For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

DDA लाया हाउसिंग स्कीम 2021, जानिए कितने में मिलेगा घर

|

नयी दिल्ली। अगर आप घर खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए ये खबर काफी काम की है। वे लोग जो दिल्ली में अपना घर चाहते हैं उनके लिए बड़ी खुशखबरी है। दरअसल दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने आज शनिवार को 1,354 फ्लैटों की बिक्री के लिए एक नई हाउसिंग स्कीम शुरू की। इनमें अधिकतर फ्लैट्स हाई इनकम ग्रुप (एचआईजी) और मिडल इनकम ग्रुप (एमआईजी) कैटेगरी में है। आपकी जानकारी के लिए बता दें इन फ्लैटों के लिए आवेदन 16 फरवरी तक जमा किए जा सकते हैं। आइए जानते हैं कि डीडीए हाउसिंग स्कीम 2021 में फ्लैट की कीमत कितनी है। साथ ही हम जानेंगे कि ये फ्लैट्स दिल्ली के इन इलाकों में मौजूद हैं।

 

दिल्ली के इन इलाकों में मौजूद हैं फ्लैट

दिल्ली के इन इलाकों में मौजूद हैं फ्लैट

1,354 फ्लैटों में से 254 एचआईजी कैटेगरी के फ्लैट द्वारका, रोहिणी, पश्चिम विहार जसोला और वसंत कुंज में मौजूद हैं। वहीं एमआईजी कैटगरी के 757 फ्लैट द्वारका, रोहिणी, वसंत कुंज, जहांगीरपुरी और मादीपुर में मौजूद हैं। अधिकारियों के अनुसार आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए 291 फ्लैट तैयार किए गए हैं। शेष 52 फ्लैट द्वारका और रोहिणी में हैं, जो कि लो-इनकम ग्रुप कैटेगरी के हैं।

कैसे करें आवेदन

कैसे करें आवेदन

एचटी की रिपोर्ट के अनुसार अधिकारियों ने कहा है कि आवेदन, भुगतान और अधिकार पत्र ऑनलाइन प्रोसेस किए जाएंगे। लोगों को डीडीए कार्यालय में केवल एक बार कन्वेक्शन डीड को पूरा करने के लिए आना होगा। बाकी का सारा काम ऑनलाइन किया जा सकता है। आइए जानते हैं इन फ्लैटों की कीमत।

कितनी होगी फ्लैटों की कीमत
 

कितनी होगी फ्लैटों की कीमत

जसोला में तीन बेडरूम वाले एचआईजी फ्लैट्स की कीमत 1.97 करोड़ रु से 2.1 करोड़ रु के बीच है, जबकि वसंत कुंज में ऐसे फ्लैट 1.72 करोड़ रु में उपलब्ध होंगे। डीडीए अधिकारी उच्च कीमतों के बावजूद एचआईजी फ्लैटों की बिक्री के लिए आशान्वित हैं। डीडीए द्वारा सबसे महंगे फ्लैट 1.7 करोड़ रु में बेचे गए थे। इन फ्लैटों को 2019 में वसंत कुंज में बेचा गया था, जो एचआईजी कैटेगरी के थे।

अप्लाई करने से पहले करें ये काम

अप्लाई करने से पहले करें ये काम

डीडीए के एक अधिकारी ने कहा कि खरीदारों को सलाह दी गई है कि वे साइट पर जाएं और आवेदन करने से पहले फ्लैटों का निरीक्षण करें। अधिकारियों के संपर्क नंबर प्रोवाइड किए गए हैं जो सैम्पल फ्लैटों को दिखाने के लिए साइटों पर मौजूद रहेंगे। बता दें कि तीन असफल आवास योजनाओं के बाद डीडीए अपनी नई आवास योजना के लिए अच्छे रेस्पोंस की उम्मीद कर रहा है, क्योंकि इस बार बिक्री के लिए रखे गए फ्लैट विशाल और अच्छी तरह से कनेक्टेड जगहों पर स्थित हैं।

2019 में नाकामयाब रहा था डीडीए

2019 में नाकामयाब रहा था डीडीए

डीडीए ने 2019 में 18,000 फ्लैटों को बिक्री के लिए रखा था। लेकिन इसे अच्छा रेस्पोंस नहीं मिला और बिक्री के लिए रखे गए फ्लैटों की संख्या को घटा कर 10,294 कर दिया गया। एजेंसी को 45,012 आवेदन मिले थे, लेकिन ये केवल 8,438 ही बेच सकी। एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक लगभग 6,000 फ्लैट वापस कर दिए गए हैं। इस बार डीडीए को बढ़िया रेस्पोंस की उम्मीद है। जैसा कि हमने बताया इच्छुक खरीदार 16 फरवरी आवेदन कर सकते हैं।

Business Idea : घर की छत से शुरू कीजिए ये कारोबार, कमाई कर देगी हैरान

English summary

DDA brings 2021 housing scheme know how many houses will be available

Applications, payments and authorizations will be processed online. People have to come to the DDA office only once to complete the conveyance deed.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X