For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

जेट एयरवेज : नरेश गोयल के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

|

नई दिल्ली। दिवालिया हो चुकी जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल के घर और दफ्तर पर ईडी ने आज छापेमारी की है। नरेश गोयल के खिलाफ ईडी ने लुकआउट सर्कुलर जारी कर रखा है। इसे खारिज कराने के लिए नरेश गोयल ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दी थी। लेकिन इन्होंने बीते कल दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका वापस लेने की अर्जी लगाई थी। इसमें उन्होंने विदेश जाने की इजाजत मांगी थी। लेकिन हाई कोर्ट पहले ही कर चुका है कि उन्हें ऐसा करने से पहले 18 हजार करोड़ रुपये की गारंटी जमा करानी होगी।

 
जेट एयरवेज : नरेश गोयल के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल के घर सहित कई ठिकानों पर यह छापेमारी हुई है। नरेश गोयल के आवासीय परिसरों के साथ ही दिल्ली और मुंबई के अलावा 1 दर्जन से ज्यादा ठिकानों में यह तलाशी हुई है। इससे पहले ईडी ने नरेश गोयल से पूछताछ की थी। यह पूछताछ जेट एयरवेज में 18 हजार करोड़ रुपये के कथित वित्तीय अनियमितताओं को लेकर की गई थी। कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय ने जुलाई 2019 में जेट एयरवेज के मामले की एसएफआईओ जांच का निर्देश दिया था। फिलहाल कंपनी का परिचालन 17 अप्रैल से रोक दिया है।

करीब 25 साल पहले बनी थी जेट एयरवेज

5 मई 1993 को जेट की शुरुआत की गई थी। कंपनी ने शुरुआती साल 7. 30 लाख यात्रियों को सफर कराया था। जेट एयरवेज ने वर्ष 2005 में विदेशों के लिए उड़ान शुरू की थी। जेट एयरलाइन का टर्नओवर 2009 में 14 अरब डॉलर तक हो गया था।

 

यह भी पढ़ें : Jet airways जैसे संकट में काम आएगा Travel insurance, मिलेगी पाई-पाई

English summary

ED raids home and offices of Jet Airways founder Naresh Goyal

ED raids on Naresh Goyal's offices and offices to find out the financial mess in Jet Airways.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X