For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

कमाल का AC : पहना जाता है कपड़ों के अंदर, कीमत सिर्फ 10,300 रु

|

नई दिल्ली, अप्रैल 25। गर्मी के मौसम में एयर कंडीशनर (एसी) की जरूरत पड़ती ही है। मगर एसी के लिए बहुत पैसा खर्च करना पड़ता है। बढ़िया एसी आपको कम से 28-30 हजार रु में मिलेगा। फिर उसे लगाने के लिए जगह भी चाहिए। अगर स्प्लिट एसी है तो वो दो जगह घेरेगा। वहीं विंडो एसी आपकी विंडो की जगह पर लगेगा। मगर अब एक नया एसी भी आ गया है, जिसे घर में दीवार या विंडो पर नहीं लगाया जाता। बल्कि कपड़ों के नीचे पहना जाता है। जी हां चौंकिए मत, दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी सोनी ने एक ऐसा ही डिवाइस पेश कर दिया है। आइए जानते हैं नये जमाने के इस एसी की डिटेल।

 

बड़ा धमाका : आ गए सोलर AC, बिना बिजली के चलाएं

शानदार है एसी सिस्टम

शानदार है एसी सिस्टम

जापानी कंपनी सोनी ने एक नया डिवाइस लॉन्च किया है। रेयॉन पॉकेट 2 नामक इस डिवाइस को फिलहाल जापान में ही लॉन्च किया गया है। छोटे आकार वाला ये एक एसी डिवाइस है। इस डिवाइस को कपड़ों के नीचे पहनने के लिए तैयार किया गया है। बता दें कि सोनी ने 2019 में इसका पहला संस्करण रेयॉन पॉकेट को मार्केट में उतारा था।

तेजी से देगा ठंडक

तेजी से देगा ठंडक

रेयॉन पॉकेट 2 अपने पहले संस्करण की तरह ही है। मगर कंपनी के अनुसार इसके हार्डवेयर में कई बदलाव हुए हैं। कंपनी ने नये संस्करण के लिए दावा किया है कि ये पिछले मॉडल के मुकाबले डबल स्पीड से गर्मी को अवशोषित करेगा। यानी ये डिवाइस अब पहले से ज्यादा तेजी से कूलिंग करेगा। इससे आपको ज्यादा और दोगुनी रफ्तार से ठंडक मिलेगी।

कितनी है कीमत
 

कितनी है कीमत

इस डिवाइस की जापान में कीमत 14850 येन (जापानी मुद्रा) है। भारतीय मुद्रा में यह राशि 10,300 रु है। अच्छी बात यह है कि ये डिवाइस स्वेट-प्रूफ (पसीना निरोधी) है। यानी अगर आप इस डिवाइस को पहनें और आपको पसीना आए तो भी खराब नहीं होगा। मगर ध्यान रहे कि यह डिवाइस वाटर या डस्ट प्रूफ नहीं है। ये तमाम जानकारी कंपनी की तरफ से दी गयी है।

स्टील से हुआ है तैयार

स्टील से हुआ है तैयार

सोनी ने जो डिवाइस साल 2019 में लॉन्च किया था, उसमें सिलिकन का इस्तेमाल किया गया था। वहीं इस साल लॉन्च किए गए डिवाइस में कंपनी ने एसयूएस316एल स्टेनलेस स्टील का इस्तेमाल किया गया है। इससे आपकी स्किन को ठंडक पहुंचेगी। ये स्टील इसी का काम करेगी। यह खास तरह की स्टील शरीर को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाएगी। जो भी इस डिवाइस को पहनेगा उसे आराम मिलेगा। इस एसी को कपड़ों के अंदर ही फिट किया जाएगा और फिर बेचा जाएगा। एसी में तापमान बदलने के लिए चार मोड दिए गए हैं।

पोर्टेबल एसी भारत में उपलब्ध

पोर्टेबल एसी भारत में उपलब्ध

भारत में भी एक नये किस्म का एसी आ गया है, जिसमें टायर लगे हैं। ये है पोर्टेबल एसी। आप पोर्टेबल एसी को पूरे घर या ऑफिस में कहीं भी ले जा सकते हैं। बिल्कुल कूलर की तरह ही इसे एक से दूसरी जगह शिफ्ट करना आसान है। पोर्टेबल एसी को आप अपने घर के किसी कमरे में लगवा सकते हैं। फिर घर के जिस हिस्से में चाहें आप इसे ले जा सकते हैं। पोर्टेबल एसी पहियों से लैस होता है, जिनकी मदद से इसे शिफ्ट किया जा सकता है।

English summary

Amazing AC reon pocket 2 will be worn inside clothes price is only Rs 10300

Reon Pocket 2 is similar to its first version. But according to the company, there have been many changes in its hardware. The company has claimed for the new version that it will absorb heat at double speed compared to the previous model.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X