For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Car Waiting Period : गाड़ी खरीदने का है मन, तो जान लीजिए कितना करना होगा इंतजार

|

नई दिल्ली, जुलाई 8। यदि आप कोई कार बुक करना चाहते हैं, तो आपको इसके लिए लंबा इंतजार करना होगा। दरअसल कोरोना के कारण कार निर्माताओं के सामने भी मैनपावर के अलावा कंपोनेंट्स की कमी की दिक्कत है। इसलिए इस समय कारों का वेटिंग पीरियड बढ़ा हुआ है। दूसरी बात यह भी है कि यदि कोई कार ज्यादा बिकती है, तो उसका वेटिंग पीरियड बढ़ जाता है। यहां हम आपको उन कारों की जानकारी देंगे, जिनके लिए फिलहाल सबसे अधिक वेटिंग पीरियड है।

 

Honda और Renault ने पेश किया जुलाई ऑफर, सस्ते में कार खरीदने का मौका

महिंद्रा थार

महिंद्रा थार

इस मशहूर कार के लिए आपको एक साल या उससे भी अधिक समय का इंतजार करना पड़ सकता है। बता दें कि यह कार पेट्रोल/डीजल इंजन, मैन्युअल/ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ-साथ हार्डटॉप या सॉफ्टटॉप कॉम्बिनेशन के साथ भी उपलब्ध है। महिंद्रा थार की कीमत 12.12 लाख रु है, जो इसके टॉप मॉडल के लिए 14.17 लाख रु तक जाती है।

निसान मैग्नाइट

निसान मैग्नाइट

यह कार निसान इंडिया को भारत में बचाए हुए हैं। हालांकि, जहां पहले कंपनी को अपनी कारों पर छूट का सहारा लेना पड़ता था, इस बार उत्पादन की कमी के कारण कई ग्राहक अपनी बुकिंग रद्द कर रहे हैं। वैसे निसान मैग्नाइट न केवल फीचर से भरपूर है, बल्कि बेहतर माइलेज वाली कार भी है। यदि आप अभी मैग्नाइट की बुकिंग कर रहे हैं, तो नौ महीने या उससे अधिक समय तक इंतजार करने के लिए तैयार रहें।

मारुति की कारें
 

मारुति की कारें

मारुति सुजुकी अर्टिगा के सीएनजी वर्जन की काफी डिमांड है। इस कार के लिए आपको चार महीने का वेटिंग पीरियड झेलना पड़ सकता है। लगभग चार साल पुरानी कार के लिए यह काफी है। वहीं डीलर मारुति सुजुकी वैगनआर सीएनजी और एस-प्रेसो दोनों के लिए पांच-पांच महीने तक के वेटिंग पीरियड की बात कर रहे हैं। बता दें कि इस महीने एस-प्रेसो के पेट्रोल इंजन मॉडल को 25,000 रुपये के कैश डिस्काउंट के साथ पेश किया जा रहा है, जबकि एस-प्रेसो के सीएनजी मॉडल को आप 10,000 रुपये के कैश डिस्काउंट के साथ खरीद सकते हैं। इसके अलावा कार पर आपको 15,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस और 3,000 रुपये का कॉर्पोरेट डिस्काउंट भी मिलेगा।

रेनॉल्ट काइगर

रेनॉल्ट काइगर

रेनॉल्ट किगर को निसान मैग्नाइट से मिलता-जुलता बताया जाता है। यानी इसके फीचर अच्छे हैं। मगर इस कार पर आपको 7 महीनों तक का इंतजार करना पड़ सकता है। बता दें कि जुलाई में इस कार पर कंपनी की तरफ से 10,000 रु तक की कॉर्पोरेट छूट या 5,000 रु का ग्रामीण ऑफ़र दिया जा रहा है। साथ ही आपको 10,000 रु तक का लॉयल्टी बेनेफिट भी मिलेगा।

हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस-सोनेट

हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस-सोनेट

क्रेटा के बेस वेरिएंट और सेल्टोस के मिड-स्पेक यूनिट्स के लिए भारी वेटिंग पीरियड है। उदाहरण के लिए हुंडई क्रेटा के डीजल वेरिएटं के लिए छह महीने का वेटिंग पीरियड है, जबकि किआ सेल्टोस के टर्बो पेट्रोल के लिए पांच महीने का इंतजार करना होगा। वहीं किआ सॉनेट की काफी मांग है। सॉनेट का वेटिंग पीरियड पांच महीने तक है। हालांकि इसके कुछ मॉडलों के लिए आपको सात महीने तक का इंतजार करना होगा।

English summary

Car Waiting Period If you want to buy a car then know how much you have to wait

You may have to wait a year or more for Mahindra Thar. The car is available with a petrol/diesel engine, manual/automatic transmission as well as a hardtop or softtop combination.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X