For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

ये हैं अमीरों की राशियां, जानिए कितनी तेजी से बढ़ा पैसा

|

नई दिल्ली। हाल ही में हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2020 जारी हुई है। इसमें अमीरों के दौलत के बारे में जानकारी दी गई है। इसी के साथ इस लिस्ट में यह भी बताया गया है कि यह अमीर किस किस राशि के हैं। अगर इस राशि के हिसाब से लिस्ट पर नजर डालें तो कुछ चुनिंदा राशियां ही अमीरों की हैं। ऐसे में यह जानना रोचक है कि किसी अमीर की राशि कौन सी हैं।

 
ये हैं अमीरों की राशियां, जानिए कितनी तेजी से बढ़ा पैसा

सबसे पहले जानें राशियों के अंग्रेजी और हिन्दी में नाम

एरीस यानी मेष
टॉरस यानी वृषभ
जैमिनी यानी मिथुन
कैंसर यानी कर्क
लिओ यानी सिंह
वर्गो यानी कन्या
लिब्रा यानी तुला
स्कोर्पियो यानी वृश्चिक
सजिटेरियस यानी धनु
कैप्रिकॉर्न यानी मकर
एक्वेरियस यानी कुंभ
पाइसेज यानी मीन

अब आगे जानें अमीर और उनकी राशि

अब आगे जानें अमीर और उनकी राशि

ज्यादातर कर्क राशि वाले अमीर

हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2020 के अनुसार अमीरी के मामले में कर्क राशि नंबर एक पर है। इस लिस्ट में कर्क राशि के लोगों की संख्या 10 प्रतिशत के करीब है। इस राशि के हिसाब से इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम शिव नाडर का है।

जानिए कन्या राशि के बारे में

जानिए कन्या राशि के बारे में

हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2020 में अमीरों की संख्या में कन्या राशि वाले दूसरे स्थान पर हैं। 8289 अमीरों की इस लिस्ट में कन्या राशि वालों की संख्या करीब 9.6 प्रतिशत है। इस राशि के हिसाब से सबसे बड़ा नाम शपूर पालोनजी मिस्त्री का है।

जानिए मिथुन राशि के बारे में
 

जानिए मिथुन राशि के बारे में

हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2020 में मिथुन राशि वालों की संख्या करीब 9.5 फीसदी है। इस राशि के लोग अमीरी के लिहाज से तीसरे नंबर पर हैं।

जानिए मेष राशि वाले के बारे में

जानिए मेष राशि वाले के बारे में

हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2020 में मेष राशि वालों की दौलत सबसे ज्यादा बढ़ी है। इस अमीरों की लिस्ट में मेष राशि वालों की संख्या करीब 9.3 फीसदी है। मेष राशि वालों की दौलत में 1 साल के दौरान कुल मिलाकर करीब 55 फीसदी बढ़ी है। इस राशि के हिसाब से अमीरों की लिस्ट में सबसे बड़ा नाम मुकेश अंबानी का है।

जानिए मकर राशि के बारे में

जानिए मकर राशि के बारे में

हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2020 में अमीरी के लिहाज से मकर राशि वाले 5वें स्थान पर हैं। इस लिस्ट में मकर राशि वालों की संख्या करीब 9.2 फीसदी है। मकर राशि वालों की लिस्ट में सबसे बड़ा नाम करसनभाई पटेल का है।

जानिए सिंह राशि के बारे में

जानिए सिंह राशि के बारे में

हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2020 में अमीरी के हिसाब से सिंह राशि वाले 6ठें स्थान पर आते हैं। इस लिस्ट में सिंह राशि के अमीरों की संख्या करीब 8.5 फीसदी है। राशि के हिसाब से इसमें सबसे बड़ा नाम अजीम प्रेमजी का है।

जानिए वृश्चिक राशि वालों के बारे में

जानिए वृश्चिक राशि वालों के बारे में

हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2020 में अमीरी के लिहाज से वृश्चिक राशि वाले 7वें स्थान पर आते हैं। इस लिस्ट में इस राशि के अमीरों की संख्या 8.4 फीसदी है। राशि के हिसाब से इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम अश्विनी दानी का है।

जानिए मीन राशि के बारे में

जानिए मीन राशि के बारे में

हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2020 में अमीरी के लिहाज से मीन राशि 8वें स्थान पर आती है। इस लिस्ट में मीन राशि वाले अमीरों की संख्या 7.6 फीसदी है। राशि के हिसाब से इसमें सबसे बड़ा नाम राधा किशन दमानी का है।

जानिए तुला राशि के बारे में

जानिए तुला राशि के बारे में

हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2020 में अमीरी के लिहाज से तुला राशि वाले 9वें स्थान पर हैं। इस लिस्ट में तुला राशि वाले अमीरों की संख्या करीब 7.3 फीसदी है। राशि के हिसाब से इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम दिलीप शांघवी का है।

जानिए वृषभ राशि के बारे में

जानिए वृषभ राशि के बारे में

हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2020 में अमीरी के लिहाज से वृषभ राशि को 10वां स्थान मिला है। इस लिस्ट में वृषभ राशि के लोगों की संख्या करीब 7.1 फीसदी है। राशि के हिसाब से इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम साइरस पूनावाला का है।

जानिए कुंभ राशि के बारे में

जानिए कुंभ राशि के बारे में

हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2020 में अमीरी के लिहाज से कुंभ राशि वालों का स्थान 11वां हैं। इस लिस्ट में कुंभ राशि के लोगों की संख्या करीब 6.9 फीसदी है। राशि के हिसाब से इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम नुस्ली वाडिया का है।

जानिए धनु राशि के बारे में

जानिए धनु राशि के बारे में

हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2020 में अमीरी के लिहाज से धनु राशि वालों का स्थान 12वां आता है। इस लिस्ट में धनु राशि के लोगों की संख्या करीब 6.6 फीसदी है। राशि के हिसाब से इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम एसपी हिंदुजा (हिंदुजा ब्रदर्स) का है।

50,000 रु महीने मिलेगा ब्याज, 5000 रु से शुरू करें निवेश

English summary

Know the country rich and their zodiac signs Hurun India Rich List 2020

The Hurun India Rich List 2020 gives information about the rich and his zodiac signs.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X