For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Recharge : इस टेलीकॉम कंपनी ने 3 सस्ते प्लान में किया बदलाव, जानिए फायदा होगा या नुकसान

|

नई दिल्ली, अक्टूबर 23। लोग इन दिनों अनलिमिटेड कॉलिंग, ओटीटी सब्सक्रिप्शन और दूसरे बेनेफिट वाले किफायती प्लान की तलाश में रहते हैं। इसलिए प्रमुख दूरसंचार कंपनियां रिलायंस जियो, एयरटेल और वीआई (वोडाफोन आइडिया) ग्राहकों को किफायती प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स में असीमित डेटा और कॉल बेनेफिट भी देती हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने अपने कम कीमत वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान 56, 57 और 58 रुपये को और भी किफायती बनाने के लिए इनकी कीमतों को और कम कर दिया है।

 

Jio : चुनिंदा रिचार्ज प्लान्स पर मिल रहा कैशबैक, आप भी उठा सकते हैं फायदा

जानिए नयी कीमत

जानिए नयी कीमत

केरलटेलीकॉम.इन्फो के अनुसार बीएसएनएल ने 57 रुपये के प्रीपेड प्लान को घटाकर 56 रुपये कर दिया गया है। इस प्लान में 10 जीबी डेटा कलेक्स, ज़िंग एंटरटेनमेंट म्यूजिक और 10 दिनों की वैलडिटी मिलती है। 56 रु वाले प्लान की कीमत घटा कर 54 रु कर दी गयी है। इसमें पहले की तरह 8 दिनों की वैलिडिटी के साथ 5,600 सेकंड का टॉक-टाइम मिलता है। कंपनी ने अपने 58 रुपये के प्रीपेड प्लान को घटा कर 57 रुपये कर दिया है, जो 30 दिनों की अंतरराष्ट्रीय रोमिंग की पेशकश करता है।

कहां-कहां उपलब्ध होंगे ये प्लान
 

कहां-कहां उपलब्ध होंगे ये प्लान

ये तीनों प्लान केरल में रिचार्ज के लिए उपलब्ध हैं। हालांकि, बीएसएनएल की आधिकारिक साइट के अनुसार, 54 रुपये, 56 रुपये और 57 रुपये के प्लान आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, चेन्नई, दमन और दीव, गुजरात और हरियाणा सर्कल में भी उपलब्ध होंगे। बीएसएनएल ग्राहक स्मार्टफोन से 123 पर मैसेज भेजकर संशोधित प्रीपेड योजना का फायदा ले सकते हैं। आप माई बीएसएनएल ऐप और बीएसएनएल साइट पर जाकर भी नए प्लान को रिचार्ज करा सकते हैं।

बीएसएनएल ब्रॉडबैंड की सर्विस

बीएसएनएल ब्रॉडबैंड की सर्विस

इसके अलावा बीएसएनएल भारत फाइबर और डिजिटल सब्सक्राइबर लाइन लैंडलाइन ग्राहकों को चार महीने के लिए मुफ्त ब्रॉडबैंड सर्विस दे रही है। ऐसा ही ऑफर ब्रॉडबैंड ओवर वाईफाई ग्राहकों के लिए लागू होगा। बीएसएनएल ने अपने नेटवर्क पर प्रीपेड अंतरराष्ट्रीय रोमिंग को भी शुरू किया है, जिसे उपयोगकर्ता 50 रुपये का भुगतान करके प्राप्त कर सकते हैं। प्रीपेड अंतरराष्ट्रीय रोमिंग सेवा को एक्टिव करने के लिए आईडी प्रमाण और आवेदन पत्र जमा करना होगा।

699 रु वाले प्लान में बदलाव

699 रु वाले प्लान में बदलाव

हाल ही में बीएसएनएल ने अपने 699 रुपये के प्रीपेड प्लान में भी बदलाव किया था। कंपनी प्रीपेड प्लान के साथ 180 दिनों की वैलिडिटी दे रही है। बीएसएनएल ने 699 रुपये के प्रीपेड प्लान को पहली बार जनवरी 2021 में पेश किया था। कंपनी इस प्लान में प्रति दिन 100 एसएमएस और असीमित वॉयस कॉलिंग ऑफर करती है। आगे जानिए इस प्लान के बाकी बेनेफिट।

कितना मिलता है डेटा

कितना मिलता है डेटा

बीएसएनएल के 699 रु वाले प्लान में ग्राहकों को रोजाना 0.5 जीबी डेटा भी मिलता है। दैनिक डेटा की खपत के बाद, आपके इंटरनेट की स्पीड 80 केबीपीएस तक कम हो जाएगी। प्लान के पहले 60 दिनों के लिए यूजर्स को फ्री पीआरबीटी सर्विस मिलती है। खास कर पीआरबीटी सेवा एक ग्राहक को डिफ़ॉल्ट रिंग के बजाय एक ट्यून सेट करने को मौका बनाती है। इस बीच ट्राई की एक नई रिपोर्ट के अनुसार बीएसएनएल का अगस्त में भारतीय वायरलेस सब्सक्राइबर सेगमेंट में बाजार हिस्सेदारी घटना जारी है। बीएसएनएल के अगस्त में 60,439 ग्राहक घटे। को खोकर अपनी गिरावट जारी रखी।

English summary

BSNL has made changes in 3 cheap Recharge plans know whether there will be benefit or loss

BSNL has reduced the prepaid plan of Rs 57 to Rs 56. In this plan, 10 GB data collection, Zing Entertainment Music and 10 days validity are available.
Story first published: Saturday, October 23, 2021, 15:07 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X