For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

DDA Housing Scheme : लकी ड्रॉ से मिलेंगे मकान और दुकान, ऐसे करें अप्लाई

|

नई दिल्ली, जून 27। क्या आप सस्ता मकान या दुकान खरीदने की सोच रहे हैं? तो ये खबर आपके काफी काम आएगी। असल में डीडीए (दिल्ली विकास प्राधिकरण) एक खास स्कीम लाने जा रहा है, जिसके तहत आपको उचित मूल्य पर दुकान और मकान खरीदने का मौका मिल सकता है। डीडीए ने ऐलान किया है हाउसिंग स्कीम 2021 के तहत जुलाई में लकी ड्रॉ निकाला जाएगा, जिसके अंतर्गत भाग्यशाली लोगों को प्रॉपर्टी मिलेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 300 फ्लैट और 250 दुकानों को इस लकी ड्रॉ में बेचा जाएगा।

 

दिल्ली में मिलेंगे सस्ते फ्लैट, DDA फिर लाया शानदार मौका, जल्दी करें अप्लाई

अगले महीने खुलेगी किस्मत

अगले महीने खुलेगी किस्मत

डीडीए की स्कीम के तहत अगले महीने यानी जुलाई में 550 लोगों को प्रॉपर्टी मिलेगी, जिसके लिए लकी ड्रॉ निकाला जाएगा। डीडीए के अनुसार वेटिंग लिस्ट में जिन लोगों के नाम हैं उन्हें जरूरी रजिस्ट्रेशन राशि जमा करानी होगी। ध्यान रहे कि आप ये शुल्क 30 जून तक जमा कर सकते हैं। एक और अहम बात जिन लोगों के नाम वेटिंग लिस्ट में हैं, उनकी डिटेल डीडीए की वेबसाइट पर मौजूद है।

दुकानों पर मिलेगी 50 फीसदी तक छूट
 

दुकानों पर मिलेगी 50 फीसदी तक छूट

इस समय राजधानी दिल्ली के कई हिस्सों में ढेरों डीडीए की दुकानें खाली पड़ी हैं। इन दुकानों के निर्माण के लिए जो खर्च आएगा, उस पर डीडीए ने 50 प्रतिशत तक की छूट देने का ऐलान किया है। इन दुकानों के लिए भी ड्रॉ ऑनलाइन होगा। बताते चलें कि आपको ऑनलाइन ही आवेदन करना होगा। जबकि पेमेंट भी ऑनलाइन ही होगी। इसलिए आपको किसी दफ्तर के चक्कर नहीं लगाने होंगे।

क्या है स्कीम

क्या है स्कीम

दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) जुलाई में उन लोगों के लिए 'मिनी-ड्रा' आयोजित करने की योजना बनी रहा है, जिन्होंने हाउसिंग 2021 के तहत फ्लैट के लिए आवेदन किया था, लेकिन उन्हें वेटिंग लिस्ट में रखा गया था। योजना में पेश किए गए 1,354 फ्लैटों में से लगभग 300 फ्लैटों को मूल आवंटियों ने सरेंडर कर दिया है, जो अब वेटिंग लिस्ट में शामिल लोगों को आवंटित किए जाएंगे।

जनवरी में लॉन्च हुई थी स्कीम

जनवरी में लॉन्च हुई थी स्कीम

डीडीए हाउसिंग स्कीम 2021 को 2 जनवरी से 16 फरवरी 2021 तक के लिए लॉन्च किया गया था, जिसमें 1,354 फ्लैटों के लिए 22,752 आवेदन आए थे। इस योजना के लिए 10 मार्च को ड्रा निकाला गया था और वेटिंग लिस्ट वाले आवेदकों की डिटेल डीडीए की वेबसाइट पर अपलोड किया गया था।

जल्दी करें अप्लाई

जल्दी करें अप्लाई

डीडीए ने अब सभी वेटिंग लिस्ट वाले आवेदकों से डीडीए की वेबसाइट के माध्यम से 30 जून तक डीडीए आवास योजना 2021 के आवेदन फॉर्म में अपनी पसंद के अनुसार पंजीकरण राशि जमा करने को कहा है।

English summary

DDA Housing Scheme 2021 House and shop will be available through lucky draw apply fast

Under the scheme of DDA, 550 people will get property in the next month i.e. July, for which a lucky draw will be conducted.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X