For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Petrol-Diesel के बाद अब CNG और PNG की बारी, बढ़ गऐ दाम

|

नई द‍िल्‍ली: आम आदमी को बढ़ती महंगाई के बीच एक के बाद एक जोर का झटका लग रहा है। ए‍क तो पहले से ही एक तरफ पेट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान छूती नजर आ रही है आज एक और बड़ा झटका लगा है। पेट्रोल, रसोई गैस की कीमत बढ़ने के बाद अब वाहनों में इस्तेमाल होने वाले सीएनजी और पाइप के जरिए घरों की रसोई तक पहुंचने वाली गैस की कीमत में भी इजाफा किया गया है।

Petrol-Diesel के बाद अब CNG और PNG की बारी, बढ़ गऐ दाम

 

पेट्रोल और डीजल : इस कार्ड से तेल भरवाने पर मिलेगा कैशबैक, जानि‍ए ड‍िटेल

 सीएनजी के दाम में 70 पैसे की बढ़ोतरी

सीएनजी के दाम में 70 पैसे की बढ़ोतरी

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने कहा है कि राष्‍ट्रीय राजधानी में सीएनजी और पीएनजी के दामों में बढ़ोतरी की जा रही है, जो 2 मार्च 2021 की सुबह 6 बजे से लागू हो जाएंगी। आईजीएल ने बताया कि सीएनजी के दाम में 70 पैसे और पीएनजी की कीमत में 91 पैसे की बढ़ोतरी की गई है। दिल्ली में अब सीएनजी की कीमत 43.40 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। वहीं, नोएडा-ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद में 49.08 प्रति किलोग्राम की दर से सीएनजी मिलेगा।

 पीएनजी की नई कीमत
 

पीएनजी की नई कीमत

इंद्रप्रस्‍थ गैस लिमिटेड ने बताया कि बढ़े हुए दामों के साथ पीएनजी की नई कीमत 28.42 प्रति स्‍टैंडर्ड क्‍यूबिक मीटर होगी। बता दें कि आज ही रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। रसोई गैस सिलेंडर के दाम एक महीने के भीतर चौथी बार बढ़े हैं। फरवरी 2021 से अब तक 14.2 किलोग्राम के रसोई गैस सिलेंडर के दाम 125 रुपये बढ़ चुके हैं। दिल्ली में अब 14.2 किलोग्राम के सिलेंडर का दाम 794 रुपये से बढ़कर 819 रुपये हो गया है। यह बढ़ोतरी सभी सब्सिडी वाले और बिना सब्सिडी वाले दोनों सिलेंडरों पर की गई है।

 कच्चे तेल के दामों में फिर तेजी

कच्चे तेल के दामों में फिर तेजी

अमेरिका के टेक्‍सास में फरवरी के दौरान आए विंटर स्‍टॉर्म के कारण कच्चे तेल का उत्पादन घटा, जो अभी तक सामान्य नहीं हो पाया है। अमेरिकी इनर्जी इंफोर्मेशन एडमिनिस्ट्रेशन की पिछले सप्ताह की रिपोर्ट के मुताबिक, दिसंबर 2020 के दौरान हर रोज औसतन 11.063 मिलियन बैरल कच्चे तेल का उत्पादन हुआ। यह हर रोज औसतन 58,000 बैरल की कमी है। इसलिए अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में फिर तेजी दिखी। बता दें कि कल सोमवार सुबह के कारोबार में ब्रेंट क्रूड फिर 65 डॉलर प्रति बैरल के पार चला गया। इससे आने वाले समय में भारत में पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी की आशंका बनी हुई है।

 टॉप 8 शहरों में चेक करें सीएनजी रेट

टॉप 8 शहरों में चेक करें सीएनजी रेट

शहर का नाम: बैंगलोर, सीएनजी: 50.50 रु

शहर का नाम: देवास, सीएनजी: 63.00 रु

शहर का नाम: फिरोजाबाद, सीएनजी: 60.75 रु

शहर का नाम: हैदराबाद, सीएनजी: 64.70 रु

शहर का नाम: मुंबई, सीएनजी: 47.90 रु

शहर का नाम: एनसीआर, सीएनजी: 42.70 रु

शहर का नाम: नई दिल्ली, सीएनजी: 42.70 रु

शहर का नाम: सोनीपत, सीएनजी: 53.25 रु

 एलपीजी गैस सिलेंडर के बढ़े दाम

एलपीजी गैस सिलेंडर के बढ़े दाम

इससे पहले एलपीजी की कीमतों में बढ़ोतरी हुई थी। सरकारी तेल कंपनियों ने 1 मार्च, 2021 को बिना सब्सिडी वाले 14.2 किग्रा एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में 25 रुपए की बढ़ोतरी की। वहीं, 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 90.50 रुपए का इजाफा किया।

LPG cylinder Price Hike : झटका फिर महंगी हुई रसोई गैस, चेक करें लेटेस्ट प्राइस

English summary

CNG PNG prices hiked in Delhi-NCR Know how much prices

CNG and PNG prices have been increased in Delhi-NCR. The price of CNG gas has been increased by 70 paise per kg and by 91 paise in PNG gas.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X