For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

कमाल की किस्मत : महिला ने खाना डिलीवर करते हुए खरीदी लॉटरी और जीते 1.9 करोड़ रु

|

नई दिल्ली, जुलाई 20। आज आपके साथ क्या होगा इसका अंदाजा लगाना बहुत मुश्किल है। आपके साथ कभी भी कुछ भी अच्छा हो सकता है। एक ऐसी ही घटना सामने आई है अमेरिका से। अमेरिका के मैरीलैंड में उबर ईट्स में ड्राइवर के तौर पर काम करने वाली एक महिला को उस समय बड़ी खुशखबरी मिली, जब उसकी लॉटरी लग गई है और उसे पता चला कि अब वह करोड़पति बन गई है। वे महिला रोज की तरह उस दिन भी काम कर रही थी। उसके जीवन में बड़ा बदलाव आया। उसने पिछले सप्ताह खरीदे गए लॉटरी टिकट को स्क्रैच किया और देखा कि वे बड़े इनाम की विजेता बन गयी है।

 

किस्मत का खेल : भारतीय नाविक की लगी दुबई में 7 करोड़ रु से ज्यादा की लॉटरी

जीते करीब 1.87 करोड़ रु

जीते करीब 1.87 करोड़ रु

लॉटरी अधिकारियों के अनुसार उबर ईट्स की डिलीवरी करने वाली जिस महिला ने करोड़ों रु का इनाम जीता है वे पांच बच्चों की मां हैं। उन पर जिम्मेदारी कितनी होगी इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है। मगर उनकी दिक्कतें खत्म हो गयी हैं, क्योंकि उन्होंने 250,000 डॉलर या करीब 1,87,19,600 रुपये जीते हैं। 47 वर्षीय लॉटरी विजेता के अनुसार वह अब उबर ईट्स में काम नहीं करना चाहती।

कैसे जीता इनाम

कैसे जीता इनाम

महिला के अनुसार वह एक दिन काम की वजह से क्विक सेस मार्ट में रुकी और तुरंत कुछ टिकट खरीद लिए। उन्होंने मैरीलैंड लॉटरी ऐप का उपयोग करके ज्यादातर टिकटों की कैटेगरी में एक स्क्रैच-ऑफ लिस्ट निकाली और 1 से 10 डॉलर तक का कैश गेम चुना। महिला ने अपनी पहचान जाहिर नहीं की है और खुद की पहचान 'ग्रेटफुल मॉम' के नाम से कराई है।

पहले भी जीते छोटे-मोटे इनाम
 

पहले भी जीते छोटे-मोटे इनाम

इस महिला ने कहा कि उन्होंने पहले छोटे-मोटे इनाम जीते थे और अब तक का सबसे ज्यादा इनाम उनका 1500 डॉलर का रहा था। लेकिन इस बार किस्मत ने उनका साथ दिया और वह करोड़पति बन गई। महिला ने कहा कि वह लॉटरी का पैसा मिलने के बाद सबसे पहले कुछ बिलों का भुगतान करेगी और अपने घर के लिए भुगतान करेगी। इसके बाद बाकी पैसों से अपने बच्चों की आर्थिक मदद करने की योजना बना रही हैं।

एक और गजब मामला

एक और गजब मामला

इससे पहले पिछले महीने कैनसस (मिसौरी, अमेरिका) के एक व्यक्ति मैसन क्रेंट्ज ने 25 हजार डॉलर की लॉटरी जीतने का सपना देखा। इस सपने को लेकर वे काफी आशावान हो गया। उन्हें लगा कि वे कुछ न कुछ इनाम तो जीत सकते हैं। क्योंकि वे पहले भी छोटे-मोटे इनाम जीतते रहे थे। उन्होंने दो दिन बाद 100X स्क्रैच-ऑफ टिकट खरीदा। साथ ही टोपेका में बाय एंड राइड स्टोर से एक और टिकट खरीदा।

लगा तगड़ा इनाम

लगा तगड़ा इनाम

क्रेंट्ज ने 100X टिकट खरीदा क्योंकि पहले भी कई बार वे इसी लॉटरी से इनाम जीते थे। उन्होंने नहीं सोचा था कि वे ज्यादा बड़ी रकम जीत पाएंगे क्योंकि लॉटरी में केवल एक नंबर का मिलान हुआ था, लेकिन लॉटरी पर 75000 डॉलर का इनाम था। भारतीय मुद्रा में यह रकम 18.54 लाख रु होती है। क्रेंट्ज़ के अनुसार इस पैसे वे अपनी पत्नी के लिए एक नई गाड़ी और सिल्वर लेक में एक प्लॉट खरीदेंगे। बाकी पैसा वे अफने उनके म्यूचुअल फंड में निवेश करेंगे।

English summary

Amazing luck Woman bought lottery while delivering food and won around Rs 2 crore

According to the woman, she stopped at Quick Cess Mart one day for work and immediately bought some tickets. They used the Maryland Lottery app to put together a scratch-off list of most ticket categories and chose a cash game ranging from $1 to $10.
Story first published: Tuesday, July 20, 2021, 15:07 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X