For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

महिलाओं को कमाई शुरू करने का मौका दे रहा PNB, जानें कैसे

|

नई द‍िल्‍ली, अप्रैल 26 । महिलाओं के ल‍िए अच्‍छी खबर है। महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अगर आप अपना खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते है तो ये खबर पढ़ें। इसके ल‍िए बैंक आपकी मदद करेगा। आज के टाइम में ज्यादातर महिलाएं फ्री टाइम में अपना बिजनेस चलाकर पैसा कमाना चाहती है, लेकिन कई बार पैसों की कमी के चलते वह ऐसा नहीं कर पाती हैं। अगर आप भी पैसों की दिक्कत के चलते अपना बिजनेस शुरू नहीं कर पा रहे हैं तो बिल्कुल भी परेशान न हों क्योंकि अब पीएनबी आपके लिए स्पेशल स्कीम लेकर आया है, जिसके जरिए आप लोन लेकर ब‍िजनेस कर सकती हैं। महिलाओं को नौकरी करने का मौका दे रही है ये कंपनी, जानि‍ए ड‍िटेल

 
महिलाओं को कमाई शुरू करने का मौका दे रहा PNB, जानें कैसे

पीएनबी ने ट्वीट के जरि‍ए दी जानकारी
बता दें कि इस बात की जानकारी पंजाब नेशनल बैंक ने ट्वीट के जर‍िए दी है। पीएनबी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि अपने कारोबार को नयी तकनीक की मदद से आगे बढ़ाएं। जब पास है महिला उद्यम निधि योजना तो कहीं और क्यों जाएं। इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशियल लिंक https://tinyurl.com/y8ak5xhb पर विजिट कर सकते हैं।

 शुरू करें क्रेच बिजनेस

शुरू करें क्रेच बिजनेस

अगर कोई महिला अपने घर पर या फिर बाहर क्रेच के बिजनेस को शुरू करना चाहती है तो फिर बैंक उसको मदद करेगा। बता दें कि क्रेच ब‍िजनेस में आपको अलग-अलग उम्र के बच्चों को संभालना होता है और हर उम्र के बच्चे की उम्मीदे अलग-अलग होती है। इस लोन के तहत बैंक महिला को बेसिक सामान, बर्तन, स्टेशनरी, फ्रिज, कूलर व पंखे, आरओ और ग्रोथ मॉनिटर करने के लिए मदद करता है, ताकि महिला अपने बिजनेस को आराम से शुरू कर सके।

 महिलाएं शुरू करें नया व्यापार
 

महिलाएं शुरू करें नया व्यापार

पीएनबी महिलाओं को उद्यमी बनाने के लिए पीएनबी महिला उद्यमी निधि स्कीम के तहत लोन की सुविधा देती है। इस स्कीम के जरिए महिला अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं। इसमें बैंक महिलाओं को उनका नया व्यापार शुरू करने में मदद करता है। इसके साथ नई तकनीक, व्यापार को बढ़ाना और नए हुनर को लेने में मदद करना शामिल है। बता दें कि स्मॉल इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया के तहत महिला उद्यमियों के लिए 'महिला उद्यम निधि' स्कीम चलाई जाती है। इस स्कीम के तहत महिला उद्यम को बढ़ावा देने और महिलाओं को करोबार शुरू करने के​ लिए किफायती दर पर वित्तीय मदद की जाती है।

 पीएनबी महिला समृद्धि योजना

पीएनबी महिला समृद्धि योजना

इस योजना के तहत चार स्कीमें चल रही हैं। इस योजना के तहत किसी भी व्यापार या फिर बिजनेस यूनिट में इंफ्रास्ट्रक्चर को सेट अप करने में मदद मिलती है। इसके लिए आप बैंक से लोन लेकर अपना इंफ्रास्ट्रक्चर खड़ा कर सकते हैं और बिजनेस को आसानी से चला सकते हैं। ब‍िजनेस चलाने के ल‍िए सभी जरूरी च‍ीजों का ख्याल बैंक रखेगा।

 पीएनबी महिला सशक्तिकरण अभियान

पीएनबी महिला सशक्तिकरण अभियान

पीएनबी महिला सशक्तिकरण अभियान स्कीम के जरिए आपको बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए फाइनेंशियल हेल्प की जाती है। इसके ल‍िए बैंक स्वंय सहायता समूह या फिर अन्य नॉन प्रॉफिट संस्थानों के जरिए महिलाओं को गैर-कृषि कार्यो से संबंधित व्यापार को खड़ा करने में आर्थिक तौर पर मदद करता है। आपको बता दें बैंक की इन 4 स्कीम के जरिए आप अपना बिजनेस खड़ा कर सकते हैं। इसके साथ ही इन बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको पैसों की भी कोई दिक्कत नहीं होगी। पीएनबी ने ये सभी स्कीम महिलाओं को ध्यान में रखकर ही लॉन्च की हैं।

English summary

PNB giving women a chance to start business Know how

PNB is giving women a chance to earn their own business.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X