For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

BSNL : Free में दे रही कई सेवाएं, जानिए कौन ले सकता है फायदा

|

नयी दिल्ली। सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) नए ब्रॉडबैंड ग्राहकों के लिए एक खास ऑफर लेकर आई है। बीएसएनएल अब बिना किसी इंस्टॉलेशन चार्ज के नए ब्रॉडबैंड कनेक्शन दे रही है। वैसे नए ब्रॉडबैंड कनेक्शन के लिए कई तरह के चार्ज लिए जाते हैं। मगर बीएसएनएल ब्रॉडबैंड कनेक्शन लगवाने वाले केरल के ग्राहकों को कोई फीस नहीं देनी होगी। फिलहाल ये ऑफर सिर्फ केरल के लोगों के लिए है। केरल के अलावा ये ऑफर अन्य राज्यों में लागू होगा इस पर अभी कोई पुष्टि नहीं है।

 

कौन उठा सकता है ऑफर का फायदा

कौन उठा सकता है ऑफर का फायदा

बीएसएनएल ने केरल के ग्राहकों के लिए नए ब्रॉडबैंड कनेक्शन के साथ-साथ फाइबर-टू-होम (एफटीटीएच) कनेक्शन और नए लैंडलाइन कनेक्शन की इंस्टॉलेशन के लिए भी कोई शुल्क नहीं लेगी। ये ऑफर सभी के लिए नहीं है। केवल वे उपयोगकर्ता जिन्होंने 30 सितंबर 2020 से पहले डिस्कनेक्ट करा चुके हैं वे ही इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं।

इस तरह लें ज्यादा जानकारी

इस तरह लें ज्यादा जानकारी

बीएसएनएल केरल ने कहा कि जो उपयोगकर्ता ऑफर का लाभ लेना चाहते हैं उन्हें पहले छह महीने या उससे अधिक के लिए एडवांस पेमेंट करनी होगा। इसके अलावा जो लोग एफटीटीएच कनेक्शन ले रहे हैं उन्हें एलसीओ प्रोविजनिंग शुल्क का भुगतान करना पड़ सकता है। इच्छुक उपयोगकर्ता अधिक जानकारी के लिए अपने नजदीकी बीएसएनएल ग्राहक सेवा केंद्रों से संपर्क कर सकते हैं।

बीएसएनएल का मकसद
 

बीएसएनएल का मकसद

इस नये ऑफर के जरिए बीएसएनएल अपने ब्रॉडबैंड ग्राहकों को बनाए रखने का प्रयास कर रही है। हाल ही में कंपनी के भारत फाइबर उपयोगकर्ताओं की संख्या 10 लाख का आंकड़ा पार कर गई है। मगर इसे अभी भी वायर्ड ब्रॉडबैंड मोर्चे पर ग्राहकों का नुकसान रहा है। जल्द ही भविष्य में कंपनी और भी कई ऑफर पेश कर सकती है। इस समय कंपनी प्रति माह 85,000 से अधिक कनेक्शन प्रदान कर रही है।

बीएसएनएल का बेसिक एफटीटीएच प्लान

बीएसएनएल का बेसिक एफटीटीएच प्लान

बीएसएनएल के एफटीटीएच फाइबर बेसिक प्लान की कीमत 449 रुपये है, जिसमें 30 एमबीपीएस की स्पीड से 3300 जीबी तक डेटा बेनेफिट देता है। हालाँकि डेटा सीमा समाप्त हो जाने के बाद भी आपको 2 एमबीपीएस की स्पीड पर डेटा मिलता रहता है। इसके अलावा यह प्लान सभी नेटवर्कों पर पूरे भारत में असीमित कॉलिंग बेनेफिट भी प्रदान करता है। इसके महंगे बीएसएनएल प्रीमियम फाइबर प्लान की कीमत 999 रुपये है और इसमें 200 एमबीपीएस की स्पीड पर 3300 जीबी डेटा मिलता है, जिसके बाद यह स्पीड घटकर 2 एमबीपीएस हो जाती है। यह प्लान डिज्नी+ हॉटस्टार की मुफ्त प्रीमियम सदस्यता के साथ आता है।

BSNL लाई नया ब्रॉडबैंड प्लान, हर महीने मिलेगा 3300 जीबी डेटा

English summary

BSNL offering Many services in free know who can take advantage

BSNL will not charge any fee for Kerala customers for installation of new broadband connection as well as fiber-to-home (FTTH) connection and new landline connection.
Story first published: Wednesday, December 23, 2020, 20:13 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X