For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

इस साल सैलरी में हो सकती है 10 प्रत‍िशत की बढ़ोतरी

|

नौकरी कर रहे लोगों के ल‍िए वाकई खुशखबरी है। जी हां भारत देश में वर्ष 2019 में कर्मचारियों का वेतन दहाई अंकों में बढ़ सकता है। हालांकि महंगाई के कारण वेतन की वास्तविक वृद्धि पांच फीसदी पर सीमित रह सकती है। इस बात की जानकारी कंसल्टिंग फर्म कॉर्न फेरी की एक रिपोर्ट में कही गई है।

 
इस साल बढ़ सकती है 10 प्रत‍िशत सैलरी

कॉर्न फेरी इंडिया के चेयरमैन और रीजनल मैनेजिंग डायरेक्टर नवनीत सिंह का कहना हैं कि तेज आर्थिक वृद्धि के कारण एशिया में कुल वेतन और वास्तविक वेतन वृद्धि के मामले में भारत शीर्ष पर बना रहेगा।

रिपोर्ट के अनुसार, 2019 में देश में वेतन वृद्धि पिछले साल के नौ फीसदी के मुकाबले 10 फीसदी रह सकती है। हालांकि, मुद्रास्फीति समायोजित वास्तविक वेतनवृद्धि 2018 के 4.7 फीसदी के मुकाबले पांच फीसदी रह सकती है।

इस बात की जानकारी दे क‍ि कॉर्न फेरी इंडिया के सीएमडी नवनीत सिंह ने कहा कि तेज इकोनॉमिक ग्रोथ के बल पर कुल वेतन वृद्धि और वास्तविक वेतन वृद्धि के मामले में भी भारत एशिया में टॉप पर रहेगा।

एशिया में 5.6 फीसदी की दर से वृद्ध‍ि

र‍िपोर्ट के अनुसार एशिया में इस साल वेतन में 5.6 फीसदी की दर से वृद्ध‍ि होने का अनुमान है। मुद्रास्‍फीत‍ि के समायोजन के बाद यह दर 2.6फीसदी रह सकती है।

 

अन्‍य एशियाई देशों इस तरह की होंगी दरे

वहीं अन्‍य एशियाई देशों में 2019 के दौरान वास्तविक वेतन वृद्धि चीन में 3.2 फीसदी, जापान में 0.10 फीसदी, वियतनाम में 4.80 फीसदी, सिंगापुर में तीन फीसदी और इंडोनेशिया में 3.70 फीसदी रह सकती है।

English summary

Employees In India May See Double Digit Salary Growth This Year

In 2019, the increase in the wages in the country could be 10 percent this year compared to 9 percent last year।
Story first published: Friday, January 18, 2019, 11:27 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X