For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

जेट एयरवेज का शेयर एक दिन में 122 फीसदी तेज, जानिये आखिर क्‍या है वजह?

|

नई द‍िल्‍ली: गुरुवार को जेट एयरवेज के शेयर में काफी उछाल देखने को म‍िला है। जी हां जेट एयरवेज के शेयर में आज अचानक तेजी आ गई। ये शेयर सिर्फ 1 दिन में 123 फीसदी ऊपर पहुंच गया। आज जेट एयरवेज का शेयर 40.45 रुपए की तेजी के साथ 73.55 रुपए पर पहुंच गया। जानकारी दें कि टारगेट इन्वेस्टिंग के समीर कालरा के मुताबिक शॉर्ट कवरिंग के कारण इस शेयर में तेजी आई। ये शेयर यहां से और आगे जा सकता है। जानकारी के मुताब‍िक मुताबिक आज शाम 5 बजे एनसीएलटी इस पर दिवालिया कानून के तहत ऑर्डर देने वाला है।

 

1 साल के दौरान इसमें 80 फीसदी की गिरावट

1 साल के दौरान इसमें 80 फीसदी की गिरावट

जानकारी दें कि दिन के कारोबार के दौरान जेट एयरवेज का शेयर 150 फीसदी तक ऊपर चला गया था। शेयर 82.75 रुपए तक पहुंच गया था। हालांकि बंद 122 फीसदी पर हुआ। पिछले 7 दिन में ये शेयर 60 फीसदी गिर चुका है। वहीं 1 साल के दौरान इसमें 80 फीसदी की गिरावट आ चुकी है। जबक‍ि बीएसई पर कंपनी के 1.21 करोड़ शेयर खरीदे बेचे गए। एसबीआई ने जेट एयरवेज के खिलाफ दिवालिया कानून के तहत कार्रवाई की मांग की थी। जेट एयरवेज का शेयर सुबह 18 फीसदी गिरकर 27 रुपए के लेवल पर पहुंच गा था। हालांकि दोपहर में इसमें भारी तेजी आ गई।

क्रेडिट कार्ड का करते हैं इस्‍तेमाल, तो अवश्‍य करें ये काम ये भी पढ़ें

जेट एयरवेज ने 17 अप्रैल को अपना परिचालन बंद
 

जेट एयरवेज ने 17 अप्रैल को अपना परिचालन बंद

जेट एयरवेज पर 26 बैंकों का 8500 करोड़ रुपया बाकि है। ये एयरलाइंस फिलहाल बंद पड़ी है। जेट के कर्जदार पिछले 5 महीने से एयरलाइंस को बेचने की कोशिश कर रहे थे पर बेच नहीं सके। नकदी संकट के कारण जेट एयरवेज को बीते 17 अप्रैल को अपना परिचालन बंद करना पड़ा। विमानन कंपनी पर 8,500 करोड़ रुपये का कर्ज है और इसकी कुल देनदारी 25 हजार करोड़ रुपये है। जेट एयरवेज के ठप होने के बाद इसके 16 हजार से ज्यादा कर्मचारियों के सामने रोजगार का संकट खड़ा हो गया था। स्पाइसजेट ने जेट के कुछ कर्मचारियों को नौकरी दी थी। जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल को इनकम टैक्स द्वारा कर चोरी के मामले में समन भेजा जा चुका है। वहीं, उन्हें हाल ही में पत्नी सहित विदेश जाने के दौरान ईडी के अधिकारियों ने रोक दिया था।

जेट एयरवेज को दोबारा उड़ान भरने की उम्मीदें नाकाम ये भी पढ़ें

जेट एयरवेज के शेयरों की डेली ट्रेडिंग पर 28 जून से पाबंदी

जेट एयरवेज के शेयरों की डेली ट्रेडिंग पर 28 जून से पाबंदी

जेट एयरवेज पर कुल 36500 रुपए का कर्ज है। वित्त वर्ष 2018 में कंपनी ने 636.5 करोड़ रुपए का घाटा दिखाया था। वहीं इससे पिछले साल कंपनी को 1498 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। इस बात से भी अवगत करा दें क‍ि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) जेट एयरवेज के शेयरों की डेली ट्रेडिंग पर 28 जून से पाबंदी लगा देगा। जेट के कर्जदाता कंपनी के लिए नया खरीदार ढूंढ रहे हैं। इस पर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ने कहा है कि कंपनी अपने बारे में विभिन्न अफवाहों का जवाब देने में नाकाम रही है। जेट का जवाब स्पष्ट और संतोषजनक नहीं था। यह फैसला एक्सचेंजों ने संयुक्त रूप से लिया है और यह 28 जून से प्रभावी हो जाएगा।

English summary

Jet Airways Shares Up 122% In One Day

Jet Airways shares jumped 122 percent on Thursday The bankruptcy petition against the company is going to be heard today and the market is expecting positive results।
Story first published: Thursday, June 20, 2019, 17:57 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X