For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

फ्लिपकार्ट ने eBay इंडिया विलय पूरा किया

By Pratima
|

ई-कॉमर्स के प्रमुख फ्लिपकार्ट ने आज कहा कि उसने ई बे इंडिया के संचालन के साथ मर्जर का काम पूरा कर लिया है। इसी के साथ ebay.in अब फ्लिपकार्ट समूह की कंपनी कहलाएगी। इस करार की घोषणा अप्रैल में की गयी थी जब फ्लिपकार्ट समूह ने प्रौद्योगिकी क्षेत्र की बड़ी वैश्विक कंपनियों eBay, टेनसेंट और माइक्रोसोफ्ट से 1.4 अरब डालर जुटाए थे।

 
 फ्लिपकार्ट ने eBay इंडिया विलय पूरा किया

फ्लिपकार्ट में इक्विटी हिस्सेदारी के बदले में ई बे ने 50 करोड़ डॉलर का नकद निवेश किया और अपना ई बे डॉट इन कारोबार फ्लिपकार्ट को बेच दिया।

यह घोषणा ऐसे समय में हुई है जब एक दिन पहले ही छोटी प्रतिद्वंद्वी कंपनी स्नैपडील ने कहा था कि वह संभावित विलय संबंधी सभी बातचीत बंद कर रही है। स्नैपडील ने फ्लिपकार्ट का नाम तो नहीं लिया लेकिन इस बात की काफी चर्चा है कि दोनों ही पिछले पांच महीने से विलय पर बातचीत कर रही थी।

फ्लिपकार्ट ने एक बयान में कहा, तत्काल प्रभाव से ई बे डॉट इन का स्वामित्व और परिचालन फ्लिपकार्ट के पास होगा। लेकिन ई बे डॉट इन फ्लिपकार्ट के हिस्सा के तौर पर स्वतंत्र निकाय रहेगी। बयान में कहा गया है कि इस विलय के फलस्वरुप फ्लिपकार्ट के ग्राहकों को ई बे पर मौजूद विविध वैश्विक वस्तुओं तक पहुंच होगी और ई बे के ग्राहकों को अनोखे भारतीय वस्तुओं तक पहुंच मिलेगी।

Read more about: flipkart ebay
English summary

Flipkart-eBay India merger: Deal complete with aim to deliver benefits to customers

E-commerce major Flipkart today said it has completed the merger with eBay India's operations.
Story first published: Tuesday, August 1, 2017, 16:59 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X