For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

नोटबंदी: फिर मिल सकता है पुराने नोट जमा करने का मौका!

By Ashutosh
|

अगर आप किसी कारणवश अपने पुराने 1000-500 रुपए के नोट बैंक में नहीं जमा कर पाएं हैं तो अब आपको पुराने नोट जमा करने का दूसरा मौका मिल सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से पूछा है कि जो लोग नोटबंदी के दौरान पुराने नोट नहीं जमा कर पाए थे उनके लिए कोई कोई विंडो क्यों नहीं हो सकती है।

 

लोगों को एक मौका और मिले: SC

लोगों को एक मौका और मिले: SC

सुप्रीम कोर्ट ने जोर देते हुए कहा कि जो लोग उचित कारणों से नोटबंदी के वक्त पुराने नोट नहीं जमा कर पाए थे उन्हें एक मौका और मिलना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सरकार इस तरह से किसी की संपत्ति नहीं छीन सकती है। साथ ही कोर्ट ने ये भी कहा कि जिन लोगों के पास पुराने नोट जमा करने के सही कारण हैं उन्हें मौका मिलना चाहिए।

महिला की याचिका पर हो रही है सुनवाई
 

महिला की याचिका पर हो रही है सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने एक महिला की याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि अगर उचित कारण वाले लोगों को एक और मौका नहीं दिया गया तो इसे एक गंभीर मौका दिया जाएगा। कोर्ट ने सवालिया लहजे में कहा कि अगर नोटबंदी के दौरान कोई जेल में रहा होगा तो वह पैसे कैसे जमा कर सकेगा। कोर्ट ने आगे कहा कि लोगों की ऐसी परेशानियों को समझते हुए सरकार ऐसे लोगों को कोई विंडो उपलब्ध कराए।

सरकार ने मांगा 2 हफ्ते का वक्त

सरकार ने मांगा 2 हफ्ते का वक्त

वहीं सुप्रीम कोर्ट की इन टिप्पणियों पर केंद्र सरकार ने जवाब देने के लिए दो हफ्ते का वक्त मांगा है। सुप्रीम कोर्ट एक महिला की याचिका पर सुनवाई कर रहा है, जिसमें महिला नोटबंदी के वक्त अस्पताल में भर्ती थी और उसने एक बच्चे को जन्म दिया था जिसके कारण वह तय वक्त में बैंक में अपने पुराने 1000-500 रुपए के नोट नहीं जमा करा पायी थी।

क्या हुआ था 8 नंवबर 2016 के दिन?

क्या हुआ था 8 नंवबर 2016 के दिन?

आपको बता दें कि 8 नवंबर 2016 को शाम 8 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 1000-500 रुपए के पुराने नोट को बंद करने की घोषणा कर दी गई थी। इसके बाद लोगों को नोट बदलने के लिए 31 दिंसबर 2016 तक का वक्त दिया था। इस घोषणा के बाद देश में 2000 और 500 रुपए के नए नोट जारी किए गए।

English summary

SC Asks Center To Give One More Chance To Deposit Old Notes

SC Asks Center To Give One More Chance To Deposit Old Notes
Story first published: Tuesday, July 4, 2017, 15:46 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X