For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

BSNL लाई एक और सस्ता प्लान, 400 रु से कम में पाएं 1000 जीबी डेटा

|

नई दिल्ली, जुलाई 22। सरकारी टेल्कॉम कंपनी बीएसएनएल ने 399 रुपये वाला एक नया प्रमोश्नल ब्रॉडबैंड प्लान लॉन्च किया है। यह योजना नए उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है जिसके बाद उन्हें 449 रुपये का ब्रॉडबैंड प्लान लेना होगा। 449 रु वाले प्लान को अब रेगुलर कर दिया गया है। दूसरी एक और अहम बात कि फिलहाल 399 रुपये वाला प्लान केवल गुजरात, तमिलनाडु, तेलंगाना और केरल के चुनिंदा सर्किलों के उपयोगकर्ताओं के लिए ही उपलब्ध है। इस प्लान में 30 एमबीपीएस स्पीड के साथ 1000 जीबी डेटा मिलता है। 1000 जीबी के बाद आपके इंटरनेट की स्पीड कम होकर 2 एमबीपीएस कर की जाएदी। इसे बीएसएनएल फाइबर एक्सपीरियंस प्लान नाम दिया गया है। इसके बाद आपको कंपनी का 449 रु वाला फाइबर बेसिक प्लान लेना होगा।

 

BSNL : इस प्लान में दे रही Free एक्स्ट्रा वैलिडिटी, जानिए कब तक मौका

मिलेगा कॉलिंग बेनेफिट

मिलेगा कॉलिंग बेनेफिट

यह प्लान बिना किसी अतिरिक्त चार्ज के किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा देता है। यदि ग्राहक किसी अन्य प्लान का विकल्प नहीं चुनते हैं तो उन्हें ऑटोमैटिकली ही 449 रुपये के प्लान में पहुंचा दिया जाएगा। उपयोगकर्ता करीबी ग्राहक सेवा केंद्र पर जाकर या टोल फ्री नंबर - 1800 345 1500 पर कॉल करके इस प्लान को खरीद सकते हैं।

ग्राहकों को दी जाएगी जानकारी

ग्राहकों को दी जाएगी जानकारी

जब आपका प्लान खत्म होने वाला होगा तो आपको पहले ही माइग्रेशन (399 रु से 449 रु वाले प्लान में ट्रांसफर) के बारे में पहले ही बता दिया जाएगा। साथ ही कंपनी ने कहा है कि प्लान लेते वक्त इसके लिए ग्राहकों की सहमति जरूरी है। बीएसएनएल पिछली तिमाही में अपने नुकसान को कम करने में कामयाब रही है, जो एक अच्छा संकेत है क्योंकि ये रिलायंस जियो और एयरटेल के साथ मुकाबला करने की पूरी कोशिश कर रही है।

449 रु वाला प्लान
 

449 रु वाला प्लान

बीएसएनएल के भारत फाइबर 449 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान में, जिसे फाइबर बेसिक योजना भी कहा जाता है, 3.3 टीबी या 3300 जीबी एफयूपी लिमिट तक 30 एमबीपीएस की स्पीड पर इंटरनेट मिलता है। एफयूपी लिमिट खत्म होने के बाद डेटा स्पीड घट कर 2 एमबीपीएस हो जाती है। इस प्लान को चुनने वाले यूजर्स को भारत में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा भी मिलेगी।

जियो का बेसिक प्लान

जियो का बेसिक प्लान

पिछले साल, जब जियो ने अपने जियो फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान पेश किए, तो सबसे बेसिक प्लान की कीमत 399 रुपये थी। 399 रुपये का ब्रॉडबैंड प्लान 30 एमबीपीएस तक की डाउनलोड स्पीड के साथ अनलिमिटेड इंटरनेट के साथ आता है। यह अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ भी आता है लेकिन ओटीटी प्लेटफॉर्म का कोई सब्सक्रिप्शन इस प्लान में नहीं मिलता।

एयरटेल का बेसिक प्लान

एयरटेल का बेसिक प्लान

एयरटेल एक्सस्ट्रीम का 499 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान 40 एमबीपीएस तक की स्पीड पर अनलिमिटेड इंटरनेट देता है। अन्य अतिरिक्त बेनेफिट में एयरटेल एक्सस्ट्रीम, विंक म्यूजिक और शॉ अकादमी का सब्सक्रिप्शन शामिल है। एयरटेल एक्सस्ट्रीम ऐप में वूट बेसिक, इरोज नाउ, हंगामा प्ले, शेमारू एम और अल्ट्रा का एक्सेस शामिल है। एक्साइटल भी एक ब्रॉडबैंड प्लान पेश करती है जिसके एक साल का सब्सक्रिप्शन चार्ज 399 रुपये है। एक्साइटल ने पिछले साल कई ब्रॉडबैंड प्लान पेश किए थे, जिनमें से एक में 500 रुपये से कम कीमत में 300 एमबीपीएस की स्पीड की पेशकश की गई थी।

English summary

BSNL brings another cheap plan get 1000 GB data under Rs 400

BSNL has launched a new promotional broadband plan of Rs 399. This plan is available for new users after which they will have to take a broadband plan of Rs 449.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X