For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Air Asia India ने जेट की जमीनी B737 को लेने से खारिज क‍िया

|

नई द‍िल्‍ली: लो-कॉस्ट (Low cost) कैरियर एयर एशिया इंडिया (Air Asia India) ने ग्राउंडेड जेट एयरवेज (Jet Airways) के बोइंग -737 (बी 737) विमान को पट्टे पर देने की अपनी योजना को खारिज कर दिया है। क्योंकि टाटा समूह (Tata group) के उद्यम वाहक एक प्रकार के विमान के साथ जारी रखना चाहते हैं। बता दें कि एक उद्योग के सूत्र ने कहा क‍ि एयर एशिया इंडिया (Air Asia India) ने विमानन नियामक (Aviation regulator) को बीए 737 हवाई जहाज को पट्टे पर देने की अपनी योजना के बारे में सूचित किया था जो जेट एयरवेज (Jet Airways)द्वारा किए गए थे। लेकिन बाद में इसका पालन नहीं किया गया। अब यह विचार आखिरकार समाप्त हो गया है।

 
Air Asia India ने जेट की जमीनी B737 को लेने से खारिज क‍िया

वहीं उन्होंने कहा कि एयरलाइन (Airline) योजना को आगे नहीं बढ़ाना चाहती थी क्योंकि नए प्रकार के बेड़े को शामिल करते हुए विभिन्न सीटों के विन्यास, रखरखाव और कौशल की आवश्यकता को देखते हुए जटिलताओं को जोड़ा गया था। कम लागत वाली एयरलाइन व्यवसाय (Airline business) में, एक प्रकार का बेड़ा उचित है।

जेट एयरवेज ने 17 अप्रैल को परिचालन बंद कर

इस बात से अवगत करा दें कि गंभीर तरलता की कमी का सामना करते हुए, जेट एयरवेज (Jet Airways)ने 17 अप्रैल को परिचालन बंद (Shut down operation) कर दिया था। जेट एयरवेज के ग्राउंडिंग (Grounding) के कारण क्षमता अंतर को भरने के लिए, प्रतिद्वंद्वी स्पाइसजेट और विस्तारा (Spicejet and extension) ने संकटग्रस्त एयरलाइन (airline) के संकीर्ण-शरीर के हवाई जहाज को उतारने के लिए कार्रवाई की। जबकि स्पाइसजेट (Spicejet) को जेट के 207 बी 737 विमानों को शामिल करने के बारे में पता चला है, विस्तारा ने 4 लिया।

 

GoAir ने 10 लाख सीट के साथ शुरू की विशेष सेल, जल्‍दी करें

घरेलू बाजार में 6.2 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी

बता दें कि बेंगलुरु मुख्यालय वाली एयर एशिया इंडिया (Air Asia India)ने भी प्रारंभिक रुचि दिखाई और नियामक अनुमोदन के लिए नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (Directorate general of civil aviation) (DGCA) को आवेदन किया। एयरलाइन (Airline) ए 320 हवाई जहाज को जोड़ने के लिए अपनी विस्तार योजना (expansion plan) को जारी रखने के लिए तैयार है। वहीं अगले 18 महीनों में, यह अपने बेड़े का आकार वर्तमान 21 ए 320 विमानों (Planes) से दोगुना करने की योजना बना रहा है। 12 जून, 2014 से परिचालन शुरू करने वाले बजट कैरियर की वर्तमान में घरेलू बाजार (domestic market) में 6.2 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी है।

अप्रैल माह में घटी घरेलू हवाई यात्र‍ियों की संख्‍या ये भी पढ़ें

English summary

Air Aisa India Drops Plan To Take Jet Boeing

Air Asia dropped the plan to induct Jet Airways' grounded B737s due to complications in seat configuration।
Story first published: Monday, May 27, 2019, 13:10 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X