For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Adani Gas : सिर्फ दो दिन में 5 लाख रु को बना दिया 7 लाख रु, जानिए कैसे

|

नयी दिल्ली। अडानी गैस के शेयर में पिछले 2 दिनों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। कल कंपनी का शेयर अपने 52 हफ्तों के शिखर तक भी पहुंचा। मंगलवार को कंपनी का शेयर करीब 20 फीसदी ऊपर चढ़ा था। पिछले 2 दिनों में कंपनी के शेयर ने 40 फीसदी की बढ़त हासिल की। यानी जिस भी निवेशक ने कंपनी के शेयर में 5 लाख रु का निवेश किया होगा उसे सीधे तौर पर 40 फीसदी रिटर्न के हिसाब से 2 लाख रु का मुनाफा मिला होगा। इस शेयर ने पिछले 2 दिन में ही 5 लाख रु को 7 लाख रु में बदल दिया। हालांकि शेयर में इतनी तेजी के मामले में बीएसई ने अडानी गैस से सवाल भी किया, जिसके जवाब में कंपनी ने कहा कि ये तेजी बाजार में बढ़ोतरी के कारण लग रही है।

 

अडानी ग्रुप की डील

अडानी ग्रुप की डील

अडानी गैस अडानी ग्रुप की कंपनी है। इस महीने की शुरुआत में अडानी ग्रुप ने भारत और वैश्विक बाजारों में हाइड्रोजन वैल्यू चेन के एक्सप्लोरेशन के साथ-साथ बायोगैस, बॉयोमीथेन, और निम्न-कार्बन के डेवलपमेंट के लिए इटली की Snam के साथ पार्टनरशिप का ऐलान किया था। बता दें कि कंपनियों द्वारा की जाने वाली इस तरह की व्यापारिक पार्टनरशिप का उनके शेयरों पर सकारात्मक असर पड़ता है।

अडानी गैस की नया करार
 

अडानी गैस की नया करार

भारत में सीएनजी कम्प्रेसर मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी के लिए एक जॉइंट वेंचर बनाने के लिए Snam और अडानी गैस ने भी एक करार किया है। बता दें कि आज अडानी गैस के शेयर में थोड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। आज कंपनी का शेयर 343.75 रु के पिछले बंद स्तर के मुकाबले लगभग सपाट 343.70 रु पर खुलने के बाद 326.40 रु तक गिरा है। करीब साढ़े 12 बजे कंपनी का शेयर 2.7 फीसदी की गिरावट के साथ 334.35 रु पर है। इस भाव पर कंपनी की मार्केट कैपिटल 36,673.17 करोड़ रु है।

अडानी गैस कंपनी

अडानी गैस कंपनी

बता दें कि अडानी गैस कंपनी भारत की सबसे बड़ी सिटी गैस डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी है, जो मुख्य रूप से गुजरात में औद्योगिक और आवासीय दोनों तरह के ग्राहकों को सेवाएं देती है। कंपनी के पहले से ही अहमदाबाद और वडोदरा (गुजरात), फरीदाबाद (हरियाणा) और खुर्जा (उत्तर प्रदेश) में गैस वितरण नेटवर्क मौजूद हैं। इसके अलावा इलाहाबाद, चंडीगढ़, एर्नाकुलम, पानीपत, दमन, धारवाड़ और उधमसिंह नगर गैस वितरण के डेवलपमेंट के लिए अडानी गैस और इंडियन ऑयल को चुना गया है।

शेयर बाजार में निवेश

शेयर बाजार में निवेश

शेयर बाजार एक जोखिम वाली जगह है। यहां तगड़े मुनाफे के साथ-साथ जोखिम भी बहुत है। इसलिए अगर आप शेयर बाजार में निवेश करना चाहते हैं तो बिना जानकारी कभी भी आगे न बढ़ें। दूसरी बात अगर आपके पास जानकारी की कमी है तो किसी सलाहकार या फिर ब्रोकिंग फर्म की मदद लें। ये आपको रिसर्च के बाद उन अच्छे शेयरों में निवेश की सलाह देंगे जो आपको अच्छा रिटर्न दे सकते हैं।

शेयर बाजार में रहें अनुशासित

शेयर बाजार में रहें अनुशासित

शेयर बाजार में पैसा लगाने वालों को अनुशासन पर जरूर ध्यान चाहिए। सख्त अनुशासन का पालन करने से ही आप अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। यहां अनुशासन का एक अहम पहलू है स्थिति के हिसाब से फैसला लेना।

सिर्फ एक साल में 1 लाख रु पर हुआ 27.5 लाख रु का मुनाफा, जानिए कैसे

English summary

Adani Gas turns Rs 5 lakh into Rs 7 lakh in just two days

Any investor who has invested Rs 5 lakh in the company's stock would have earned a profit of Rs 2 lakh with a straightforward 40% return.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X