For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

कमाल का Loan ऑफर : शेयरों के बदले मिल सकते हैं 5 करोड़ रु तक, जानिए लेने का तरीका

|

नई दिल्ली, मई 24। टाटा कैपिटल लिमिटेड ने आज 'लोन अगेंस्ट शेयर' (एलएएस) के शुभारंभ की घोषणा की। कंपनी ने एक बयान में कहा कि टाटा कैपिटल पहले वित्तीय संस्थानों में से एक है जो एलएएस को एक एंड-टू-एंड इंटीग्रेटेड डिजिटल फाइनेंशियल ऑफरिंग के रूप में पेश करेगी है और इसका उद्देश्य ग्राहकों को एक आसान और सहज लोन एक्यपीरियंस प्रदान करना है। आगे जानिए कंपनी की नयी पहल की डिटेल।

 

Gold Loan : ये बैंक दे रहे सबसे कम ब्याज दर पर पैसा, उठाएं फायदा

5 करोड़ रु तक का लोन

5 करोड़ रु तक का लोन

टाटा कैपिटल के बयान के अनुसार ग्राहक केवल अपने डीमैटरियलाइज्ड शेयरों को ऑनलाइन गिरवी रखकर (जिसकी सुविधा एनएसडीएल द्वारा दी गई है) 5 करोड़ रुपये तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं। पूरी प्रोसेस, संबंधित डिपॉजिटरी पार्टिसिपेंट की तरफ से आवश्यक मंजूरी के बाद, उसी दिन पूरी हो जाएगी।

कैसे मिलेगा लोन

कैसे मिलेगा लोन

बयान में आगे कहा गया है कि ग्राहक पेपरलेस, तेज और सरल उपयोगकर्ता अनुभव के लिए टाटा कैपिटल की वेबसाइट पर जा सकते हैं। ग्राहक के पोर्टफोलियो में शेयरों के मूल्य के आधार पर लोन राशि को तय किया जाएगा।

इन बातों का रखें ध्यान
 

इन बातों का रखें ध्यान

- रजिस्ट्रेशन से लेकर लोन अकाउंट बनाने तक की एंड टू एंड पेपरलेस प्रोसेस
- एनएसडीएल के माध्यम से ऑनलाइन केवाईसी और शेयरों को गिरवी रखने की सुविधा
- ई नैच सुविधा के साथ लोन दस्तावेजों पर इलेक्ट्रॉनिक हस्ताक्षर
- डिस्बर्सल, रीपेमेंट, अतिरिक्त गिरवी और गिरवी रखने के लिए उपयोग में आसान ऑनलाइन पोर्टल

टाटा कैपिटल

टाटा कैपिटल

टाटा कैपिटल के मुख्य डिजिटल अधिकारी एबंटी बनर्जी ने कहा कि डिजिटल एलएएस हमारे ग्राहकों को उनकी वित्तीय आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम बनाने के हमारे प्रयास का हिस्सा है जो सरल और सुविधाजनक है। इसके अलावा, एलएएस की पेशकश का आराम से उपयोग किया जा सकता है और ग्राहकों के पास पैसा फौरन पहुंच सकता है। हमें विश्वास है कि एलएएस हमारे ग्राहकों को अत्यधिक लाभान्वित करेगा क्योंकि हम अपने डिजिटल उत्पादों के पोर्टफोलियो में इस तरह के और अधिक विशिष्ट उत्पादों को जोड़ना जारी रखेंगे। कंपनी ने यह भी कहा कि टाटा कैपिटल ने हाल ही में 'लोन अगेंस्ट म्यूचुअल फंड्स' लॉन्च किया है, जिसने ग्राहकों को काफी आकर्षित किया है।

लोन अगेंस्ट सिक्योरिटीज

लोन अगेंस्ट सिक्योरिटीज

लोन अगेंस्ट सिक्योरिटीज एक ऐसा लोन है जिसमें आप अपने शेयर, म्यूचुअल फंड या जीवन बीमा पॉलिसियों को अपनी लोन राशि के अगेंस्ट बैंक में गिरवी रखते हैं। प्रतिभूतियों (सिक्योरिटीज) पर लोन आम तौर पर आपके द्वारा अपनी सिक्योरिटीज को जमा करने के बाद आपके खाते में एक ओवरड्राफ्ट सुविधा के रूप में पेश किया जाता है। आप खाते से पैसे निकाल सकते हैं, और आप केवल आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली लोन राशि पर और उस अवधि के लिए ब्याज का भुगतान करते हैं जिसका आप उपयोग करते हैं। उदाहरण के लिए, आपको 2 लाख रुपये के शेयरों पर लोन की पेशकश की जाती है। मान लीजिए, आप 50,000 रुपये निकालते हैं और एक महीने में राशि वापस अपने खाते में जमा कर देते हैं। इस मामले में, आप 50,000 रुपये पर केवल एक महीने के लिए ब्याज का भुगतान करने के लिए उत्तरदायी हैं। आप जिस लोन राशि के लिए पात्र हैं, वह आपके द्वारा जमा के रूप में दी जाने वाली प्रतिभूतियों की वैल्यू पर निर्भर करती है।

Read more about: loan stocks लोन शेयर
English summary

Amazing loan offer You can get up to Rs 5 crore in exchange for shares know how to take it

Customers can visit the Tata Capital website for a paperless, fast and simple user experience. The loan amount will be decided based on the value of the shares in the client's portfolio.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X