For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Railway में 95000 रु की नौकरी पाने का मौका, सिर्फ इंटरव्यू करना होगा पास

|

नई दिल्ली, मई 24। पूर्वी रेलवे ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के मद्देनजर पैरा मेडिकल स्टाफ यानी (रिसेप्शनिस्ट)/सीएमपी यानी (चिकित्सक, रेडियोलॉजिस्ट और विभिन्न विशेषज्ञ/गैर-विशेषज्ञ) के पद पर भर्तियां निकाली हैं। रेलवे की तरफ से सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को आमंत्रित करने के लिए एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की गयी है। देश में और वर्कशॉप रेलवे अस्पताल/पूर्वी रेलवे/कंचारारा में कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है। इसलिए पूर्वी रेलवे को भी नये लोगों की जरूरत पड़ रही है। आपके पास भी मौका है रेलवे में नौकरी मौका पाने का। बता दें कि रेलवे इन पदों पर 95000 रु तक की सैलेरी देगा।

 

कमाई का मौका : SBI से खरीदें सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड, होगा तगड़ा मुनाफा

सीधे होगा इंटरव्यू

सीधे होगा इंटरव्यू

सभी उम्मीदवारों को 27 मई और 28 मई, 2021 को वॉक-इन इंटरव्यू के लिए उपस्थित होना होगा। कुल 18 पदों पर भर्तियां निकाली गयी हैं। इनमें स्पेशलिस्ट के लिए 10 पद, नॉन-स्पेशलिस्ट के लिए 4 पद और रिसेप्शनिस्ट के लिए 4 पदों पर भर्ती की जाएगी।

क्या है जरूरी क्वालिफिकेशन

क्या है जरूरी क्वालिफिकेशन

स्पेशलिस्ट : संबंधित विषय में एमडी/डीएनबी/एमआरसीपी

नॉन-स्पेशलिस्ट : सीएमपी के लिए एमबीबीएस (नॉन-स्पेशलिस्ट); उम्मीदवार का अनिवार्य रोटरी इंटर्नशिप या एमसीआई द्वारा इसी के बराबर का पूरा किया चाहिए

रिसेप्शनिस्ट : उम्मीदवार को अंग्रेजी, बंगाली और हिंदी भाषा और कंप्यूटर / आईटी एप्लीकेशन के बेसिक नोलेज के साथ स्नातक होना चाहिए

कितनी है आयु सीमा
 

कितनी है आयु सीमा

सीएमपी (स्पेशलिस्ट / नॉन-स्पेशलिस्ट) : उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 65 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए

रिसेप्शनिस्ट : आवेदक की आयु 22 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए

कितनी मिलेगी सैलेरी

सीएमपी (स्पेशलिस्ट) : 95,000 रुपये

सीएमपी (नॉन-स्पेशलिस्ट) : 75,000 रुपये

कैसे करें आवेदन

कैसे करें आवेदन

उम्मीदवार दस्तावेजों के साथ मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (चीफ मेडिकल सुप्रीटेंडेंट), ईआर/केपीए के कार्यालय में 27 मई और 28 मई, 2021 को वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आप इस लिंक (https://er.indianrailways.gov.in/cris//uploads/files/1621417693736-Notification%20CMP%20&%20Receptionist.pdf) पर विजिट करें। और किसी भी प्रश्न के लिए, सभी उम्मीदवार पूर्वी रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

वित्त मंत्रालय में भर्तियां

वित्त मंत्रालय में भर्तियां

बता दें कि वित्त मंत्रालय में भी भर्तियां निकली हैं। इनमें आपको सालाना 25 लाख रुपये तक वेतन मिल सकता है। मंत्रालय की तरफ से रजिस्ट्रार, असिस्टेंट रजिस्ट्रार और रिकवरी ऑफिसर सहित कई पदों पर भर्तियां निकाली गयी हैं। इनके लिए अधिसूचना जारी हो चुकी है। जारी की गयी अधिसूचना के अनुसार वित्त मंत्रालय में 53 पदों पर योग्य उम्मीदवारों का सिलेक्शन किया जाएगा। इनमें से रजिस्ट्रार पद पर 10, असिस्टेंट रजिस्ट्रार पद पर 17 और रिकवरी ऑफिसर के पद पर 26 लोगों को भर्ती किया जाएगा। आगे जानिए उम्र की सीमा कितनी रखी गयी है। आपके पास 07 जून तक का मौका है। आवेदन करने के लिए मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट finmin.nic.in पर जाएं। आवेदन करने वाले आवेदकों की अधिकतम आयु 56 साल होनी चाहिए। ध्यान रहे कि इन पदों पर भर्ती लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर की जाएगी। आपको टेस्ट और इंटरव्यू पास करना होगा। सैलेरी की बात करें तो सिलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को हर महीने कम से कम 67,700 रुपये और अधिकतम 2,09,200 रुपये तक सैलरी मिलेगी। यानी अधिकतम सैलेरी सालाना 25 लाख रु से अधिक है।

English summary

chance to get a monthly job of Rs 95000 in the railway only interview will have to pass

An official notification has been issued by the Railways to invite all interested and qualified candidates.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X