For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

भगोड़े Nirav Modi की कारें करा दीं नीलाम, वसूले 3.29 करोड़ रुपये

|

नई दिल्ली। पीएनबी घोटोले (PNB scam) के मुख्य अभियुक्त नीरव मोदी (Nirav Modi) और उनके मामा मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) की 13 में से 12 लग्जरी कारें नीलाम (Auction of luxury cars) हो गई हैं। ईडी (ED) को इस नीलामी से 3.29 करोड़ रुपये मिला है। घोटाले के पैसों की वसूली के तहत यह नीरव मोदी (Nirav Modi) और उनके मामा मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) की अन्य प्रॉपटी को जब्त और नीलाम किया गया है। इन लग्जरी कारों की नीलामी मेटल एंड स्क्रैप ट्रेडिंग कॉर्पोरेशन (MSTC) ने की है।

 

भगोड़े Nirav Modi की कारें करा दीं नीलाम, वसूले 3.29 करोड़

ईडी ने की है कारों की नीलामी
नीरव मोदी (Nirav Modi) और उनके मामा मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) की लग्जरी कारों की नीलामी प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तरफ से की जा रही है। ईडी (ED) ने पिछले साल इन लग्जरी कारों (luxury cars) को नीरव मोदी (Nirav Modi) और उनके मामा मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) से जब्त किया था। इन वाहनों में एक सिल्वर रंग की रॉल्स रॉयस (रिजर्व प्राइस 1,33,00,000 रुपये), एक पोर्शे (रिजर्व प्राइस 54,60,000 रुपये), एक लाल रंग की मर्सीडीज बेंज (रिजर्व प्राइस 14,00,000 रुपये), एक सफेद रंग की मर्सीडीज बेंज (रिजर्व प्राइस 37,80,000 रुपये) और एक बीएमडब्ल्यू (रिजर्व प्राइस 9,80,000 रुपये) शामिल हैं।

नीलामी से पहले खरीदारों को दिखाई गईं थी कारें
नीलामी से पहले संभावित खरीदारों को इस हफ्ते की शुरुआत में कारों को देखने और जांच की अनुमति दी गई थी। ईडी द्वारा यह नीलामी विशेष पीएमएलए अदालत द्वारा इन कारों की बिक्री की अनुमति देने के बाद की गई है।

 

नीरव मोदी (Nirav Modi) इस समय लंदन की जेल में
पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी (Nirav Modi) इस वक्त लंदन की जेल में और जमानत की कोशिश कर रहे हैं। नीरव मोदी (Nirav Modi) को पिछले महीने ही गिरफ्तार किया गया था। 48 वर्षीय मोदी दक्षिण-पश्चिम लंदन की वैंड्सवर्थ जेल में बंद है।

यह भी पढ़ें : Car Insurance की 10 बड़ी बातें, जानेंगे तो बचेगा नुकसान

Read more about: nirav modi ed ईडी
English summary

ED auctioned Cars of main accused of PNB scam Nirav Modi and Mehul Choksi

Know how much money is received from the auction of seized cars of Nirav Modi and Mehul Choksi.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X