For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

IBM के 7 सॉफ्टवेयर खरीदेगी HCL, इतने करोड़ में हुई डील

|

IT कंपनी एचसीएल टेक्‍नोलॉजी ने अमेरिकी कंपनी IBM के 7 सॉफ्टवेयर प्रोडक्‍ट खरीदने का ऐलान किया है। कंपनी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि यह डील 1.8 अरब डॉलर यानी करीब 12780 करोड़ रुपए में हुई है। बता दें कि यह एचसीएल का अब तक का सबसे बड़ा अधिग्रहण होगा।

 

IBM के 7 सॉफ्टवेयर खरीदेगी HCL, इतने करोड़ में हुई डील

यह डील अगले साल के मध्‍य तक पूरी होने की उम्‍मीद है। इसके लिए रेगुलेटर्स की इजाजत लेनी पड़ेगी। एचसीएल के प्रेसिडेंट और सीईओ सी विजयकुमार ने कहा कि कंपनी सिक्‍योरिटी, मार्केटिंग और कॉमर्स से जुड़े सॉफ्टवेयरों का अधिग्रहण करेगी। इनका बाजार तेजी से बढ़ रहा है और यह एचसीएल के स्‍ट्रैटजिक सेगमेंट में शामिल हैं।

आपको बता दें कि IBM जिन 7 सॉफ्टवेयर प्रोडक्‍ट को बेच रहा है उनमें बिगफिक्‍स, यूनिका और कनेक्‍शंस शामिल हैं। बिगफिक्‍स सिक्‍योर डिवाइस मैनेजमेंट से जुड़ा सॉफ्टवेयर है। यूनिका मार्केटिंग ऑटोमेशन और कनेक्‍शंस वर्कस्‍ट्रीम कॉलेबोरेशन प्रोडक्‍ट है।

एचसीएल का सॉफ्टवेयर सर्विस बिजनेस जुलाई-सितंबर तिमाही में 21 प्रतिशत इजाफे के साथ 8,711 रुपए रहा। तो वहीं आईबीएम की सॉफ्टवेयर बिक्री में पिछले कुछ महीनों में गिरावट आयी है। इससे कंपनी की तिमाही आय पर भी फर्क पड़ा है। आईबीएम भी अमेरिकी सॉफ्टवेयर कंपनी रेड हैट को 34 अरब डॉलर में खरीद रही है। इसमें रेड हैट का कर्ज भी शामिल है। डील पूरा करने की प्रक्रिया अभी चल रही है।

Read more about: ibm hcl एचसीएल
English summary

HCL Will Buy 7 Software of IBM In 12780 Crore

Here you will read about the deal of IBM and HCL company.
Story first published: Friday, December 7, 2018, 15:58 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X