For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

10 वर्षीय लड़की ने दो कंपनियों से कमाए लाखों, 15 साल की उम्र में काम से लेगी छुट्टी

|

नई दिल्ली, जनवरी 15। आम तौर पर भारत में कोई व्यक्ति 25 साल की आयु पर कमाना शुरू करता है। मगर एक ऑस्ट्रेलियाई लड़की, पिक्सी कर्टिस, ने 10 साल की आयु में कमाना शुरू किया। अब वे 15 साल की उम्र में एक लखपति के रूप में रिटायर होने की तैयारी कर रही है। 10 वर्षीय कर्टिस ने एक खिलौना कंपनी की शुरुआत की, जो शुरुआत से ही भारी मुनाफा कमा रही है। हैरानी की बात यह है कि कर्टिस अभी भी एलिमेंट्री स्कूल में ही है।

 

कमाल : गेम खेल कर 19 साल का लड़का बना करोड़पति, सिर्फ 2 साल का लगा समय

मां ने की हेल्प

मां ने की हेल्प

पिक्सी की माँ रॉक्सी जैकेंको ने पिक्सी को खिलौना कंपनी पिक्सीज फ़िडगेट्स शुरू करने में मदद की। पिछले साल कंपनी के लॉन्च के 48 घंटे से भी कम समय में सारे खिलौने बिक गए। इसके अलावा पिक्सी का एक और बिजनेस है जिसे उसकी माँ ने तब शुरू किया था जब वह एक बच्ची थी, पिक्सीज़ बोज। दोनों कंपनियां अब पिक्सीज पिक्स का हिस्सा हैं, जो बच्चों के लिए कई गेम और एक्सेसरीज बेचती है।

हो सकती हैं रिटायर

हो सकती हैं रिटायर

जैकेंको कहती हैं कि अगर वह चाहें तो 15 साल की उम्र में रिटायर हो सकती हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार जैकेंको के मुताबिक परिवार में मजाक किया जाता है कि मैं 100 साल की उम्र तक काम करती रहूंगी और पिक्सी 15 साल की उम्र में रिटायर हो जाएगी। जैकेंको खुद कई सफल कारोबारों की मालिक हैं, जिसमें स्वेटी बेट्टी पीआर भी शामिल है।

सोशल मीडिया पर खूब फेमस
 

सोशल मीडिया पर खूब फेमस

इसके अलावा, पिक्सी की कहानी ने उन्हें सोशल मीडिया पर एक बड़ी सुपरस्टार बना दिया है। उनके फॉलोअर्स की संख्या में काफी इजाफा हुआ है। इंस्टाग्राम पर उनके 100,000 से अधिक फॉलोअर्स हैं। उसकी सफलता के बावजूद, पिक्सी की माँ नहीं चाहती कि वह कंपनी के लिए काम करने के लिए बाध्य महसूस करे। उनके अनुसार वे पहले दिन से ही कह रही हैं कि जब भी पिक्सी आगे नहीं आना चाहे या कंपनियों में शामिल रहना चाहें, तो हम फिर से रीएसेस करेंगे। लेकिन अभी के लिए, वह खुश है, बहुत कुछ सीख रही है।

बेटे के लिए बिजनेस

बेटे के लिए बिजनेस

रॉक्सी ने अपने सात साल के बेटे हंटर के लिए एक बिजनेस भी शुरू किया है। अपने बच्चों के लिए कारोबार करने का मतलब है कि माँ को उनके साथ अधिक समय बिताने को मिलता है। रॉक्सी कहती हैं कि एक-एक बार मुझे पिक्सी और हंटर के साथ बिताने का मौका मिलता है। वह आगे कहती हैं कि अब से पहले, मुझे ऐसा लगता था कि मैं अपने काम के चलते कुछ हद तक अनुपस्थित पैरेंट थी। मगर वे अब अपने बच्चों के लिए काम करते हैं, जो उन्हें पसंद है।

English summary

10 year old girl earned lakhs from two companies will take leave from work at the age of 15

Pixie's mom, Roxie Jacenko, helped Pixie start the toy company Pixie's Fidgets. All the toys sold out in less than 48 hours after the company's launch last year.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X