For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

1 रुपये में GOLD : इस दिवाली यहां से खरीदें, जानि‍ए कैसे

|

नई द‍िल्‍ली: अगर आप भी गोल्‍ड खरीदने का मन बना रहे है तो आपके ल‍िए अच्‍छी खबर है। जल्‍द ही दिवाली का त्‍योहार आ रहा है। धनतेरस पर सोना खरीदने की परंपरा रही है। धनतेरस के द‍िन सोना खरीदा शुभ माना गया है। अच्‍छी बात ये है कि इस बार काफी सस्‍ते में गोल्‍ड खरीद सकते है आप। सोने और चांदी के सिक्के जीतने का मौका, बस करना होगा ये काम ये भी पढ़ें

1 रुपये में GOLD : इस दिवाली यहां से खरीदें, जानि‍ए कैसे

 

भारतपे प्लेटफॉर्म बहुत ही सस्ते में सोना खरीदने की स्कीम लेकर आया है। इस प्लेटफॉर्म से 1 रुपया में भी सोना खरीदा जा सकता है। आपको जानकर हैरानी हुई होगी लेकिन यही सच है इस ऐप से दीपावली पर 1 रुपया में सोना भी खरीद सकते हैं। तो चलि‍ए जानते है क्या है इसकी खासियत।

 1 रु में खरीदें सोना

1 रु में खरीदें सोना

मर्चेंट पेमेंट प्लेटफॉर्म भारतपे ने मर्चेंट्स के लिए डिजिटल गोल्ड प्रोडक्‍ट की पेशकश की है। भारतपे ने मर्चेंट्स के लिए यह सुविधा सेफगोल्ड के साथ मिलकर उपलब्ध कराई है। सेफगोल्ड एक डिजिटल प्लेटफॉर्म है, जो ग्राहकों को 24 घंटे लो टिकट साइज पर 24 कैरेट फिजिकल गोल्ड की खरीद, बिक्री और डिलिवरी की सुविधा देता है। भारतपे के मुताबिक, उसके प्‍लेटफॉर्म से कभी भी, कहीं से भी 99.5 फीसदी शुद्धता वाला 24 कैरेट सोना खरीदा और बेचा जा सकता है।

 जानि‍ए कैसे खरीद सकते है सोना

जानि‍ए कैसे खरीद सकते है सोना

भारतपे ने बताया कि लोगों को कीमत या वजन के हिसाब से सोने की खरीद-फरोख्‍त का विकल्‍प भी उपलब्‍घ्‍ध कराया जाएगा। यहां तक कि भारतपे से लोग 1 रुपये में भी सोना खरीद सकते हैं। पेमेंट के लिए भारतपे बैलेंस या यूपीआई का इस्तेमाल किया जा सकेगा।

 क्रेडिट-डेबिट कार्ड से कर सकते है भुगतान
 

क्रेडिट-डेबिट कार्ड से कर सकते है भुगतान

भारतपे आगे चलकर भुगतान विकल्प में क्रेडिट या डेबिट कार्ड को भी जोड़ेगी। बता दें कि भारतपे का लक्ष्य दिवाली तक 6 किलो सोना बेचने का है। मर्चेंट्स ग्‍लोबल मार्केट्स से लिंक सोने की रियल टाइम कीमतों को देख सकेंगे। वे सोने की खरीद पर जीएसटी इनपुट क्रेडिट का लाभ भी ले सकेंगे।

फिजिकल गोल्ड का भी ऑप्शन

फिजिकल गोल्ड का भी ऑप्शन

मर्चेंट फिजिकल गोल्ड की डिलीवरी का विकल्प भी चुन सकते हैं। डिजिटल गोल्ड की बिक्री करने पर मर्चेंट मिलने वाली रकम को भारतपे रजिस्टर्ड अकाउंट या अपने बैंक अकाउंट में ले सकते हैं। सेफगोल्ड ने सोने की खरीदारी को लेकर मर्चेंट्स के हितों की रक्षा के लिए आईडीबीआई ट्रस्टीशिप सर्विसेज को नियुक्त किया है।

इंश्योर्ड लॉकर्स में रहेगा सोना

इंश्योर्ड लॉकर्स में रहेगा सोना

आपके जानकारी के ल‍िए बता दें कि खरीदा गया सोना सेफगोल्ड के साथ 100 फीसदी इंश्योर्ड लॉकर्स में बिना किसी अतिरिक्त लागत के सुरक्षित तरीके से रहेगा। भारतपे ने कहा कि कंपनी के प्लेटफॉर्म पर डिजिटल गोल्ड की लॉन्चिंग से अब मर्चेंट्स को ​वित्तीय उत्पादों की पूरी रेंज मिल सकेगी।

30 किलो सोना बेचने का लक्ष्य

30 किलो सोना बेचने का लक्ष्य

वहीं भारतपे के ग्रुप प्रेसिडेंट ने बताया कि प्लेटफॉर्म पर गोल्ड लॉन्च करने का काफी मर्चेंट्स आग्रह कर रहे थे। इसलिए हमने अपने प्‍लेटफॉर्म पर डिजिटल गोल्‍ड प्रोडक्‍ट लॉन्‍च कर दिया है। इसको अभी से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। जबकि लॉन्च के दिन ही हम 200 ग्राम सोना बेच चुके हैं। हम इसमें नए फीचर्स जोड़ेंगे। हमारा लक्ष्य निकट भविष्य में डिजिटल गोल्ड को एक प्रमुख वर्टिकल के तौर पर स्थापित करना है। हम वित्त वर्ष 2020-21 में 30 किलो सोना बेचने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं।

English summary

Buy 24 Carat Gold For 1 Rupees BharatPe Launches New Service

BharatPay, India's largest merchant payment company, has launched Digital Gold on its platform. Buy gold for 1 rupee with this Deepavali app.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X