For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

किसान के बेटे को Amazon ने दिया स्पेशल चांस, सालाना देगी 67 लाख रु

|

नई दिल्ली, जुलाई 19। कड़ी मेहनत का न तो कोई विकल्प है और न ही कड़ी मेहनत बेकार जाती है। अगर आपने कड़ी मेहनत की है तो आखिर में आपको इसका फायदा मिलेगा ही मिलेगा। कुछ ऐसा ही हुआ है सोनीपत, हरियाणा के एक किसान के बेटे के साथ। सोनीपत के एक किसान के बेटे के इस बात को पूरी तरह से सच कर दिखाया। उन्होंने कड़ी मेहनत से एक शानदार जॉब हासिल की है और वो भी दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक अमेजन में।

 

कमाल : Credit Card बिल चुका कर बन गया करोड़पति, कमाए 2 करोड़ रु से ज्यादा

सालाना मिलेंगे 67 लाख रु

सालाना मिलेंगे 67 लाख रु

22 साल के अवनीश छिकारा ने होम ट्यूशन देकर अपनी बीटेक की फीस भरी। लेकिन अब वह अमेज़न के लिए काम करेंगे और उन्हें सालाना 67 लाख रुपये की सैलेरी मिलेगी। अवनीश क्रावेरी गांव के किसान-सह-ड्राइवर के बेटे हैं और सोनीपत के मुरथल में दीनबंधु छोटू राम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के छात्र हैं।

कैसे मिली कामयाबी

कैसे मिली कामयाबी

आज अवनीश को मिली ये उपलब्धि उनके दृढ़ संकल्प के माध्यम से हासिल हुई है, जिसने उसके माता-पिता को वास्तव में गौरवान्वित किया है। मीडिया से बात करते हुए, उन्होंने अपने परिवार के पास सीमित संसाधनों को होते हुए उन चुनौतियों का जिक्र किया जिनका उन्हें सामना करना पड़ा था।

रोजाना कई घंटे करते थे पढ़ाई
 

रोजाना कई घंटे करते थे पढ़ाई

एक समय था अवनीश के पास अपनी विश्वविद्यालय की फीस भरने के लिए पैसे नहीं थे, लेकिन उन्होंने किसी तरह मैनेज किया। इसके लिए उन्होंने ट्यूशन भी पढ़ाई। अब उनकी मेहनत रंग ले आई। अवनीश ने यह भी बताया कि इंजीनियरिंग की क्लास के बाद वह रोजाना 10 घंटे पढ़ाई करते थे।

किया था इंटर्नशिप के लिए आवेदन

किया था इंटर्नशिप के लिए आवेदन

उन्होंने महामारी के दौरान 2.40 लाख रुपये के मासिक वेतन पर अमेज़न में इंटर्नशिप के लिए भी आवेदन किया था। इंटर्नशिप के दौरान उनके काम से प्रभावित होकर, उन्हें अमेरिकी टेक दिग्गज कंपनी ने 67 लाख रुपये प्रति वर्ष के पैकेज की ऑफर की। एक साल बाद यह पैकेज 1 करोड़ रुपये तक जा सकता है।

खूब हो रही वाहवाही

खूब हो रही वाहवाही

दीनबंधु छोटू राम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कुलपति प्रो अनायत ने अवनीश की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्हें गर्व है कि मामूली पृष्ठभूमि के एक छात्र ने अपनी कड़ी मेहनत के दम पर यह उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने यह भी आशा व्यक्त की कि अन्य छात्र अवनीश की कहानी से प्रेरणा लेंगे और अधिक से अधिक चीजों के लिए प्रयास करेंगे। कम रिसोर्सेज के साथ बड़ा मुकाम हासिल करने की यह कहानी दूसरों को भी प्रेरित करेगी।

English summary

Amazon gives special chance to farmers son will pay Rs 67 lakh annually

There was a time when Avneesh did not have money to pay his university fees, but he managed somehow. For this he also studied tuition.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X