For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

शानदार मौका : ऑनलाइन कोर्स करके शुरू करें अपना Business, पहले दिन से होगी कमाई

|

नयी दिल्ली। अगर आप नौकरी से बोर हो गए हैं और कुछ नया करना चाहते हैं तो ये खबर आपके बहुत काम आ सकती है। समय के साथ-साथ बिजनेस के नये-नये मौके जनरेट हो रहे हैं। जरूरत है कि आप ऐसा ही एक मौका लपक लें। बता दें कि आने वाले समय में इलेक्ट्रिक वाहनों का बाजार बहुत बड़ा होगा। वाहन कंपनियां इसके लिए तेजी काम कर रही हैं। इलेक्ट्रिक वाहन पर्यावरण के अनुकूल हैं। इसीलिए सरकारें भी इस तरफ ज्यादा ध्यान दे रही हैं। दिल्ली की केजरीवाल सरकार तो इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने पर लाखों रु के बेनेफिट दे रही है। यही वो सेक्टर है, जिसमें एक ऑनलाइन कोर्स करके आप अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं। आगे जानिए बाकी डिटेल।

बनिए इलेक्ट्रिक कारों का मैकेनिक
 

बनिए इलेक्ट्रिक कारों का मैकेनिक

जिस बिजनेस की हम बात कर रहे हैं वो है इलेक्ट्रिक कार मैकेनिक का। आप इलेक्ट्रिक कार मैकेनिक बन कर अपना खुद का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। जैसे-जैसे इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री बढ़ रही है, वैसे-वैसे ही इलेक्ट्रिक कारों के मैकेनिक की भी मांग बढ़ती चली जा रही है। कंपनियों को ऐसे खास मैकेनिकों की काफी जरूरत है जो आने वाले समय में बढ़ेगी।

कैसे शुरू करें अपना बिजनेस

कैसे शुरू करें अपना बिजनेस

ये कारोबार ऐसा है, जिसमें आपको पहले दिन से कमाई होगी। महीने में आप तगड़ा बिजनेस कर सकते हैं। यदि आपकी ऑटो सेक्टर में जरा भी दिलचस्पी है तो आप इलेक्ट्रिक कार वर्कशॉप खोलें और कमाई शुरू कर दें। इस समय इलेक्ट्रिक कार मैकेनिकों की संख्या कम है। ऐसे में इलेक्ट्रिक मैकेनिक बन कर पैर जमाने का ये सही मौका है। ये एक ऐसा सेक्टर है, जिसमें आने वाले समय में बहुत स्कॉप होगा।

कहां से करें ऑनलाइन कोर्स

कहां से करें ऑनलाइन कोर्स

आपके दिमाग में सवाल आ रहा होगा कि इलेक्ट्रिक मैकेनिक बनने के लिए कोर्स कहां से किया जाए। तो बता दें कि डीआईवाई गुरु नामक एक स्टार्टअप है, जिसने इलेक्ट्रिक मैकेनिक का स्पेशल कोर्स शुरू किया है। कोई भी ये कोर्स घर बैठे ऑनलाइन कर सकता है। इस कोर्स में आपको इलेक्ट्रिक गाड़ियों से संबंधित तकनीकी जानकारी दी जाएगी। आपको वर्कशॉप के साथ-साथ और प्रेक्टिकल ज्ञान भी दिया जाएगा।

बेहद कम है कोर्स का खर्च
 

बेहद कम है कोर्स का खर्च

डीआईवाई गुरु का कोर्स ऑटोमोटिव स्किल डेवलपमेंट काउंसिल और ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन की तरफ प्रमाणित किया जा चुका है। अच्छी बात ये है कि इस कोर्स का खर्च बहुत कम है। इसलिए आपको पैसे की टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। बता दें कि कोर्स को खास तकनीक के मुताबिक तैयार किया गया है। लाइव क्लास में आपको गाड़ी के सभी भागों की डिटेल जानकारी मिलेगी।

लाइव इंट्रेक्टिंग क्लास भी शामिल

लाइव इंट्रेक्टिंग क्लास भी शामिल

इस कोर्स में लाइव इंट्रेक्टिंग क्लास भी शामिल है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस कोर्स को स्टार्टअप द्वारा तीन लेवल के लिए तैयार किया गया है। इनमें पहला लेवल है आईटीआई पास लोगों के लिए। आईटीआई पास व्यक्ति इलेक्ट्रिक कार के बारे में ज्यादा आसानी से सीख सकता है। दूसरे लेवल पर बीटेक करने वालों ट्रेनिंग मिलती है। वहीं प्रोफेशनल लेवल का भी एक कोर्स है। इसमें वाहन की सभी छोटी-छोटी से जानकारी को विस्तार से समझाया जाता है। ये अच्छा मौका है कि आप कोर्स करके फौरन अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

दूध का कारोबार : 62 साल की महिला कमा रही 1 करोड़ रु से ज्यादा, जानिए कैसे

English summary

DIYguru online course start your own business in electric vehicle sector and earn from day one

Electric car sales are increasing, as is the demand for electric car mechanic. Companies are in great need of such specialized mechanics which will increase in the coming time.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X