For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

तगड़ा झटका : BSNL ने बंद किए ये 4 प्रीपेड प्लान्स, चेक करें ल‍िस्‍ट

|

नई द‍िल्‍ली: सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल अपने ग्राहकों के लिए हमेशा ऑफर लाती रहती है। बीएसएनएल अब किसी भी मामले में प्राइवेट कंपनियों से पीछे नहीं रहना चाहती। कंपनी यूजर्स को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही। लेकिन इस बार कंपनी ने यूजर्स को तगड़ा झटका द‍िया है। बता दें कि सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने अपने चार प्लान्स को बंद कर दिया है। ये प्लान 47 रुपये, 109 रुपये, 998 रुपये और 1098 रुपये रुपये वाले हैं।

 

तगड़ा झटका : BSNL ने बंद किए ये 4 प्रीपेड प्लान्स, चेक करें

Jio-Airtel-Vi-BSNL के हैं ये सबसे सस्ते प्लान, जानें कितना मिलेगा डाटा और वेलिडिटी

 ग्राहकों को चुनना होगा दूसरा प्लान

ग्राहकों को चुनना होगा दूसरा प्लान

यह जानकारी केरल टेलिकॉम की एक रिपोर्ट से सामने आई है। इन प्लान्स को बंद किए जाने की घोषणा 1 अप्रैल 2021 से प्रभावी हो गई है। तो कुछ 3 अप्रैल 2021 से बंद हो जाएंगे। बता दें कि मौजूदा ग्राहको के लिए ये प्लान्स उनके प्लान की वैधता खत्म होने तक जारी रहेंगें। लेकिन उन्हें आगे उसी प्लान वाउचर या एसटीवी का उपयोग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। अब ग्राहकों को अपनी जरूरत के हिसाब से दूसरा प्लान चुनना होगा। चलि‍ए जानते है कि इन प्लान्स के साथ ग्राहकों को क्या फायदे मिल रहे।

 बंद किए ये 4 शानदार प्रीपेड प्लान
 

बंद किए ये 4 शानदार प्रीपेड प्लान

बीएसएनएल एफआरसी 47

बीएसएनएल के इस प्लान की कीमत 47 रुपये है। बीएसएनएल प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग बेनिफिट्स मिलते थी। यानी ग्राहक नैशनल रोमिंग, एसटीडी और लोकल कॉल फ्री कर सकते थे। इस रिचार्ज में 14 जीबी डेटा और 100 एसएमएस हर दिन मिलते थे। बीएसएनएल के इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की थी। यानी सिर्फ 47 रुपये में बीएसएनएल ग्राहक अनलिमिटेड कॉम्बो प्लान का फायदा ले सकते थे।

बीएसएनएल 109 रुपये मिथ्रम प्‍लस प्लान

बीएसएनएल का यह प्लान 75 दिनों की वैधता के साथ आता था। 109 रुपये वाले बीएसएनएल प्लान में 20 दिनों के लिए बिना किसी एफयूपी लिमिट अनलिमिटेड वॉइस कॉल ऑफर की जाती थी। इसके अलावा 10 जीबी डेटा भी मिलता था। इस प्लान की सबसे अहम खासियत है कि इसकी वैलिडिटी 75 दिन थी। यह उन ग्राहकों के लिए खासा काम का है जो बीएसएनएल प्रीपेड नंबर को सिर्फ ऐक्टिव रखना चाहते हैं।

बीएसएनएल 998 रुपये प्लान

बीएसएनएल के 998 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 3जीबी डेली डाटा का लाभ मिलता था। इस प्लान की वैलिडिटी 240 दिन की थी। ये एक एसटीवी प्लान है और इसलिए इसमें यूजर्स को फ्री वॉयस कॉलिंग और फ्री एसएमएस का ​लाभ नहीं दिया जाता था।

बीएसएनएल 1098 रुपये प्लान

बीएसएनएल के इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा मिलता था। इसका मतलब है कि डेटा पर कोई एफयूपी लिमिट भी नहीं दी गई थी। इस प्लान की वैलिडिटी 84 दिन की थी और फ्री पर्सनलाइज्ड कॉलर ट्यून के साथ रोज 100 फ्री एसएमएस भी मिलते थे। सभी नेटवर्क्स पर अनलमिटेड कॉलिंग भी यूजर्स को मिल जाती थी।

 शुरू होगी हाईब्रिड 4जी सेवा

शुरू होगी हाईब्रिड 4जी सेवा

जल्‍द ही सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल अपने ग्राहकों को एक शानदार तोहफा देने वाली है। निजी टेलीकॉम कंपनियों की तरह ही बीएसएनएल यूजर्स को भी अब सुपर फास्ट इंटरनेट का फायदा मिलेगा। अब बीएसएनएल ग्राहकों को भी सुपर फास्ट 4जी सेवा मिलेगी। केंद्र सरकार ने बीएसएनएल को पूरे देश में हाईब्रिड 4जी सेवा शुरू करने के लिए हरी झंडी दिखा दी है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी बहुत जल्द इस नई सेवा के लिए टेंडर निकालेगी।

Read more about: bsnl बीएसएनएल
English summary

BSNL Users A Big Shock Company Discontinues These 4 Prepaid Plans

BSNL has closed four of its plans. These plans are Rs 47, Rs 109, Rs 998 and Rs 1098.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X