For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

BSNL : Free दे रही टॉकटाइम और 2 महीने की एक्स्ट्रा वैलिडिटी, करोड़ों ग्राहकों को होगा फायदा

|

नई दिल्ली, मई 20। भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने अपने उन सभी प्रीपेड ग्राहकों के लिए फ्री में वैलिडिटी बढ़ाने का ऐलान किया है, जिनकी वैलिडिटी 1 अप्रैल या उसके बाद समाप्त हो गई है। कंपनी अपने प्रीपेड ग्राहकों की वैलिडिटी 2 महीने के लिए आगे बढ़ाएगी। कंपनी का कहना है कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर और लॉकडाउन के चलते आवाजाही में आ रही दिक्कतों का सामना करने वाले ग्राहकों को मुफ्त बेनेफिट के रूप में यह पेशकश की जा रही है। बीएसएनएल ने यह ऐलान उन लोगों के लिए भी किया है जो तौकते चक्रवात से पीड़ित हैं। वैलिडिटी आगे बढ़ाने के अलावा बीएसएनएल ने यह भी घोषणा की है कि वह प्रभावित प्रीपेड ग्राहकों को 100 मिनट की मुफ्त कॉलिंग बेनेफिट भी देगी।

 

सिर्फ 397 रु में पूरे साल चलाएं मोबाइल, जानिए किस कंपनी है प्लान

31 मई तक बढ़ेगी वैलिडिटी

31 मई तक बढ़ेगी वैलिडिटी

बीएसएनएल ने पुष्टि की है कि प्रभावित प्रीपेड ग्राहकों के लिए 31 मई तक वैलिडिटी का विस्तार किया जाएगा। ऐसे में जिन लोगों की वैलिडिटी 1 अप्रैल को खत्म हो गयी, उन्हें 2 महीने फ्री एक्स्ट्रा वैलिडिटी का फायदा मिलेगा। ग्राहक इस कठिन समय के दौरान इनकमिंग कॉल प्राप्त करना जारी रख सकेंगे। वैलिडिटी एक्सटेंशन और 100 मिनट की फ्री कॉलिंग उन यूजर्स को ऑफर की जा रही है जिनकी वैलिडिटी 1 अप्रैल या उसके बाद खत्म हो गई है।

ऑनलाइन करें रिचार्ज
 

ऑनलाइन करें रिचार्ज

इस समय भी बहुत से ग्राहक खुद ऑनलाइन रिचार्ज करने के बजाय किसी दुकान आदि से रिचार्ज कराते हैं। बीएसएनएल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, प्रवीण कुमार पुरवार ने भी ग्राहकों से आग्रह किया कि वे अपने नंबरों को रिचार्ज करने के लिए ऑनलाइन विकल्पों की तलाश करें और खुदरा स्टोर पर भरोसा न करें। उन्होंने कहा कि बीएसएनएल इस कठिन अवधि के दौरान अपने ग्राहकों की सेवा के लिए प्रतिबद्ध है और हम ग्राहकों से अपने खातों को रिचार्ज करने के लिए डिजिटल रूट अपनाने का का अनुरोध करते हैं।

कैसे करें ऑनलाइन रिचार्ज

कैसे करें ऑनलाइन रिचार्ज

रिचार्ज के लिए उपलब्ध कई विकल्पों में माईबीएसएनएल मोबाइल ऐप, बीएसएनएल वेबसाइट और अन्य लोकप्रिय वॉलेट सेवाएं शामिल हैं। बीएसएनएल ग्राहक अपने दोस्तों और परिवार के बीएसएनएल प्रीपेड मोबाइल को रिचार्ज करने के लिए माईबीएसएनएल ऐप से 4 प्रतिशत की छूट का लाभ उठा सकते हैं। पिछले महीने, बीएसएनएल ने अपने ग्राहकों के लिए अपने 398 रुपये के विशेष टैरिफ वाउचर (एसटीवी) असीमित प्रीपेड प्लान के विस्तार की घोषणा की थी। यह प्रमोशनल ऑफर 9 अप्रैल को खत्म होने वाला था, लेकिन अब इस प्लान को 8 जुलाई तक उपलब्ध कराया जाएगा।

जानिए कितनी है वैलिडिटी

जानिए कितनी है वैलिडिटी

398 रु वाले प्लान में यह बिना किसी एफयूपी (फेयर यूसेज प्राइस) कैप के अनलिमिटेड हाई-स्पीड डेटा, घर में अनलिमिटेड वॉयस कॉल, लाइसेंस्ड सर्विस एरिया (एलएसए), और दिल्ली और मुंबई में एमटीएनएल नेटवर्क सहित राष्ट्रीय नेटवर्क ऑफर करता है। यह प्रति दिन 100 एसएमएस संदेश भी प्रदान करता है और 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है।

जियो, एयरटेल और वीआई

जियो, एयरटेल और वीआई

बीएसएनएल से पहले जियो, एयरटेल और वीआई भी इस संकट के समय में ग्राहकों को फ्री बेनेफिट देने का ऐलान कर चुकी है। वीआई अपने निम्न-आय वाले ग्राहकों को 49 रुपये वाला मुफ्त पैक देगी। कंपनी 79 रु वाले कॉम्बो वाउचर में 128 रुपये (64 रु + 64 रु) का डबल टॉकटाइम देगी। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। इस प्लान में 200 एमबी डेटा भी मिलता है। बता दें कि वैसे 79 रु में 64 रु का बैलेंस मिलता है। जियो ने ऐलान किया है कि जियो फोन के ग्राहक अगर अपना फोन रिचार्ज नहीं करा पा रहे हैं, तो कपंनी उनको रोज 10 मिनट यानी महीने में 300 मिनट का फ्री टॉकटाइम देगी। रिलायंस जियो ने अपने जियो फोन ग्राहकों के लिए एक और ऑफर पेश किया है। इस ऑफर के तहत अगर आप अपना जियो फोन रिचार्ज कराते हैं, तो आपको एक और पैक फ्री दिया जाएगा। वहीं एयरटेल 5.5 करोड़ कम इनकम वाले लोगों को फ्री में 49 रु वाला रिचार्ज दे रही है, ताकि वे अपनों के साथ मोबाइल के जरिए जुड़े रहें।

English summary

BSNL Free talk time and 2 months extra validity crores of customers will benefit

BSNL has confirmed that the validity will be extended to May 31 for affected prepaid customers. In such a situation, those whose validity ends on April 1, they will get the benefit of 2 months free extra validity.
Story first published: Thursday, May 20, 2021, 15:08 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X