For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

China को एक और झटका : भारत ने सीज किया Bytedance का बैंक खाता

|

नई दिल्ली। भारत सरकार ने चीन की शॉर्ट वीडियो ऐप टिकटॉक को बैन करने के बाद उसकी पेरेंट कंपनी बाइटडांस का बैंक अकाउंट भी फ्रीज कर दिया है। सरकार ने यह कार्रवाई टैक्स चोरी के आरोप में की है। इसके चलते भारत सरकार ने बाइटडांस के भारत में मौजूद बैंक अकाउंट्स को पूरी तरह से फ्रीज कर दिया है। वहीं इस मामले का विरोध करते हुए बाइटडांस मुंबई हाईकोर्ट चली गई है।

 

बाइटडांस ने कहा गलत है कार्रवाई

बाइटडांस ने भारत सरकार के फैसले का विरोध करते हुए मुंबई हाईकोर्ट से आग्रह किया है कि उनके बैंक अकाउंट फिर से चलाने की इजाजत दी जाए। बाइटडांस ने कहा है कि टैक्स विभाग के इस फैसले से उसके कारोबार को भारी नुकसान हो हो रहा है। न्यूज एजेंसी रायटर्स ने अपनी एक रिपोर्ट में इस प्रकार की जानकारी दी है।

China को एक और झटका : भारत ने सीज किया Bytedance का खाता

बाइटडांस के 1300 कर्मचारी हैं देश में

भारत सरकार ने चीन से तनातनी के बीच टिकटॉक बैन कर दिया था। इसके बाद बाइटडांस ने जनवरी में भारत में अपने कर्मचारियों की संख्या को घटा दिया था। लेकिन इसके बाद भी बाइटडांस के अभी भी करीब 1300 कर्मचारी काम कर रहे है। बाइटडांस के यह कर्मचारी इंटरनेशनल ऑपरेशंस को संभाल रहे हैं, जिसमें कंटेंट मॉडरेशन का काम भी शामिल है।

 

सरकार ने टैक्स चोरी की जानकारी के बाद की है कार्रवाई

न्यूज एजेंसी रायटर्स ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि मार्च 2021 में भारत के टैक्स अधिकारियों को बाइटडांस की भारतीय इकाई और सिंगापुर में मौजूद इसकी पेरेंट कंपनी टिकटाक पेट लिमिटेड के बीच हुए ऑनलाइन एडवर्टाइजिंग डील में कथित तौर पर टैक्स की चोरी का पता चला था। इसके बाद ही टैक्स अधिकारियों ने बाइटडांस के सिटीबैंक और एचएसबीसी बैंक के खातों को ब्लॉक करने का आदेश दिया। सूत्रों के अनुसार दोनों बैंकों को आदेश में कहा गया है कि वह बाइटडांस इंडिया को टैक्स आईडेंटिफिकेशन नंबर से लिंक किसी भी बैंक अकाउंट से पैसे नहीं निकालने दें।

China को एक और झटका, पेगाट्रोन आ रही भारत

Read more about: china india चीन भारत
English summary

ByteDance bank accounts freeze on tax evasion charges

The Indian government has frozen the bank accounts of the Indian arm of Chinese company ByteDance.
Story first published: Wednesday, March 31, 2021, 8:53 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X