For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

CNG पंप खोलने का मौका दे रही है ये कंपनी, हर महीने होगी मोटी कमाई जानि‍ए कैसे करें आवेदन

|

नई द‍िल्‍ली: खुद का बिजनेस शुरु करने का प्‍लान बना रहें हैं तो यह खबर आपके ल‍िए वाकई काम की है। देश में बड़ी संख्या में लोग अपना खुद का बिजनेस करने में ज्यादा दिलचस्पी रखते है। क्योकि खुद का बिजनेस शुरू कर वे अधिक लाभ पाना चाहते है। यदि कोई व्यवसायी अपना खुद का बिजनेस शुरू करना चाहता है। तो उसके लिए यह सीएनजी पंप डीलरशिप का ऑप्शन काफी अच्छा साबित होता है। अच्‍छी बात तो ये है कि इस कार्य में काफी लाभ भी कमाया जा सकता है। आज के दौर में ज्यादातर बड़े बड़े महानगरों में पेट्रोल, डीजल की जगह सीएनजी का काफी इस्तेमाल होता है।

 

CNG पंप खोलने का मौका, हर महीने होगी मोटी कमाई

रातों-रात लग गई 3.3 करोड़ रुपये की लॉटरी, वेडिंग ऐनिवर्सरी पर बदली कपल की किस्मत

 सीएनजी पंप खोलने का शानदार मौका

सीएनजी पंप खोलने का शानदार मौका

तो अगर आप सीएनजी पंप के मालिक बनना चाहते हैं तो आपके लिए मौका है। हर महीने अच्छी कमाई करने का भी मौका है। देश की प्रमुख कंपनियां सीएनजी पंप के लिए डिस्ट्रीब्यूटर तलाश रही है। इस बार बेंगलुरू में नए सीएनजी पंप खोलने के लिए आवेदन मांगे गए हैं। देश की नवरत्न कंपनियों में शुमार सरकारी कंपनी गेल (जीएआईएल) ने आवेदन मांगे हैं। बता दें कि गेल के मुताबिक, आगामी दिनों में बेंगलुरु में 100 सीएनजी स्टेशन स्थापित किया जाएगा। इसके लिए जल्द ही टेंडर जारी किया जाएगा।

 100 सीएनजी स्टेशन किए जाएंगे स्थापित
 

100 सीएनजी स्टेशन किए जाएंगे स्थापित

बेंगलुरु में 100 सीएनजी स्टेशन स्थापित करने के लिए जीएआईएल और सीपीआईएल में समझौता हुआ है। सीपीआईएल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक नितिन खारा ने समझौते पर दस्तखत किए। बता दें कि कंपनी के बयान के मुताबिक इस समझौते के तहत सीपीआईएल बेंगलुरु में 100 सीएनजी स्टेशन स्थापित करेगी और गेल गैस की संबद्ध सुविधाओं का संचालन करेगी। इस समझौते के तहत अगले तीन साल में 100 सीएनजी स्थापित किए जाएंगे। नए सीनजी स्टेशन शहर के प्रमुख इलाकों या सीपीआईएल के वाहन एलपीजी खुदरा केंद्रों पर स्थापित किए जाएंगे। वर्तमान में गेल गैस ने शहर में 55 सीएनजी स्टेशन स्थापित किए हैं। यहां सीएनजी की कीमत बेंगलुरु में 51.50 रुपये प्रति किलोग्राम है।

 52 शहरों के नटवर्क पर हो रहा काम

52 शहरों के नटवर्क पर हो रहा काम

गेल गैस राज्य के स्वामित्व वाली गेल इंडिया लिमिटेड की शहर गैस वितरण सहायक कंपनी है। यह देश भर के 52 शहरों और कस्बों में सिटी गैस नेटवर्क को लागू कर रही है। कंपनी ने 6.10 लाख से अधिक घरों को पाइपिंग कुकिंग गैस से जोड़ा है और लगभग 190 सीएनजी स्टेशनों का संचालन करती है। वहीं, सीपीआईएल एक निजी गैस रिटेलर है और 22 राज्यों में 209 ऑटो एलपीजी वितरण स्टेशन हैं।

 10वीं पास होना बेहद जरुरी, तब ही कर सकते है आवेदन

10वीं पास होना बेहद जरुरी, तब ही कर सकते है आवेदन

- आप इन कंपनियों के वेबसाइट के जरिए आवेदन से जुड़ी सभी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

- सीएनजी पंप की डीलरशिप लेने के लिए आप किसी सीएनजी कंपनी की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

- वहीं, कंपनियों के नजदीकी सेंटर में जाकर भी जानकारी जुटा सकते हैं। सीएनजी पंप खोलने के लिए आपको भारत का नागरिक होना चाहिए।

- आपके पास एड्रेस फ्रुप के तौर कुछ दस्तावेज देने होते है।

सीएनजी पंप खोलने के लिए आप कम से कम 10वीं पास होने चाहिए।

- हर कंपनियों की सिक्योरिटी राशि अलग अलग होती है। ये उस तय जगह पर निर्भर करता है जहां कंपनी को डीलरशिप देना है।

- अगर आपके पास खुद की जमीन नहीं है तो आप जमीन के मालिक से एनओसी भी ले सकते हैं।

English summary

GAIL Gas Giving Opportunity To Open CNG Pump Know How To Apply

If you want to own a CNG pump then there is a chance for you. Major companies of the country are looking for distributors for CNG pumps.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X