For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

इन 7 बैंकों में मि‍ल रहा सेकंड हैंड CAR खरीदने के लिए सबसे सस्‍ता Loan

|

नई द‍िल्‍ली: आज के समय में हर कोई चाहता है कि उसके पास अपनी खुद की कार हो, लेकिन कार की लाखों की कीमत के चलते उसे खरीदना इतना आसान नहीं होता है। लेकिन अब आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है। क्‍योंकि महंगी कीमत के बावजूद कार खरीदना अब संभव हो सकता है। ऑनलाइन मोटर व्हीकल इंश्योरेंस के ये हैं 6 बड़े फायदे, आप भी जान लें ये भी पढ़ें

इन 7 बैंकों में मि‍ल रहा सेकंड हैंड CAR के लिए सस्‍ता Loan

 

कुछ लोग नई कार खरीदते हैं तो कुछ लोग पैसे की कमी के चलते पुरानी कार खरीदकर ही अपना शौक पूरा कर लेते हैं। सेकेंड हैंड गाड़ियों की तरफ भी लोगों का रुझान बढ़ता जा रहा है। सेकंड हैंड कार खरीदने में भी लोगों की मदद करने के लिए बैंक लोन उपलब्ध कराते हैं। कई बैंकों में यूज्ड कार लोन की सुविधा है। कुछ बैंकों में तो ब्याज दर कम भी है। तो चलि‍ए हम अपनी खबर के जरि‍ए आपको बताते है कि यूज्ड कारों के लिए लोन पर सबसे कम ब्याज दर कहां म‍िल रही है।

 7 बैंकों में म‍िल र‍हा सबसे कम ब्याज दर
 

7 बैंकों में म‍िल र‍हा सबसे कम ब्याज दर

कोटक महिन्द्रा बैंक

यहां नई और यूज्ड कार दोनों के​ लिए लोन मौजूद हैं। बता दें कि बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, इस वक्त कार लोन के लिए सालाना ब्याज दर 6.50% से लेकर 20% सालाना तक है।

केनरा बैंक

अगर हम बात करें केनरा बैंक की तो यहां 7.30 फीसदी से लेकर 9.90 फीसदी सालाना तक ब्‍याज दर है।

बैंक ऑफ इंडिया

अलग अलग क्रेडिट स्कोर के आधार पर 7.35 फीसदी से लेकर 7.95 फीसदी सालाना तक है।

पंजाब नेशनल बैंक

फ्लोटिंग रेट विकल्प के ​तहत महिलाओं, पीएनबी राइड व कॉरपोरेट्स के लिए 8.55 फीसदी सालाना, बाकी ग्राहकों के लिए अलग-अलग क्रेडिट स्कोर के आधार पर 8.55 फीसदी से लेकर 8.80 फीसदी सालाना तक है। फिक्स्ड रेट विकल्प के तहत सभी ग्राहकों के लिए 9.30 फीसदी सालाना

एसबीआई

बात करें अगर भारतीय स्‍टेट बैंक की तो अलग-अलग क्रेडिट स्कोर के आधार पर 9.50% से लेकर10.50% सालाना तक ब्‍याज दर है।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया

अगर आप यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से लोन लेना चाहते है तो अलग-अलग क्रेडिट स्कोर के आधार पर 10.40 फीसदी से लेकर 10.50 फीसदी सालाना तक है।

आईसीआईसीआई बैंक

आईसीआईसीआई बैंक में 12.00 फीसदी से लेकर 14.50 फीसदी सालाना तक है।

नोट: जानकारी दें कि सेकेंड हैंड कार खरीदने से पहले इसकी प्रोसेसिंग फीस और अन्य नियम व शर्तें बैंकों से जरूरत पता कर लें। जैसे लोन का अमाउंट और कितने साल पुरानी कार के लिए लोन मिलेगा आदि। ब्याज दर की जानकारी उल्लिखित बैंकों की वेबसाइट से ली गई है।

 इन डाक्यूमेंट की पड़ेगी जरूरत

इन डाक्यूमेंट की पड़ेगी जरूरत

जानकारी के लि‍ए बता दें कि आपको कार लोन के ल‍िए फोटो आईडी जैसे पैन कार्ड, आधार कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस की जरुरत पड़ेगी। इसके साथ ही आप 3 पासपोर्ट साइज फोटो के साथ साइन किया हुआ एप्‍लीकेशन फॉर्म, एड्रेस प्रूफ, और अपडेटेड पासबुक या बैंक अकाउंट स्‍टेटमेंट, रजिस्‍टर्ड रेंट एग्रीमेंट अपने साथ अवश्‍य रख लें।

 सेकेंड हैंड कार खरीदने वक्‍त इन बातों का रखें ध्‍यान

सेकेंड हैंड कार खरीदने वक्‍त इन बातों का रखें ध्‍यान

अगर आवेदक सैलरीड है तो पिछले 3 महीने की सैलरी स्लिप, फॉर्म 16 या इनकम टैक्‍स रिटर्न के दस्‍तावेज

अगर आवेदक सेल्‍फ-इम्‍प्‍लॉयड है तो पिछले दो साल की बैलेंसशीट, पिछले दो साल के आईटीआर डॉक्‍यूमेंट, बिजनेस प्रूफ : रजिस्‍ट्रेशन सर्टिफिकेट, सर्विस टैक्‍स रजिस्‍ट्रेशन -आईटी असेसमेंट/क्‍लीयरेंस सर्टिफिकेट, इनकम टैक्‍स चालान/टीडीएस सर्टिफिकेट/फॉर्म 26एएस

English summary

These 7 Banks Offering Low Cost Loan To Buy Second Hand Car

You can take a bank loan to buy a second hand car. These 7 banks have the lowest interest rate.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?