For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

18000 करोड़ जमा करने के बाद ही व‍िदेश जा सकते नरेश गोयल

|

नई द‍िल्‍ली: जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल की मुसीबतें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। दिल्ली हाईकोर्ट ने जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल को विदेश जाने की अनुमति देने से मंगलवार को इनकार कर दिया। साथ ही उनके खिलाफ जारी 'लुक आउट सर्कुलर' (एलओसी) को चुनौती देने वाली उनकी याचिका पर केंद्र सरकार से जवाब मांगा है।

 
18000 करोड़ जमा करने के बाद ही व‍िदेश जा सकते नरेश गोयल

गारंटी के तौर 18,000 करोड़ रुपये जमा करने होंगे

जानकारी दें कि जस्टिस सुरेश कैत ने कहा कि इस समय गोयल को कोई अंतरिम राहत नहीं दी जा सकती है और यदि वह तत्काल विदेश यात्रा करना चाहते हैं तो उन्हें गारंटी के तौर 18,000 करोड़ रुपये जमा कराने होंगे। अदालत ने गोयल के नाम जारी लुक आउट सर्कुलर के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान यह उन्हें कोई अंतरिम राहत करते हुए यह टिप्पणी की। गोयल ने इस आधार पर लुक आउट सर्कुलर को चुनौती देने वाली याचिका में कहा है कि उनके खिलाफ कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है फिर भी जानकारी दें कि उन्हें 25 मई को दुबई की एक उड़ान से उतार लिया गया। वहीं गोयल ने कहा कि उन्हें लुक आउट सर्कुलर की जानकारी ही 25 मई को तब मिली जब वह और उनकी पत्नी अनीता दुबई जा रहे थे, जहां से वह लंदन जाने वाले थे।

मोदी सरकार ने शुरू की सस्ते एसी की बिक्री, जल्द उठाएं फायदा ये भी पढ़ें

17 अप्रैल से जेट ने अपनी उड़ानों का संचालन किया बंद

जेट एयरवेज नकदी की संकट से जूझ रही कंपनी बैंकों से फंडिंग न मिलते के चलते 17 अप्रैल से अपनी उड़ानों का संचालन बंद कर दिया था। बैंकों से जेट को 400 करोड़ रुपये की इमरजेंसी फंडिंग मिलनी थी। एसबीआई की अगुवाई वाले 26 बैंकों के कंसोर्टियम ने जेट से 8,500 करोड़ रुपये के बकाये की वसूली के लिए यह मामला एनसीएलटी के पास भेजा है। पिछली सुनवाई में ट्रिब्यूनल ने रिजोल्यूशन प्रोफेशनल्स को आदेश दिया था कि 90 दिनों के भीतर याचिका का निपटारा किया जाए।

 

करीब 23,000 कर्मचारियों को मार्च से वेतन नहीं मिला

इस बात से भी अवगत करा दें कि जेट एयरवेज पर बैंकों का 8,500 करोड़ रुपये का कर्ज है। बैंकों के कर्ज के अलावा जेट एयरवेज पर वेंडर्स, एयरक्राफ्ट लीजदाताओं के 10,000 करोड़ रुपये और कर्मचारियों के वेतन के 3,000 करोड़ बकाया हैं। वहीं एयरलाइन के करीब 23,000 कर्मचारियों को मार्च से वेतन नहीं मिला है। पिछले कुछ साल में जेट को 13,000 करोड़ रुपये का घाटा हुआ। एयरलाइन की कुल देनदारियां 36,500 करोड़ रुपये तक हैं।

English summary

HC Said Naresh Goyal Have To Deposit Rs18000 Before Going Abroad

On behalf of the Central Government, Look Out Circular has been issued against Naresh Goyal, founder of Jet Airways।
Story first published: Tuesday, July 9, 2019, 15:31 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X