For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Coronavirus : इंडिगो दे रही बड़ी राहत, टिकट कैंसल करने पर नहीं लेगी चार्ज

|

नयी दिल्ली। कोरोनावायरस के चलते बहुत सारी सेवाएं भी बाधित हो रही हैं। कई देश फ्लाइटों के आने-जाने पर रोक लगा रहे हैं, जिनमें भारत भी शामिल है। इससे यदि आप फ्लाइट का टिकट बुक कर दें तो आपको टिकट कैंसल करना पड़ सकता है। इसी के चलते आपको टिकट कैंसेलेशन का चार्ज देना होगा। मगर देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने एक बड़ा ऐलान किया है। इंडिगो ने अपने ग्राहकों को राहत देते हुए कोरोनोवायरस से बिगड़ रहे हालात के चलते 31 मार्च तक फ्लाइट बुकिंग के कैंसेलेशन और सफर की तारीख बदलने पर लगने वाले शुल्क को हटा दिया है। इंडिगो ने एक बयान जारी कर कहा है कि 12 मार्च से 31 मार्च के बीच की गई मौजूदा और नई घरेलू तथा अंतरराष्ट्रीय बुकिंग पर कैंसेलेशन फीस माफ कर दी गई है।

 
Indigo : टिकट रद्द या डेट बदलने पर नहीं लगेगा कोई शुल्क

तारीख बदलने पर भी कोई चार्ज नहीं
टिकट कैंसलेशन चार्ज हटाने के साथ-साथ इंडिगो ने 12 मार्च से 31 मार्च के बीच बुक की गई उड़ानों के लिए तारीख में बदलाव के लिए भी कोई शुल्क न लेने का ऐलान किया है। इंडिगो के चीफ कमर्शियल ऑफिसर विलियम बॉल्टर ने एक बयान में कहा है कि हम इस बात को समझ रहे हैं कि वर्तमान कोरोनावायरस के चलते कुछ यात्रियों सफर करने को लेकर चिंतित हैं। इस चिंता को दूर करने और उनकी यात्रा को टेंशन फ्री बनाने के लिए, हम अगले दो हफ्तों के दौरान अपने नॉर्मल चेंज (तारीख बदलना) शुल्क हटा रहे हैं।

चेंज फी के बिना रिशेड्यूलिंग
विलियम बॉल्टर ने कहा कि इससे इंडिगो में सफर करने वालों को चेंज फी के बिना रिशेड्यूलिंग की सुविधा के साथ "किफायती" किराए पर अपना फ्लाइट टिकट बुक करने में मदद मिलेगी। उन्होंने आगे कहा कि कोरोनोवायरस हम सभी के लिए एक गंभीर चुनौती है, ऐसे में इस तरह के उपाय भारत की यात्रा पर वायरस के प्रभाव को कम करने में मदद करेंगे।
यह भी पढ़ें - एक बार फिर टाटा की हो जायेगी एयर इंडिया, 88 साल बाद पलटेगा इतिहास

English summary

Coronavirus Indigo giving big relief will not charge for cancellation of ticket

IndiGo has made a big announcement. IndiGo has removed the cancellation of flight bookings and the charges for changing the date of travel till 31 March due to worsening conditions of coronovirus.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X