For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Cryptocurrency : इससे बुरा क्या होगा, 21 करोड़ रु के रह गए 50 हजार रु

|

नई दिल्ली, मई 17। हाल ही में एक क्रिप्टोकरेंसी की वैल्यू पूरी की पूरी 100 फीसदी खत्म हो गयी। ये है टेरा लूना। इसके बाद भारतीय एक्सचेंजों ने इसे बाहर कर दिया। मगर इसकी वैल्यू के 100 फीसदी गिरने में कई बड़े निवेशक बर्बाद हो गए। इनमें एक ब्रिटिश यूट्यूबर और रैपर जे जे ओलाटुनजिक भी शामिल हैं। जे जे ओलाटुनजिक को केएसआई के नाम से भी जाना जाता है। जानते हैं कि केएसआई को टेरा लूना ने कितना नुकसान कराया।

 

जोरदार Cryptocurrency : 24 घंटे में उछली 3100 फीसदी, जानिए नाम

21 करोड़ रु का नुकसान

21 करोड़ रु का नुकसान

केएसआई के अनुसार डो क्वोन द्वारा क्रिएटेड क्रिप्टोकरेंसी टेरा (लूना) में 2.8 मिलियन डॉलर (28 लाख डॉलर या करीब 21 करोड़ रु) का निवेश किया था। मगर उनके निवेश के एक दिन बाद ही इसकी वैल्यू गिर कर केवल 1,000 डॉलर से कम रह गयी। क्योंकि टेरा लूना की वैल्यू लगभग खत्म हो गयी थी।

कहां से कहां गिरी कीमत

कहां से कहां गिरी कीमत

लूना एक क्रिप्टोकरेंसी है जो टेराफॉर्म लैब्स के एल्गोरिथम स्टेबलकॉइन टेरायूएसडी (यूएसटी) के पेग, या स्टेबल 1 डॉलर मूल्य को बनाए रखने में मदद करने के लिए बनाई गई है। लेकिन यूएसटी ने 9 मई को स्थिरता खो दी और तब से घट कर इसकी वैल्यू केवल 38 सेंट रह गयी थी। यूएसटी और लूना के बीच संबंध के कारण, लूना 9 मई को 62 डॉलर से घट कर मात्र 1 सेंट पर आ गयी थी।

4 करोड़ हैं यूट्यूब सब्सक्राइबर
 

4 करोड़ हैं यूट्यूब सब्सक्राइबर

बीते बुधवार शाम केएसआई, जिसके दो यूट्यूब चैनलों में लगभग 4 करोड़ सब्सक्राइबर हैं, ने अपने क्रिप्टो-केंद्रित ट्विटर अकाउंट से कुछ चीजें साझा कीं जो उन्होंने लूना में निवेश से सीखी हैं। उन्होंने कहा कि मैंने लूना में 2.8 मिलियन डॉलर लगाए हैं और इसकी कीमत 50के (50000 डॉलर) से कम है। लेकिन यह ठीक है क्योंकि मैं मरा नहीं हूं। मुझे मेरा परिवार, मेरे दोस्त और मेरा जोरदार काम मिल गया है।

लोग अभी भी कर रहे सपोर्ट

लोग अभी भी कर रहे सपोर्ट

लूना अभी भी कुछ स्व-घोषित "लूनाटिक्स" के लिए आकर्षक है, जो सोचते हैं कि क्रिप्टोकरेंसी रिबाउंड हो सकती है। मगर यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि लूना टोकन की अनलिमिटेड सप्लाई है और वर्तमान में ये गंभीर हाइपरफ्लिनेशन से जूझ रही है।

118 डॉलर पर थी लूना

118 डॉलर पर थी लूना

हैरानी की बात यह है कि कुछ समय पहले ही इसकी वैल्यू 118 डॉलर पर थी। भारतीय रुपये में ये वैल्यू 9143 रु से भी ऊपर होती है। मगर कुछ ही समय में टेरा लूना की सारी वैल्यू गिर गयी और ये जीरो पर आ गयी। फिलहाल कॉइनमार्केटकैप के अनुसार यह 0.0001864 डॉलर पर है। टेरा लूना ने अपने निवेशकों की करीब 40 अरब डॉलर की संपत्ति को डूबा दिया। वज़ीरएक्स की तरफ से कहा गया है कि लूना/यूएसडीटी, लूना/आईएनआर, लूना/डब्लूआरएक्स के पेयर को हटाया जा रहा है। आगे कहा कि यह उपयोगकर्ताओं के लिए अपने लूना फंड विदड्रॉ करने के लिए बायनेस मुफ्त ट्रांसफर को इनेबल (शुरू) करेंगे। यूएसडीटी टीथर है, एक स्थिर मुद्रा है, और डब्ल्यूआरएक्स वज़ीरएक्स का यूटिलिटी टोकन है। जेबपे, कॉइनडीसीएक्स और बायनेंस सहित अन्य क्रिप्टो एक्सचेंजों ने भी डीलिस्टिंग के बाद लूना को अपनी सक्रिय टोकन सूची से हटा दिया है। हालाँकि कुछ एक्सचेंज जैसे कि जिओटस पर अभी भी टेरा लूना है।

English summary

Cryptocurrency What will be worse than this rs 50000 are left of from rs 21 crores

According to KSI, Do Kwon had invested $2.8 million ($2.8 million or about Rs 21 crore) in the cryptocurrency Terra (Luna) created. But a day after his investment, its value fell to just under $1,000.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X