For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

पांचवीं बार नीरव मोदी की जमानत याचिका खारिज

|

नई द‍िल्‍ली: एक बार फ‍िर न‍ीरव मोदी को झटका लगा। जी हां लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट में भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी वीडियो लिंक के जरिए पेश हुआ। बता दें कि उसकी रिमांड 25 जुलाई तक के लिए बढ़ा दी गई है। अब अगली सुनवाई वहीं 25 जुलाई को ही होगी। इस बात की भी जानकारी दें कि कोर्ट ने कहा है कि अगर वह अपने केस से जुड़े दस्तावेजों को पढ़ना चाहता है कि तो यह सुविधा उसे दी जाएगी।

 

पांचवीं बार नीरव मोदी की जमानत याचिका खारिज

पांचवीं बार जमानत याच‍िका खारिज

बता दें कि नीरव मोदी के वकीलों ने कोर्ट से एक लैपटॉप की मांग की है। वकीलों ने कहा कि उसके क्लाइंट भारत सरकार की तरफ से लगाए गए 500 पन्नों के आरोपों को पढ़ना चाहते हैं, इसलिए उन्हें लैपटॉप दी जाए। इस तरह पांचवीं बार भी नीरव मोदी की जमानत याचिक खारिज हो गई है।

रद्द होगी मेहुल चोकसी की नागरिकता, जल्द भेजा जाएगा भारत ये भी पढ़ें

नीरव मोदी और उसकी बहन के बैंक अकाउंट सील

वहीं दूसरी तरफ, स्विटजरलैंड में नीरव मोदी और उसकी बहन के बैंक अकाउंट सील कर दिए गए हैं। इन अकाउंट्स में करीब 280 करोड़ रुपये जमा थे। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की तरफ से स्विस अधिकारियों से अपील की गई थी कि उसके बैंक अकाउंट लॉक कर दिए जाएं क्योंकि यह मामला मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है। ईडी अधिकारियों ने कहा कि नीरव मोदी ने पंजाब नेशनल बैंक के साथ धोखा किया है।

 

कोका-कोला कैफे कॉफी डे को खरीदने की तैयारी में ये भी पढ़ें

19 मार्च को हुई ग‍िरफ्तारी

आपको इस बात से रुबरु करा दें कि 48 साल का कारोबारी नीरव मोदी हिंदुस्तान में 13,000 करोड़ रुपए के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) धोखाधड़ी मामले में वॉन्टेड है। उसे 19 मार्च को होलबोर्न से गिरफ्तार किया गया था। उसके बाद से ही वह प्रत्यर्पण कार्यवाही के खिलाफ लड़ रहा है। नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) 13,000 करोड़ रुपए की बैंक धोखाधड़ी मामले के संबंध में जांच कर रही हैं।

English summary

Nirav Modi's Remand Has Been Extended Till July 25

Neerav Modi is in the custody of the London Police since March 19, So far four bail petitions have been rejected।
Story first published: Thursday, June 27, 2019, 19:01 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X