For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

SBI : हो गए हैं बोर, तो घूम आएं विदेश, जानिए क्या है स्कीम

|

नई दिल्ली, जुलाई 6। देश में करीब सवा साल से आवाजाही को लेकर प्रतिबंध लगे हुए हैं। फिलहाल ये प्रतिबंध कम हैं। मगर पूरी तरह से खत्म नहीं हुए हैं। पर इतना मौका जरूर है कि आप कहीं घूम कर आ जाएं। हालांकि यदि आप देश-विदेश में घूम कर आना चाहते हैं और आपके पैसे कम हैं तो इसका एक तरीका है। आप थोड़े-थोड़े पैसे जमा करके एक फंड बना सकते हैं और कुछ समय बाद अपनी मनचाही जगह घूम कर आ सकते हैं। दरअसल देश का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) एक ऐसी बढ़िया स्कीम चलाता है। जानते हैं इस स्कीम की डिटेल।

 

खुशखबरी : Free में मिल सकता है कई लीटर Petrol-Diesel, जानिए कैसे

क्या होगा फायदा

क्या होगा फायदा

बता दें कि यदि आप अपने पास टूर के लिए पैसे जोड़े हैं तो वे इतने ही होंगे, जितने आप जमा करेंगे। मगर यदि आप एसबीआई के हॉलिडे पैकेज में पैसा जमा करें तो आपको इस पर ब्याज के रूप में रिटर्न मिलेगा। आपको एसबीआई की स्कीम में हर महीने थोड़े-थोड़े महीने पैसे जमा करने होंगे। जैसे कि आरडी यानी रेकरिंग डिपॉजिट में किए जाते हैं। जमा पैसे पर आपको ब्याज मिलेगा।

एसबीआई की बचत योजना

एसबीआई की बचत योजना

लोगों को लॉकडाउन के कारण घरों में एक लंबा समय हो चुका है। ऐेसे में घूम कर आने से आपका दिमाग शांत और फ्रेश हो सकता है। गर्मी के मौसम में लोग शिमला आदि पहुंच भी रहे हैं। ऐसे में यदि आप कम बजट के कारण नहीं जा पा रहे तो फिक्र न करें। एसबीआई की खास घूमने के लिए बनी बचत योजना में पैसा जमा करें और टूर पर जाएं।

थॉमस कुक इंडिया के साथ पार्टनरशिप
 

थॉमस कुक इंडिया के साथ पार्टनरशिप

एसबीआई ने इस स्कीम के लिए थॉमस कुक के साथ हाथ मिलाया है। थॉमस कुक एक टूरिज्म कंपनी है। आपको करना ये होगा कि सबसे पहले थॉमस कुक की वेबसाइट पर जाएं और वहां मौजूद पसंदीदा हॉलिडे सेविंग अकाउंट पैकेज चुनें। इस पैकेज के खर्च के 13 लोगों को उठाना होगा। उसी हिसाब से पैसा बांट दिया जाएगा। फिर आप एसबीआई की स्कीम में हर महीने उसी हिसाब से पैसा जमा कर सकते हैं।

12 किस्तें करनी होंगी जमा

12 किस्तें करनी होंगी जमा

जब आप थॉमस कुक की वेबसाइट पर पैकेज चुन लेंगे तो आपको वहीं से ऑनलाइन ही एसबीआई के पोर्टल पर भेज दिया जाएगा। फिर आप 12 मासिक किश्तों वाला ई-आरडी खाता खोलें। आपको 12 किस्तों पर उतना ही रिटर्न मिलेगा, जितना एसबीआई की आरडी पर 1 साल की अवधि पर दिया जा रहा है।

थॉमस कुक के पास आएगा पैसा

थॉमस कुक के पास आएगा पैसा

12 महीने पूरे होने पर ब्याज सहित आपका सारा जमा पैसा उस हॉलिडे पैकेज के लिए थॉमस कुक के पास पहुंच जाएगा, जो आपने चुना होगा। पैकेज के लिए 13वीं किस्त थॉमस कुक देगी। फिर आपको टूर के साथ ट्रेवल का मौका मिलेगा।

English summary

SBI If you have become bored then travel abroad know what is the scheme

If you have added money for the tour with you, they will be as much as you deposit. But if you deposit money in SBI's holiday package, then you will get return in the form of interest on it.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X