For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Adani Group ने लगा दिया दौलत का ढेर, जानिए कितनी बढ़ी

|

नई द‍िल्‍ली: अडानी ग्रुप भारत की तीसरी कंपनी बन गई है। बता दें कि जिसका मार्केट कैप 100 अरब डॉलर के पार पहुंच गया है। आज यानी मंगलवार को अडाणी ग्रुप की 6 में से 4 कंपनियों के शेयरों में तेजी देखी गई। बीएसई के मुताबिक अडानी समूह की कंपनियों का कुल मार्केट कैप 104 अरब से डॉलर से अधिक हो गया है।

 
Adani Group ने लगा दिया दौलत का ढेर, जानिए कितनी बढ़ी

ये दो कंपनी अभी भी अडाणी ग्रुप से आगे
अडाणी समूह से आगे अब सिर्फ टाटा ग्रुप और रिलायंस ग्रुप ही हैं। आज यानी मंगलवार को अडाणी एंटरप्राइजेज 5.6% की तेजी के साथ 1202 रुपये पहुंच गया, वहीं अडाणी गैस 6% बढ़कर रिकार्ड 1248 रुपये पर पहुंच गया। अडाणी ट्रांसमिशन 5% की तेजी के साथ 1147 रुपये और अडाणी पोर्ट्स में 4% की तेजी आई, जो कि अब तक का सबसे उच्च स्तर है। इसके अलावा अडाणी पावर में 5% की तेजी के साथ 98.40 रुपये और ग्रीन एनर्जी 2.3% की तेजी के साथ 1194 रुपये पहुंच गया है।

5 कंपनियों का मार्केट कैप 1 ट्रिलियन से अधिक
अडाणी ग्रुप से पहले टाटा ग्रुप और मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस ग्रुप ही 100 अरब डॉलर के पार पहुंच पाई हैं। टाटा समूह का मौजूदा मार्केट कैप 242 अरब डॉलर का है। वहीं रिलायंस समूह का मार्केट कैप 190 अरब डॉलर का है। पिछले एक साल के दौरान अडाणी समूह की सभी 6 लिस्टेड कंपनियों ने बेहतर रिटर्न दिया है। अडाणी समूह की पांच कंपनियों का मार्केट कैप 1 ट्रिलियन से अधिक का है। जबकि अडानी पावर लिमिटेड की कुल संपत्ति 38000 करोड़ रुपये है। अडाणी समूह की पांच कंपनियां अडाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड, अडाणी ग्रीन एनर्जी, अडाणी ट्रांसमिशन, अडाणी पावर और अडाणी टोटल गैस लिमिटेड का किसी भी विश्लेषक से कोई कवरेज नहीं है।

 

Adani Group ने लगा दिया दौलत का ढेर, जानिए कितनी बढ़ी

Read more about: adani अडानी
English summary

Adani Group Has Become The Third Company In India With A Market Cap Of Over 100 Billion Dollar

The Adani Group has become the third company in India with a market cap of over 100 billion dollar.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X