For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

अच्छी खबर : LIC पॉलिसीधारक ऐसे करें Paytm से सभी तरह के पेमेंट, आसान है तरीका

|

नई दिल्ली, अप्रैल 20। अगर आपने भी देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी से बीमा पॉलिसी ली है तो ये खबर आपके लिए खास है। पॉलिसीधारकों को मोबाइल ऐप या वेबसाइट के जरिये अबतक डिजिटल पेमेंट की सुविधा मिलती रही है और अब इसमें एक और नई सर्विस जुड़ गई है। आप पॉलिसी प्रीमियम का भुगतान या किसी भी तरह का पॉलिसी से जुड़ा पेमेंट पेटीएम से भी कर सकते हैं। एलआईसी ने पेटीएम को अपनी सभी तरह की डिजिटल पेमेंट की सुविधा देने के लिए नियुक्त किया। बता दें कि कई दूसरे पेमेंट गेटवे से करार के बाद एलआईसी ने पेटीएम के साथ करार किया है क्योंकि उसके ज्यादातर पेमेंट डिजिटल मोड में चले गए हैं।

 
LIC पॉलिसीधारक ऐसे करें Paytm से सभी तरह के पेमेंट

LIC : घर बैठे प्रीमियम जमा की रसीद करें डाउनलोड, आसान है तरीका

 डिजिटल पेमेंट में बहुत तेज उछाल

डिजिटल पेमेंट में बहुत तेज उछाल

जानकारी के मुताबिक 17 पेमेंट गेटवे ने एलआईसी की डिजिटल पेमेंट फैसिलिटी के लिए बोली लगाई थी। पेटीएम की मल्टीपल पेमेंट सर्विसेज में दमदार मौजूदगी ने उसके पक्ष में काम किया, जबकि बाकी पेमेंट गेटवे सिर्फ कुछ खास सेगमेंट में ही बढ़िया थे, जैसे यूपीआई या कार्ड्स। नए करार से पेमेंट की प्रक्रिया और आसान होगी, पेमेंट के ज्यादा विकल्प मिलेंगे और ज्यादा प्लेयर्स जैसे वॉलेट और बैंक्स इसमें शामिल होंगे। एलआईसी ने महामारी के दौरान डिजिटल पेमेंट में बहुत तेज उछाल देखा। एलआईसी ने इस दौरान डिजिटल मोड के जरिए 60,000 करोड़ रुपये का प्रीमियम कलेक्शन किया, जबकि इसमें बैंक से किया गया पेमेंट शामिल नहीं है। ये तकरीबन 8 करोड़ ट्रांजैक्शन हैं, जो कि आगे और बढ़ने की उम्मीद है।

 पेटीएम से ऐसे करें एलआईसी प्रीमियम का पेमेंट करें
 

पेटीएम से ऐसे करें एलआईसी प्रीमियम का पेमेंट करें

एलआईसी ने पेटीएम से सिर्फ प्रीमियम पेमेंट ही नहीं बल्कि सभी तरह के कलेक्शन को डिजिटल तरीके से करने की तैयारी की है, जिसमें इंश्योरेंस एजेंट्स की ओर से रेमिटेंस कलेक्शन भी शामिल हैं। हालांकि जिनके पास एलआईसी की पॉलिसी है वो उसके प्रीमियम का भुगतान पेटीएम से पहले भी कर सकते थे, इसके अलावा गूगलपे, फोनपे से भी किया जा सकता है। पेटीएम में जाकर एलआईसी को सर्च करें, यहां पर आपको अपना पॉलिसी नंबर डालना होगा। जैसे ही आप पॉलिसी नंबर डालेंगे आपको प्रीमियम दिखेगा। प्रोस‍िड पर क्लिक करें और पेमेंट को पूरा करें।

 लाखों कर्मचारियों को म‍िला तोहफा

लाखों कर्मचारियों को म‍िला तोहफा

एलआईसी के लाखों कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी होगी। बता दें कि माना जा रहा है कि सरकार ने एलआईसी के कर्मचारियों की सैलरी में 15-16 फीसदी की बढ़ोतरी और सप्ताह में पांच दिन काम पॉलिसी को मंजूरी दे दी है। इसके अलावा एलआईसी के कर्मचारियों को अब सप्ताह में 5 दिन ही काम करना होगा। यानी प्रत्येक शनिवार और रविवार को छुट्टी रहेगी। सप्ताह में 5 दिन काम का फैसला तुरंत प्रभाव से लागू हो गया है। जानकारी दें कि एलआईसी के कर्मचारी संगठन लंबे समय से सप्ताह में 5 दिन काम की मांग कर रहे थे।

LIC के 1 लाख कर्मचारियों की बढ़ी सैलरी, केवल 5 दिन करान होगा काम

English summary

LIC policy holders will be able to make all kinds of payments through Paytm

LIC has made the premium payment easier for its customers. LIC has joined hands with Paytm for this.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X