का रेट

English summary

detel Electric Scooter Drive this vehicles without a license travel 60 km on one charge

Detal aims to strengthen its market share in Tier 2 and Tier 3 cities. According to the company, the Detel Easy Plus will be the cheapest and most suitable e-scooter for Indian roads.
Story first published: Sunday, February 14, 2021, 16:04 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X