For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

PNB में है खाता, तो इन 5 आसान तरीकों से मिलेगा बैंक स्टेटमेंट

|

नई दिल्ली, जुलाई 24। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) का देश का दूसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक है। इसकी गिनती देश के सबसे पुराने बैंकों में भी होती है। ये एक 127 साल पुराना शेयर है। पीएनबी के ग्राहकों की संख्या इस समय 18 करोड़ से अधिक है, जबकि इसकी देश भर में 12248 ब्रांच और 13000 से अधिक एटीएम हैं। हालांकि बैंक का इतना बड़ा नेटवर्क इसमें यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के साथ विलय के बाद हुआ है। इसके अल्माटी (कजाखस्तान), दुबई (संयुक्त अरब अमीरात), शंघाई (चीन), ओस्लो (नॉर्वे) और सिडनी (ऑस्ट्रेलिया) में प्रतिनिधि कार्यालय हैं। यदि आप भी पीएनबी के ग्राहक हैं तो आपको पता होना चाहिए कि बैंक स्टेटमेंट कैसे हासिल किया जाए। यहां हम आपको ऐसे 5 आसान तरीके बताएंगे, जिनसे आप अपने पीएनबी खाते का बैंक स्टेटमेंट प्राप्त कर सकते हैं।

 

PNB : बच्चों के लिए खोलें ये स्पेशल खाता और उनके फ्यूचर की तरफ से रहें टेंशन फ्री

ऑनलाइन बैंकिंग

ऑनलाइन बैंकिंग

सबसे आसान तरीकों में ऑनलाइन बैंकिंग भी शामिल है। ऑनलाइन बैंकिंग का मतलब है कि वेबसाइट पर स्टेटमेंट के लिए आवेदन। इसके लिए आप पीएनबी के वेबसाइट पर जाएं और वहां इंटरनेट बैंकिंग सिलेक्ट करें। इसके बाद आपको अदर सर्विसेज में जाना होगा। फिर सर्विसेज रिक्वेस्ट्स पर क्लिक करें। आखिर में न्यू रिक्वेस्ट्स पर और फिर ईमेल स्टेटमेंट रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करना होगा।

बैंक ब्रांच में जाएं

बैंक ब्रांच में जाएं

दूसरा तरीका है कि आप बैंक ब्रांच में जाएं। हालांकि इसमें आपको घर से निकल कर बैंक ब्रांच तक जाना होगा। इस तरीके में आप घर बैठे बैंक स्टेटमेंट हासिल नहीं कर सकते। बैंक ब्रांच में जाएं और वहां से आपको बैंक स्टेटमेंट मिल जाएगा।

इन नंबर पर कॉल करें
 

इन नंबर पर कॉल करें

फोन के जरिए भी आप बैंक स्टेटमेंट हासिल कर सकते हैं। इसके लिए 1800-180-2222 या 1800-103-2222 पर कॉल करें। कॉल करके आप ईमेल स्टेमेंट के लिए रजिस्टर कर सकते हैं। ये भी आसान तरीका है। इसमें आपको बैंक ब्रांच जाने की जरूरत नहीं होगी।

मैसेज के जरिए

मैसेज के जरिए

आप मैसेज के जरिए भी अपना बैंक स्टेटमेंट प्राप्त कर सकते हैं। आपको करना ये है कि बैंक में जो आपका रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर है, उससे 9264092640 या 5607040 मैसेज करें। मैसेज भेजने का तरीका है कि ESTMT लिखें और फिर स्पेस दें और फिर अपने अकाउंट नंबर के आखिरी 4 अंक लिखें और साथ में ईमेल आईडी लिख कर भेज दें।

मोबाइल ऐप के जरिए

मोबाइल ऐप के जरिए

कोई पीएनबी खाताधारक मोबाइल ऐप्लीकेशन के माध्यम से भी अकाउंट स्टेटमेंट प्राप्त कर सकता है। इसकेलिए एमपासबुक ऐप्लीकेशन डाउनलोड करें। ये ऐप प्ले स्टोर पर मिल जाएगी।

English summary

If you have an account in PNB then you will get bank statement in these 5 easy ways

You can also get bank statement through phone. For this call on 1800-180-2222 or 1800-103-2222. You can register for an email statement by calling.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X