For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

बैंक ने किसान को थमा दिए ₹2000 के बिना गांधी जी तस्वीर वाले नोट!

By Ashutosh
|

मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले में एक किसान को बैंक से दो हजार रुपए के तीन ऐसे नोट मिले, जिनसे महात्मा गांधी की तस्वीर गायब थी। बाद में बैंक ने इन नोटों को 'प्रिंटिंग में गड़बड़ी' मानते हुए वापस ले लिया। श्योपुर जिले के बड़ौदा कस्बे की स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की शाखा से मंगलवार को बिच्छूगांवडी गांव के किसान लक्ष्मण मीणा व कई अन्य किसानों ने रकम की निकासी की।

 

किसान को दे दिए बिना गांधी जी की तस्वीर वाले ₹2000 के नोट!

लक्ष्मण ने कुल 6 हजार रुपए की निकासी की, उसे दो-दो हजार के 3 नोट दिए गए, वह नोट लेकर घर चला गया।न्यूज एजेंसी आईएएनएस के हवाले से ये खबर प्रकाशित की गई है। गांव के लोगों के मुताबिक, बुधवार को लक्ष्मण जब खरीदारी के लिए बाजार पहुंचा तो उसे बताया गया कि उसके नोट में महात्मा गांधी की तस्वीर नहीं है, यह नकली हो सकता है। इससे वह घबरा गया और बैंक पहुंचा।

बैंक अधिकारी आकाश श्रीवास्तव ने गुरुवार को बताया, "लक्ष्मण से बिना गांधी की तस्वीर वाले नोट वापस ले लिए गए और बदलकर दूसरे नोट दे दिए गए। ये नोट नकली नहीं हैं, बल्कि इनमें प्रिंटिंग की गलती है।"

सूत्रों के अनुसार, SBI की बड़ौदा शाखा में रकम श्योपुर स्थित बैंक के चेस्ट से बैंक तक आई थी, दो हजार के नोटों की गड्डी में सिर्फ तीन ही नोट ऐसे नहीं थे, बल्कि कई और भी नोट थे। यही वजह है कि वह गड्डी बैंक के चेस्ट को वापस भेजी जा रही है। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि कितने और ग्राहकों को बिना गांधी की तस्वीर वाले दो हजार के नोट दिए गए हैं।

 

नोटबंदी के बाद आए दो हजार के नोट में प्रिंटिंग की कई तरह की गलतियां सामने आई हैं। किसी में गांधी की दो तस्वीरें और किसी में वॉटर मार्क न होने जैसी शिकायतें भी आ चुकी हैं। अब बिना गांधी की तस्वीर वाले नोट सामने आए हैं।

English summary

SBI Give ₹2000 misprint Bank Note To Farmer

SBI Give ₹2000 misprint Bank Note To Farmer.
Story first published: Thursday, January 5, 2017, 17:40 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X