For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Apple : छात्र हैं तो 24,000 रु तक सस्ते मिलेंगे प्रोडेक्ट, जानें लेने का तरीका

|

नई दिल्ली। एप्पल ने भारत में अपना पहला ऑनलाइन स्टोर खोल दिया है। लेकिन कम ही लोगों ने ध्यान दिया होगा कि इस स्टोर की शुरुआत के साथ ही एप्पल ने अपना स्टूडेंट प्रोग्राम भी लांच कर दिया है। अमेरिका में एप्पल का यह प्रोग्राम काफी लोकप्रिय है। इस प्रोग्राम के तहत एप्पल देश के छात्रों, उनके अभिभावकों के अलावा स्कूलों और कालेजों के शिक्षकों और कर्मचारियों को काफी सस्ते में एप्पल के प्रोडेक्ट खरीदने का मौका देता है। इस प्रोग्राम के तहत एप्पल 23990 रुपये की छूट देता है। अगर आप भी इस छूट का फायदा उठाना चाहते हैं, तो आइये जानतें हैं कि आपको क्या करना होगा।

Apple : छात्र हैं तो 24,000 रु तक सस्ते मिलेंगे प्रोडेक्ट

 

जानिए सैमसंग का भी ऐसा ही ऑफर

इसके अलावा सैमसंग भी ऐसा ही प्रोग्राम चलाता है, अगर आप आधी कीमत पर सैमसंग के प्रोडेक्ट इस स्कीम के तहत चाहते हों, उसकी भी जानकारी यहां आपको मिल जाएगी।

सबसे पहले जानें छूट लेने का तरीका

सबसे पहले जानें छूट लेने का तरीका

एप्पल एक प्रोग्राम चलाता है, जिसका नाम है एप्पल स्टोर फॉर एजूकेशन। इसके तहत वह छात्रों सहित उनके अभिभावकों, स्कूलों और कालेजों के अध्यापक के अलावा इन शिक्षण संस्थानों के कर्मचारियों को एप्पल के उत्पाद खरीदने पर छूट का ऑफर देता है। लेकिन इस छूट को लेने के लिए पहले इन लोगों को एक आईडी बनानी होगी। एप्पल में यह आईडी बनाने के लिए कालेज या स्कूल की तरफ से जारी ऑफिशियल मेल आईआईडी की जरूरत होगी। इस मेल आईडी के माध्यम से ही एप्पल आपको छात्र या शिक्षक होने के रूप में पहचान पाएगी। इस स्कीम का फायदा देश का कोई भी छात्र, शिक्षक और शिक्षा संस्थान के कर्मचारी उठा सकते हैं।

आइये जानें किस प्रोडेक्ट पर मिल रही कितनी छूट
 

आइये जानें किस प्रोडेक्ट पर मिल रही कितनी छूट

मैक पर मिल रही है 23990 रुपये तक की छूट

एप्पल स्टोर फॉर एजूकेशन के तहत अगर आप एप्पल के मैक उत्पादों की खरीद करते हैं, तो आपको सबसे ज्यादा 23990 रुपये तक की छूट मिल रही है। यह छूट मैक रेंज के सभी उत्पादों पर मिलती है।

एप्पल आईपैड पर मिल रही 7445 रुपये तक की छूट

एप्पल आईपैड पर मिल रही 7445 रुपये तक की छूट

एप्पल स्टोर फॉर एजूकेशन के तहत एप्पल अपने आईपैड पर भी 7445 रुपये तक की छूट दे रहा है। यह छूट एप्पल के आईपैड की पूरी रेंज पर पाई जा सकती है।

और मिलेगी क्या सुविधा

और मिलेगी क्या सुविधा

एप्पल स्टोर फॉर एजूकेशन के तहत एप्पल के उत्पाद खरीदने पर कंपनी इन प्रोडेक्ट की फ्री होम डिलिवरी करती है। यह डिलिवरी कॉन्टेक्टलैस होती है, जिससे पूरी सुरक्षा मिलती है। वहीं एप्पल स्टोर फॉर एजूकेशन के तहत एप्पल के प्रोडेक्ट लेने पर कंपनी एप्पल केयर प्लास सुविधा भी देती है। इसके तहत सर्विस की अतिरिक्त सुविधा मिलती है। वहीं कंपनी की तरफ से खरीदे गए उत्पाद को सही तरीके से इस्तेमाल करने की फ्री ट्रेनिंग भी दी जाती है।

अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक कर करें

https://www.apple.com/in/shop/campaigns/education-pricing

सैमसंग भी चलाता है ऐसा ही प्रोग्राम

सैमसंग भी चलाता है ऐसा ही प्रोग्राम

छात्रों के लिए सैमसंग भी ऐसा ही प्रोग्राम चलाता है। सैमसंग के पास इस तरह के 3 प्रोग्राम हैं। इन प्रोग्रामों के नाम सैमसंग रेफरल प्रोग्राम, सैमसंग स्टूडेंट प्रोग्राम और सैमसंग शॉप 20के एडवांटेज हैं। कंपनी के मुताबिक इन प्रोग्रामों का फायदा कंपनी की बेवसाइट पर आकर लिया जा सकता है। रेफरल प्रोग्राम सैमसंग ग्राहकों को अपने दोस्तों और परिवार को मोबाइल और कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट्स पर 8 प्रतिशत तक की छूट देता है। वहीं स्टूडेंट प्रोग्राम में छात्रों के लिए स्टोरफ्रंट पेश करेगा और 20के एडवांटेज प्रोग्राम आपको 20000 रुपये के वाउचर को अनलॉक करने का मौका देता है। अगर आप इन सैमसंग के प्रोग्राम की पूरी जानकारी चाहते हैं तो नीचे दिए लिंक को क्लिक कर सकते हैं।

Samsung : छात्र हैं तो आधी कीमत पर मिलेगा मोबाइल

English summary

Upto Rs 23990 discount under Apple Store for Education Program Apple in hindi

Apple is offering product discounts to students, their parents, teachers and employees of educational institutions under the Apple Store for Education program.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?