For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

ICICI Bank : जरा-जरा सी बात पर लगाता है जुर्माना, जानें चार्ज की लिस्ट

|

नई दिल्ली। आईसीआईसीआई बैंक में अगर आपका अकाउंट है, तो उसकी तरफ से वसूले जाने वाले चार्ज को भी जान लें। यह इसलिए जरूरी है कि आईसीआईसीआई बैंक जरा जरा सी बात पर चार्ज लगाता है। इस बैंक के सामाय सेविंग अकाउंट से तय सीमा से ज्यादा पैसा जमा करने या निकालने पर भी चार्ज लगता है। इसके अलावा मंथली एवरेज बैलेंस न रख पाने पर भी भारी चार्ज का प्रावधान है। अगर आपको आईसीआईसीआई बैंक में लगने वाले चार्ज के बारे में पता नहीं हैं, यहां पर पूरी चार्ज लिस्ट जान सकते हैं।

 

पहले जानें मंथली एवरेज बैलेंस

पहले जानें मंथली एवरेज बैलेंस

आईसीआईसीआई बैंक में मंथली एवरेज बैलेंस के लिए 4 श्रेणियां हैं। मेट्रो और बड़े शहरों में मंथली एवरेज बैलेंस10,000 रुपये का जरूरी है। वहीं सेमी अर्बन शहरों के लिए यह सीमा 5,000 रुपये की है। इसके अलावा रूरल क्षेत्र के लिए मंथली एवरेज बैलेंस की सीमा 2000 रुपये महीने की है। आईसीआईसीआई बैंक में एक श्रेणी ग्रामीण लोकेशन की भी है। अगर इस क्षेत्र की शाखा में खाता है तो यहां पर मंथली एवरेज बैलेंस की सीमा 1000 रुपये की है।

अब जानें मंथली एवरेज बैलेंस न रहने पर कितना देना है चार्ज
 

अब जानें मंथली एवरेज बैलेंस न रहने पर कितना देना है चार्ज

आईसीआईसीआई बैंक की वेबसाइट के मुताबिक अगर मेट्रो, बड़े और छोटे शहरों की शाखा के खाताधारक के अकाउंट में मंथली एवरेज बैलेंस नहीं रहता है तो ऐसे में बैंक 100 रुपये के अलावा, मंथली एवरेज बैलेंस से जितना पैसा कम रहता है, उस पर 5 फीसदी चार्ज लगाता है। वहीं अगर बैंक खाता ग्रामीण क्षेत्र में है तो केवल जितना पैसा मंथली एवरेज बैलेंस से कम है, उस पर 5 फीसदी का चार्ज देना होता है।

जानिए कितनी बार पैसा निकाल और जमा कर सकते

जानिए कितनी बार पैसा निकाल और जमा कर सकते

आईसीआईसीआई बैंक में अगर आपका बैंक खाता है तो आप पर पैसा जमा करने और निकालने के साथ ही कितना कैश ट्रांजेक्शन फ्री हो सकता है, इसकी पर नियम हैं। बैंक की वेबसाइट के मुताबिक ग्राहक महीने में केवल 4 बार फ्री ट्रांजेक्शन कर सकता है। इसमें पैसा निकालना और जमा करना शामिल है। इसके अलावा होम ब्रांच से 1 महीने में 2 लाख रुपये तक कैश निकालना और जमा करना फ्री है। अगर इससे ज्यादा का कैश ट्रांजेक्शन होता है तो आपको चार्ज देना होगा। यह चार्ज 2 लाख रुपये के ऊपर प्रति 1000 रुपये के ट्रांजेक्शन पर 5 रुपये है। हालांकि यह अधिकतम 150 रुपये तक ही लिया जा सकता है। वहीं अगर होम ब्रांच के अलावा अन्य ब्रांच से कैश ट्रांजेक्शन करते हैं तो रोज 25000 रुपये तक का यह ट्रांजेक्शन फ्री है। इससे ज्यादा का ट्रांजेक्शन करने पर प्रति 1000 रुपये पर 5 रुपये लिया जाता है। हालांकि अधिकतम 150 रुपये लिया जा सकता है।

जानिए एटीएम पर लगने वाले चार्ज

जानिए एटीएम पर लगने वाले चार्ज

आईसीआईसीआई बैंक एटीएम पर एक निश्चित सीमा के बाद एटीएम ट्रांजेक्शन पर चार्ज लगाता है। आईसीआईसीआई बैंक की वेबसाइट के अनुसार मुम्बई, दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, बंगलुरू और हैदराबाद में यह केवल 3 फ्री ट्रांजेक्शन की सुविधा देता है। इसके अलावा अन्य शहरों में 5 एटीएम ट्रांजेक्शन फ्री की सुविधा देता है। इन फ्री ट्रांजेक्शन से ज्यादा एटीएम ट्रांजेक्शन पर चार्ज लगाया जाता है। अगर फ्री सीमा के बाद एटीएम से पैसा निकालते हैं तो हर बार आपको 20 रुपये देना होगा। वहीं अगर नान फाइनेंसियल ट्रांजेक्शन करते हैं तो आपको हर बार 8.50 रुपये देना होगा।

आईसीआईसीआई बैंक की चार्ज लिस्ट की पूरी जानकारी के लिए क्लिक करें

https://www.icicibank.com/html/en/service-charges/regular-savings-account.html#

SBI पैसे जमा करने और निकालने पर लेता है चार्ज, जानिए जुर्माने की लिस्ट

English summary

Know how many charges are levied on ICICI Bank Savings Bank Account

Know the minimum monthly balance charge on ICICI Bank Savings Bank Account and how much it charges on the ATM.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X