For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

BSNL लाई नया ब्रॉडबैंड प्लान, हर महीने मिलेगा 3300 जीबी डेटा

|

नयी दिल्ली। बीएसएनएल ने एक और शानदार ब्रॉडबैंड प्लान पेश किया है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी 599 रु वाला नया ब्रॉडबैंड प्लान लेकर आई है, जिसमें ग्राहकों को हर महीने 3300 जीबी डेटा मिलेगा। इतना ही नहीं ये डेटा 60 एमबीपीएस की स्पीड पर मिलेगा। बीएसएनएल के नये प्लान को फाइबर बेसिक प्लस ब्रॉडबैंड प्लान नाम दिया गया है। बता दें कि बीएसएनएल का ये प्लान अंडमान और निकोबार द्वीप समूह को छोड़ कर बाकी पूरे देश में हर उस जगह मिलेगा जहां इसकी फाइबर-टू-द-होम (एफटीटीएच) सेवाएं उपलब्ध हैं। ग्राहकों को इस प्लान में पूरे देश में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल करने की भी सुविधा मिलेगी।

 

मिलेगा अनलिमिटेड डेटा

मिलेगा अनलिमिटेड डेटा

बीएसएनएल के नये प्लान को अभी तक बीएसएनएल की आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट नहीं किया गया है। फाइबर बेसिक प्लस प्लान में 599 रु में हर महीने 3300 जीबी तक डेटा तक 60 एमबीपीएस की स्पीड पर मिलेगा। पर इसके बाद आपका डेटा खत्म नहीं होगा बल्कि डेटा स्पीड 2 एमबीपीएस तक कम हो जाएगी। यह देश भर में नए और मौजूदा दोनों उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। बीएसएनएल का 599 रु वाला प्लान मासिक है। इसलिए आपको इसे हर महीने रिचार्ज कराना होगा।

499 रु वाले प्लान का विस्तार
 

499 रु वाले प्लान का विस्तार

बीएसएनएल अंडमान और निकोबार द्वीप समूह को छोड़ कर अपने 449 रुपये वाले फाइबर बेसिक प्लान का भी पूरे देश में विस्तार करेगी। यह प्लान पहले चुनिंदा शहरों में ही मिल रहा था। गैजेट्स 360 की रिपोर्ट के अनुसार ये प्लान भी नए और मौजूदा दोनों बीएसएनएल ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा। इस प्लान में भी ग्राहकों को 3300 जीबी डेटा मिलता है। पर ये आपको 30 एमबीपीएस की स्पीड पर मिलेगा। इसके बाद आपकी डेटा स्पीड घट कर 2 एमबीपीएस रह जाएगी। हालाँकि ये मासिक प्लान केवल पहले छह महीनों के लिए लागू है। उसके बाद ग्राहकों को ऑटोमैटिक रूप से 599 रु वाले प्लान में शिफ्ट कर दिया जाएगा। हालांकि इसके लिए उन्हें पहले से जानकारी दी जाएगी।

एयरटेल का 499 रु वाला प्लान

एयरटेल का 499 रु वाला प्लान

दूसरी तरफ एयरटेल के 499 रु वाले प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग, 3300 जीबी तक इंटरनेट डेटा मिलता है। ये डेटा आपको 40 एमबीपीएस तक की स्पीड पर मिलेगा। इस प्लान में आपको वूट, हंगामा आदि का भी कंटेंट मिलेगा। साथ ही आपको विंक म्यूजिक और शॉ अकेडमी का भी बेनेफिट मिलेगा।

जियो के शानदार प्लान

जियो के शानदार प्लान

रिलायंस जियो के 699 रुपये वाले इंटरनेट प्लान को सिल्वर प्लान के नाम से जाना जाता है, जिसमें आपको 100 एमबीपीएस की स्पीड मिलती है। इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग, अनलिमिटेड डेटा (3300 जीबी) भी मिलता है। हालांकि इस प्लान में आपको ओटीटी बेनेफिट नहीं मिलता है। जियोफाइबर का एक और 399 रुपये का प्लान भी है, जिसमें 30 एमबीपीएस की स्पीड पर डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग बेनेफिट मिलता है।

BSNL : 106 रु और 107 रु के प्लान में मिलेगी 100 दिन की वैलिडिटी, जानिए डिटेल

English summary

BSNL brings new broadband plan 3300 GB data will be available every month

BSNL will also expand its Rs 449 fiber basic plan to the entire country except Andaman and Nicobar Islands. This plan was earlier available only in select cities.
Story first published: Sunday, November 15, 2020, 16:20 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X