For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Jet Airways के 2,000 कर्मचारियों को नौकरी देगी स्पाइसजेट

|

नई द‍िल्‍ली: आर्थिक संकट (Economic Crisis) का सामना करने की वजह से बंद हो चुकी निजी एयरलाइन जेट एयरवेज (Jet Airways) के कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। बजट एयरलाइन (budget airline) स्पाइसजेट (Spicejet) जेट एयरवेज के पायलट और चालक (Pilot and driver) दल समेत कुल 2 हजार कर्मचारियों को नौकरी देने जा रही है।

 
SpiceJet जेट एयरवेज के 2000 कर्मचारियों को देगी नौकरी

जेट एयरवेज ने अप्रैल में अपना परिचालन अस्थायी रूप से बंद किया

गौरतलब है कि फिलहाल जेट एयरवेज (Jet Airways) का परिचालन अस्थायी तौर पर बंद है। दूसरी ओर स्पाइसजेट (Spicejet) अपने परिचालन का विस्तार कर रही है। स्पाइसजेट पहले ही जेट एयरवेज (Jet Airways) द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले 22 विमानों को अपने बेड़े में शामिल कर चुका है। गौरतलब है कि जेट एयरवेज ने अप्रैल में अपना परिचालन अस्थायी रूप से बंद (Operating temporarily closed) कर दिया था।

LIC में निकली वैकेंसी, 9 जून तक ही कर सकते आवेदन ये भी पढ़ें

जेट एयरवेज के 1100 कर्मियों को अबतक मिल चुकी है नौकरी

स्पाइसजेट के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अजय सिंह (Chairman and Managing Director Ajay Singh) के मुताबिक हमने उल्लेखनीय तरीके से जेट एयरवेज (Jet airways) के लोगों को साथ में जोड़ा है। हम आगे भी जेट एयरवेज के लोगों को नौकरी देना जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि हम जेट एयरवेज के 1,100 कर्मचारियों को अपने साथ जोड़ चुके हैं। उम्मीद है कि यह आंकड़ा 2,000 पर जाएगा। इनमें पायलट, चालक दल सदस्य और हवाई अड्डा सेवाओं (Airport services), सुरक्षा से जुड़े लोग हैं।

 

मौजूदा समय में स्पाइसजेट के कर्मचारियों की संख्या 14,000

बता दें कि अजय सिंह का कहना है कि स्पाइसजेट के पास बोइंग 737, बॉम्बर्डियर क्यू 400 और बी 737 फ्राइटर विमान हैं। एयरलाइन 62 गंतव्यों के लिए 575 दैनिक उड़ानों का परिचालन करती है। इनमें नौ इंटरनेशनल डिस्टिनेशन (Nine International Distinction) शामिल है। मौजूदा समय में स्पाइसजेट के कर्मचारियों की संख्या 14,000 है और उसके बेड़े में 100 विमान शामिल हैं। एयर इंडिया (Air india), जेट एयरवेज (Jet Airways) और इंडिगो (Indigo) के बाद यह चौथी एयरलाइन (Fourth airline) है जिसके पास 100 विमान परिचालन में हैं।

English summary

SpiceJet To Recruit 2,000 Employees Of Jet Airways

SpiceJet is considering a plan to hire a total of 2,000 jet workers, including Jet Airways pilots and crew members।
Story first published: Monday, June 3, 2019, 13:25 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X