For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Budget 2021 : ये 10 शेयर करा सकते हैं कमाई, बरसेगा जम कर पैसा

|

नयी दिल्ली। 1 फरवरी को पेश होने वाला केंद्रीय बजट 2021 अगले कुछ दिनों के लिए शेयर बाजार की दिशा तय कर सकता है। इस बार का बजट ऐस समय पर आ रहा है, जब कोरोना ने आर्थिक हालात को पूरी तरह बदल कर रख दिया है। बजट में प्रमुख सुधारों को लेकर शेयर बाजार में उत्साह है। इन सुधारों से ग्रोथ को सहारा मिल सकता है और और अर्थव्यवस्था में पूंजीगत खर्च फिर से शुरू हो सकता है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कह चुकी हैं कि बजट में पब्लिक सेक्टर के निवेश और खर्च पर ध्यान दिया जाएगा, जिसमें इंफ्रास्ट्रक्चर और हेल्थकेयर शामिल हैं। इन दो सेक्टरों के साथ रियल एस्टेट, कंस्ट्रक्शन और रेलवे को भी बजट में फोकस मिलने की उम्मीद है। ऐसे में जानकारों का मानना है कि 10 शेयर आने वाले समय में अच्छा रिटर्न दे सकते हैं। इन शेयरों में शॉर्ट टर्म के लिए पैसा लगाया जा सकता है। हालांकि इनमें से कुछ शेयरों के लिए कोई टार्गेट प्राइस नहीं है।

वैरॉक इंजीनियरिंग
 

वैरॉक इंजीनियरिंग

कंपनी के पास भारत, चीन, अमेरिका और यूरोप में फैला काफी बड़ा उत्पाद पोर्टफोलियो हैं। यह विश्व स्तर पर विभिन्न ऑटो ओरिजिनल इक्विपमेंट मैनुफैक्चर्स (ओईएम) को सप्लाई करती है। भारत में यह ज्यादातर दोपहिया वाहन निर्माताओं को सप्लाई करती है। वैरॉक इंजीनियरिंग विश्व स्तर पर छठी सबसे बड़ी टियर-1 ऑटोमोटिव एक्सटर्नल लाइटिंग निर्माता है। यह टेस्ला, ऑडी, जेगुआर लैंड रोवर, बेंटले और वॉक्सवैगन जैसी कंपनियों को सप्लाई करती है। इस बिजनेस के दमदार परफॉर्मेंस करने की संभावना है।

कल्पतरु पावर ट्रांसमिशन

कल्पतरु पावर ट्रांसमिशन

कंपनी के पास ट्रांसमिशन और डिस्ट्रिब्यूशन और इंफ्रा (यानी रेलवे, सड़क और रसद) बिजनेस का अच्छा मिश्रण है। प्रमोटर्स गिरवी रखे शेयरों पर उधार को कम कर रहे हैं और इसका कैश फ्लो सुधरने की उम्मीद है।

लार्सन एंड टुब्रो

लार्सन एंड टुब्रो

एलएंडटी भारत में इंफ्रास्ट्रक्चर की सबसे अच्छी कंपनियों में शामिल है। पिछले तीन सालों में इसे बड़े आकार (2500 करोड़ रु) के काफी ठेके मिले हैं। जानकार मानते हैं कि 2019-20 में रहा इसका 1 लाख रु का रेवेन्यू 2023-24 तक 1.4 लाख करोड़ रु पर पहुंच सकता है।

पीएनसी इंफ्राटेक
 

पीएनसी इंफ्राटेक

कंपनी के पास जुलाई-सितंबर तिमाही में 15800 करोड़ रु ठेके थे। इस समय इसके पास 2019-20 की तुलना में 3.2 गुना ठेके (ऑर्डर) हैं। जानकार मानते हैं कि पीएनसी का मजबूत ऑर्डर बैकलॉग, मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड और ईपीसी कारोबार में नेट कैश बैलेंस शीट से ये कंपनी अच्छा परफॉर्मेंस करेगी।

डालमिया भारत

डालमिया भारत

इकोनॉमी में पूंजीगत खर्च बढ़ने, हाउंसिंग और इंफ्रास्ट्रक्चर में सुधार से सीमेंट कंपनियों को भी काफी फायदा हो सकता है। ये शेयर सीमेंट कंपनियों में सबसे बेहतर रिटर्न देने वालों में से एक हो सकता है।

ऑरबिंदो फार्मा

ऑरबिंदो फार्मा

ऑरबिंदो फार्मा एक बढ़िया शेयर है। इसके लिए टार्गेट प्राइस 1153 रु है। इस समय ये शेयर 924 रु के करीब है। ये एक फार्मा कंपनी है, जिसकी मार्केट कैपिटल 54,120.22 करोड़ रु है। कंपनी बेल्जियम, पोलैंड और चेक के नए बाजारों में मार्केट हिस्सेदारी बढ़ा रही है।

सन फार्मा

सन फार्मा

सन फार्मा भारत की बड़ी कंपनियों में शामिल है। इसके लिए टार्गेट प्राइस 730 रु है, जबकि इसका शेयर इस समय 575 रु पर ही है। यानी इस शेयर से तगड़ी कमाई की जा सकती है।

जेएसडब्लू स्टील

जेएसडब्लू स्टील

जेएसडब्लू स्टील का शेयर इस समय 375.6 रु पर है। मगर इसके लिए टार्गेट प्राइस 477 रु का है। ओडिशा में इसे हाल ही में लौह अयस्क की खदानें मिली हैं। इससे कंपनी कच्चे माल के लिए सुरक्षित हो गई है।

ग्लेनमार्क फार्मा

ग्लेनमार्क फार्मा

ग्लेनमार्क फार्मा के लिए टार्गेट प्राइस 670 रु का है, जबकि इस समय 495 रु पर ही है। ग्लेनमार्क फार्मा वित्तीय तौर पर भी काफी मजबूत है।

हुडको (Housing & Urban Development Corporation Ltd)

हुडको (Housing & Urban Development Corporation Ltd)

हुडको का शेयर इस समय 43.10 रु पर है। मगर इस शेयर के 58.90 रु तक जाने की संभावना है। हुडको भारतीय आवास और शहरी इंफ्रा डेवलपमेंट के लिए विभिन्न सरकारी योजनाओं में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप वाले दिन ही बना करोड़पति, लगी 30 करोड़ रु की लॉटरी

English summary

Budget 2021 These 10 shares can make you rich will give massive return

Finance Minister Nirmala Sitharaman has said that the budget will focus on public sector investment and spending, which includes infrastructure and healthcare.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X