For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

दुनिया के 5 सबसे महंगे जूते, कीमत इतनी कि आ जाएगा लुटियंस जॉन्स में बंगला

|

नई दिल्ली, 6 दिसंबर। खेल हमारे जीवन का अभिन्न हिस्सा हैं। कुछ लोग तो फिट होने के एक तरीके के तौर पर ऐसी गतिविधियों को अपनी रोज की एक्टिविटीज में शामिल करते हैं। कुछ लोग फुटबॉल और बास्केटबॉल मैचों को अपने शौक के तौर पर देखते हैं। अकसर ऐसे लोग किसी खास एथलीट के फैन भी होते हैं। वे उनके प्रमोट किए गए प्रोडक्ट खरीदते हैं और ऐसी चीजों पर हजारों डॉलर खर्च करते हैं। यहां ऐसे ही 5 स्नीकर्स शूज की जानकारी दी गयी है, जो बहुत महंगे हैं। ये इसलिए इतने महंगे हो गए हैं, क्योंकि इन्हें विश्व-प्रसिद्ध एथलीटों या मशहूर हस्तियों ने पहना है।

 

किस्मत का खेल : मां-बेटे की एक साथ लगी लॉटरी, मिनटों में जीते 60 लाख रु

सॉलिड गोल्ड ओवीओ एक्स एयर जॉर्डन

सॉलिड गोल्ड ओवीओ एक्स एयर जॉर्डन

दुनिया में सबसे महंगे स्नीकर्स सॉलिड गोल्ड ओवीओ एक्स एयर जॉर्डन हैं, जिनकी कीमत 2 मिलियन डॉलर है। भारतीय मुद्रा में यह कीमत 14.86 करोड़ रु होती है। इतनी कीमत में आप दिल्ली के लुटियंस जोन्स में बंगला खरीद सकते हैं। 2016 में सबसे लोकप्रिय रैपर्स में से एक ड्रेक के लिए इन जूतों को बनाया गया था। यह जोड़ी एक खास मॉडल है। इन स्नीकर्स जूतों को 24-कैरेट सोने से बनाया गया है।

माइकल जॉर्डन के गेम वॉर्न कॉनवर्स फास्टब्रेक
 

माइकल जॉर्डन के गेम वॉर्न कॉनवर्स फास्टब्रेक

इस जोड़ी को 2017 में नीलामी में 190,373 डॉलर (1.41 करोड़ रु) में बेचा गया था। ये स्नीकर्स अब तक सेल के लिए रखे गए सबसे पहले एथलीट शूज हैं। इन जूतों की वैल्यू मशहूर बास्केटबॉल खिलाड़ी माइकल जॉर्डन के कारण, जिसने अपना पर्सनल ऑटोग्राफ इन जूतों पर दिया था। इससे इस पेयर को विशिष्टता प्राप्त हुई। इन पर लिखा है "1982 एनसीएए चैम्पियनशिप", जो बताता है कि स्नीकर्स 1982 में उत्तरी कैरोलिना विश्वविद्यालय में एनसीएए चैंपियनशिप सीज़न के दौरान एथलीट द्वारा पहने गए थे।

बुसेमी 100 एमएम डायमंड

बुसेमी 100 एमएम डायमंड

यंग अमेरिकी ब्रांड बुसेमी 100 एमएम डायमंड के स्नीकर्स को सोने और हीरे से सजाया गया है। इस मॉडल को 2016 में 132,000 डॉलर (9.81 करोड़ रु) के प्राइस टैग के रिलीज किया गया था। स्नीकर्स के लिए सबसे अच्छी ड्रेसिंग के सफेद दाने वाले चमड़े का इस्तेमाल किया गया था। इसे एकमात्र सफेद रंग में बनाया गया है और केवल आंतरिक चमड़े के ट्रिम में एक क्लासिक लाल-भूरा रंग है। इसकी असल हाइलाइट 18 कैरेट सोने का इस्तेमाल है।

एयर जॉर्डन 12 (फ्लू गेम)

एयर जॉर्डन 12 (फ्लू गेम)

एयर जॉर्डन 12 (फ्लू गेम) स्नीकर्स 104,000 डॉलर (7.73 करोड़ रु) में बेचे गए। बता दें कि इन जूतों का अपना अनूठा इतिहास है। माइकल जॉर्डन ने इन्हें 1996/97 एनबीए फ़ाइनल में यूटा जैज़ के खिलाफ पहना था। मैच के बाद एथलीट ने स्नीकर्स पर हस्ताक्षर किए और उन्हें अपने एक प्रशंसक को दे दिया। इन स्नीकर्स को बाद में नीलामी में बेचा गया था।

एयर जॉर्डन 12 ओवीओ (ड्रेक एडिशन)

एयर जॉर्डन 12 ओवीओ (ड्रेक एडिशन)

मॉडल को 2016 में माइकल जॉर्डन और ओवीओ रैपर ड्रेक के सहयोग से बनाया गया था। इनकी कीमत 1 लाख डॉलर (7.43 करोड़ रु) है। रिलीज के बाद ये मॉडल कई स्पोर्ट्स स्टार्स, रैपर्स और अन्य हस्तियों के लिए एक स्टेटस आइटम बन गया। ड्रेक वेरिएंट का डिज़ाइन सफ़ेद और सुनहरे रंग में है। इसका डिजाइन आइडिया जापानी झंडे पर सूर्य की किरणों की छवि से आया था।

English summary

5 most expensive shoes in the world price is equal to bungalow in lutyens jones

The most expensive sneakers in the world are the solid gold OVO X Air Jordans, worth $2 million. In Indian currency, this price is Rs 14.86 crore.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X